Saturday, January 23, 2021
Home मनोरंजन नगमा के प्यार में पड़ गए थे टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर,...

नगमा के प्यार में पड़ गए थे टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर, शादीशुदा होते हुए शुरू की थी प्रेमकहानी

बॉलीवुड (Bollywood) में कई ऐसी अभिनेत्रियां जिनके फिल्मी करियर की शुरुआत बड़े-बड़े सुपरस्टार्स के साथ हुई और करियर में सफल भी रही. ऐसी ही एक अदाकारा और राजनेता है नगमा अरविंद मोरारजी. नगमा का जन्म 25 दिसंबर 1970 को हुआ था और उनके फैंस सोशल मीडिया के जरिए नगमा को बर्थडे (Happy Birthday Nagma) की बधाईयां दे रहे हैं. सलमान के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली नगमा ने हिंदी ही नहीं बल्कि तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी और भोजपुरी फिल्मों में भी अपनी खूबसूरती का जादू चलाया है. लेकिन नगमा का जादू सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री पर नहीं बल्कि भारत के एक दिग्गज महान क्रिकेटर पर चल चुका है और दोनों रिलेशनशिप में भी रह चुके हैं. तो चलिए जन्मदिन के खास दिन पर डालते हैं एक नजर नगमा के सफर पर.

सलमान के साथ शुरुआत
नगमा ने फिल्म बाघी से करियर की शुरुआत की थी इस फिल्म में सलमान खान भी थे. फिल्म ने बड़े पर्दे पर काफी शानदान परफॉर्म किया था. कह सकते हैं कि इस फिल्म से सलमान-नगमा की जोड़ी हिट हो गई थी. लेकिन सिर्फ नगमा ही नहीं बल्कि उनकी बहन ज्योतिका भी बड़े पर्दे की जानी-मानी अभिनेत्री हैं.nagma baaghi salman khan दरअसल, नगमा की मां सीमा (असली नाम शमा काजी) का एक्ट्रेस के पिता से तलाक हो गया था इसके बाद उन्होंने चंदर सदानाह से शादी रचाई. जिससे उन्हें दो बेटियां हुई रोशनी और ज्योतिका. ज्योतिका तमिल के साथ-साथ अन्य भाषाओं की फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

अक्षय कुमार के साथ हुई हिट
हिंदी सिनेमा जगत में नगमा ने कम समय में अपनी अच्छी पहचान बना ली थी. जब नगमा को फिल्म सुहाग में अक्षय कुमार के साथ देखा गया था तबnagma suhag akshay kumar hot scene इनकी जोड़ी को खूब प्यार मिला था. लेकिन नगमा सिर्फ अक्षय-सलमान नहीं बल्किnagma suhag akshay kumar जैकी श्रॉफ और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ भी हिंदी फिल्मों में काम कर हिट हो चुकी हैं.

साउथ सिनेमा में भी सफल
हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान बनाने के बाद जब नगमा ने साउथ सिनेमा की ओर रुख किया तो यहां भी उन्हें सफलता हासिल हुई. एक्ट्रेस ने अपने साउथ फिल्मी करियर में कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है. जिसमें चिरंजीवी, नागार्जुन, एन टी रामा राव, मोहन बाबू समेत सुपरस्टार रजनीकांत औरnagma rajinikanth baasha प्रभुदेवा शामिल हैं.जिस तरह एक्ट्रेस का हिंदी और साउथ सिनेमा करियर सफल रहा उसी तरह इनका भोजपुरी फिल्मों का करियर भी अच्छा रहा. nagma ravi kishan love storyनगमा भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन के साथ काम कर चुकी हैं. अंडरवर्ल्ड के डर से गुमनाम हो गई ये 6 अभिनेत्रियां, किसी ने बदला ठिकाना तो किसी ने छोड़ा देश

पूर्व कप्तान से जुड़ा नाम
बहुत कम लोग जानते हैं कि हिंदी फिल्मों की अदाकारा नगमा और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली 2001 में रिलेशनशिप में थे और काफी नजदीक थे. हैरानी वाली बात ये है कि,nagma sourav ganguly उस वक्त सौरव गांगुली शादीशुदा थे और इसी कारण कुछ समय बाद नगमा और सौरव के रिश्ते का अंत हो गया. फिर नगमा का नाम साउथ सिनेमा के एक्टर शरत कुमार और भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन के साथ जुड़ा.nagma sourav ganguly love story लेकिन एक्ट्रेस ने हमेशा इन खबरों पर चुप्पी साधी रही.

राजनीतिक पारी
नगमा का फिल्मी करियर काफी सफल रहा है और एक वक्त पर आकर एक्ट्रेस ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया. इसके बाद नगमा ने अपनी राजनीतिक पारी की

शुरुआत साल 2004 में की और 2015 में नगमा को अखिल भारतीय महिला कांग्रेस का महासचिव बनाया गया था.

ये भी पढ़ेंः- धोनी की 5 साल की बेटी को रेप की धमकी मिलने पर भड़की नगमा, ट्वीट कर PM से किया ये सवाल

Most Popular