16 की उम्र में मां बन गई थी ये एक्ट्रेस, इन अभिनेत्रियों ने बालिग होने से पहले दिया बच्चे को जन्म

63
Mother became pre-mature

बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े सटार्स हमेशा से ही सुर्खियों में रहे हैं. वो चाहे अभिनेता हो या फिर अभिनेत्रियां… कहते हैं कि शादी के बाद जब स्त्री पहली बार प्रेग्नेंट होती है तो वो संसार के सबसे बड़े सुख का अनुभव करती है. लेकिन दूसरा सच ये भी है कि यदि एक महिला विवाहित होने से पहले या फिर कम उम्र में प्रेग्नेंट होती है तो उसे लोग एक श्राप और गलत नजर से देखते हैं. आज के समय में भी इस तरह की बातें चली आ रही हैं, जिन्हें एक समाज का नियम माना जाता है. इस नियम में कोई भी औरत शादी से पहले गर्भवती हो भी जाती है तो उसे एक कलंक माना जाता है. इस तरह के वाक्या सिर्फ आम लोगों के साथ ही नहीं बल्कि बड़ी अभिनेत्रियों के साथ भी हो चुके हैं. लेकिन उन्होंने समाज के नियमों की परवाह नहीं की, और अपने बच्चों को अच्छी परवरिश दी. आज इस लिस्ट में हम उन्हीं अभिनेत्रियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो अपनी मर्जी से बालिग होने से पहले ही मां बनी.

ये भी पढ़ें:- जया बच्चन से लेकर माधुरी तक, ये 10 अभिनेत्रियां शूटिंग के बीच में हो गई थीं प्रेग्नेंट, एक थी कुंवारी

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड के एक दौर में अपनी अदायगी से लोगों का दिल जीतने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस भाग्यश्री की. जिनका जादू 90 के दशक में खूब चला. उन्होंने बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार्स सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार के साथ पर्दे पर काम किया. फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ ने लोगों के दिलों में एक अलग ही छाप छोड़ी. दर्शकों के दिल में अपनी एक्टिंग से घर बनाने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री 17 साल की ही थीं जब वो मां बन गई थीं. Bhagyashreeदरअसल 1990 की बात है जब भाग्यश्री ने हिमालय दासानी से शादी रचा ली और महज 17 साल की उम्र बच्चे को जन्म दे दिया. भाग्यश्री के 2 बच्चे हैं. जिनका नाम अभिमन्यु और बेटी अवंतिका है. कहते हैं कि हिमालय दसानी के साथ सात फेरे लेने से पहले ही एक्ट्रेस प्रेग्नेंट थीं.

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर बात करते हैं टीवी जगत की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) की. जिन्होंने ‘कसौटी जिंदगी की’ की कामोलिका का जबरदस्त किरदार निभाया था. आज भी लोग उन्हें भूल नहीं पाए हैं. अक्सर टीवी पर्दे पर उन्हें नेगेटिव किरदार में देखा जाता है. यहां तक कि वो बिग बॉस-6 की विनर भी रह चुकी हैं.Urvashi Dholakia लेकिन आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि महज 15 साल की उम्र में उर्वशी ढोलकिया शादी के सात वचनों में बंध गई थीं. और तो और सिर्फ 16 साल की उम्र में उन्होंने जुड़वां बच्चों को जन्म भी दे दिया था. जिनका नाम सागर और क्षितिज है. जो अब काफी बड़े हो चुके हैं. लेकिन मां बनने के बाद ही उर्वशी का पति से तलाक हो गया था. इसके बाद उन्होंने कई परेशानियों का सामना करते हुए अपने बच्चों को अकेला पाला.

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बात करते हैं बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया की. जो एक दौर में सबसे हॉट अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं. 16 साल की उम्र में ही डिंपल कपाड़िया ने बॉलीवुड में एंट्री मार दी थी. बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई उनकी पहली फिल्म ‘बॉबी’ ने हंगामा मचा दिया था. इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था. कहते हैं कि डिंपल कपाड़िया को राजेश खन्ना से उसी दौर में प्यार हो गया था.Dimple Kapadiaइसके बाद साल 1973 का वो समय आया जब राजेश खन्ना के साथ उन्होंने सात फेरे ले लिए. लेकिन उस वक्त डिंपल कपाड़िया सिर्फ 16 साल की थीं. इसके बाद 29 दिसंबर 1973 को डिंपल कपाड़िया ने बेटी ट्विंकल खन्ना को जन्म दे दिया था. उस वक्त वो बालिग भी नहीं हुई थीं. इसके बाद दोनों के बीच मनमुटाव होने लगा और एक समय आया जब डिंपल और राजेश खन्ना ने एक-दूसरे को तलाक दे दिया. लेकिन इसके बाद डिंपल ने खुद के दम पर अपनी दोनों बेटियों की परवरिश की.

ये भी पढ़ें:- जब पैसों के लिए अमिताभ बच्चन को डिंपल कपाड़िया ने कर दिया था बुरी तरह परेशान, जानें क्या थी वजह