Categories
मनोरंजन

अफगानिस्तान में रहने वाले परिवार के इस एक्टर ने भारत में बनाई थी अपनी पहचान, इस तरह हुए थे फेमस

70-80 के दशक में स्टाइलिश हीरों की लिस्ट में फेमस फिरोज खान का नाम काफी चर्चाओं में रहा है. और उनके बारे में कई ऐसी बातें हैं जिनसे शायद आप बेखबर हैं. जी हां वो बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जिनका परिवार पहले अफगानिस्तान में रहता था. फिरोज खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री में काऊब्वॉय के नाम से भी जाना जाता था.

आपको बता दें कि फिरोज खान का जन्म 25 सितंबर 1939 को बंगलुरु में हुआ था. और ये अपने शाही अंदाज के लिए भी लोगों के बीच काफी जाने जाते थे. फिरोज शाह के पिता का जुल्फिकार अली शाह खान था जो पहले अफगानिस्तान में रहते थे. और उनकी मां ईरानी थीं. कहा जाता है कि फिरोज खान को नाइट आउट करने का और पार्टी करने का काफी शौक था. और उनके इस शौक के बारे हर कोई जानता था. एक पार्टी के दौरान फिरोज खान की मुलाकात एक सुंदरी से हुई जिसे वो अपना दिल दे बैठे. और 5 साल तक डेट करने के बाद उन्होंने सुंदरी से शादी कर ली. शादी के बाद उन्हें सुंदरी से दो बच्चे हुए. बेटी लैला और फरदीन खान.

लेकिन बच्चे होन के बाद सुंदरी को ये खबर मिली कि फिरोज खान किसी दूसरी लड़की को डेट कर रहे हैं. और उस लड़की का नाम ज्योतिका धनराजगिर था. जो पेशे से एक एयरहोस्टेस थी. और उनके पिता का नाम राजा महेंद्रगिर धनराजगिर था.

फिरोज और ज्योतिका धनराजगिर के अफेयर के बारे में सुनने के बाद फिरोज खान की पत्नी सुंदरी ने फिरोज को समझाने की कोशिश कि लेकिन उनके न करने के बाद वो दोनां एक छत के नीचे अलग-अलग रहने लगे. इसी बीच एयरहोस्टेस ज्योतिका धनराजगिर ने फिरोज के सामने शादी करने का प्रस्ताव रखा जिसे फिरोज खान न ठुकरा दिया. इसके बाद ज्योतिका धनराजगिर लंदन शिफ्ट हो गईं. और शादी के 20 साल बाद फिरोज और सुंदरी के बीच तलाक हो गया. और दोनों हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के लिए अलग हो गए.ये भी पढ़ेंतेरी-मेरी कहानी के बाद हिमेश के लिए नया गाना गाएंगी रानू मंडल, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *