Wednesday, December 8, 2021

बेशुमार प्यार और इश्क की खुशबू के बीच अधूरी रह गई इन 4 बॉलीवुड स्टार्स की मोहब्बत

Must read

- Advertisement -

प्यार की बहुत सी कहानियां हमने और आपने सुनी हैं. कई खुशकिस्मत लोगों को उनका प्यार मिल जाता है और कई लोग प्यार तो बेशुमार करते हैं लेकिन उनकी किस्मत एक अलग ही मोड़ पर लाकर खड़ा देती है और हो जाता है एक प्रेम कहानी का अंत. ऐसी ही कुछ जोड़ियां बॉलीवुड (Bollywood) में भी हैं. जो मिले, दोस्त बने, प्यार हुआ और फिर हमेशा के लिए बिछड़ गए. इनकी अधूरी प्रेम कहानी आज भी याद की जाती है. क्योंकि, ये ऐसे प्रेमी रहे जो शादीशुदा होने के बाद अपने को-स्टार के प्यार में दीवाने हो गए. लेकिन आखिर में शादी को बचाने के लिए इन कलाकारों ने अपने प्यार से बिछड़ने का फैसला किया. इसमें सबसे फेमस किस्सा है अमिताभ और रेखा का. इनकी स्टोरी के साथ बताएंगे 8 जोड़ियों की अधूरी मोहब्बत के बारे में.

- Advertisement -

4 जोड़ियों की अधूरी प्रेम कहानियां (bollywood incomplete love stories)

देव आनंद और सुरैया
देव आनंद और सुरैया के इश्क की खुशबू तो पूरे बॉलीवुड गलियारे में फैली थी. दोनों का इश्क खूब परवान चढ़ा लेकिन परिवार के दबाव की वजह से आखिर में इन्हें हमेशा के लिए अलग होना पड़ा.dev anand suraiya कहा जाता है कि, सुरैया की दादी को पसंद नहीं था कि उनकी पोती की शादी देव आनंद से हो. इन बातों का जिक्र देव आनंद की बायोग्राफी में हुआ है. देव आनंद ने लिखा था कि, उन्होंने सुरैया को शादी के लिए प्रपोज भी किया था लेकिन प्यार मुकम्मल न हो सका.

दिलीप कुमार और मधुबाला
दिलीप कुमार और मधुबाला को भला कौन नहीं जानता. पूरा बॉलीवुड इनके प्यार से रूबरू था. मानो इनका दिल एक-दूसरे के लिए ही धड़कता था. फिल्मों में भी इनके बीच की केमिस्ट्री इनके प्यार को दर्शाती थीं.dilip kumar madhubala दोनों ने साथ में 7 साल गुजारे लेकिन जब मुधबाला के पिता अताउल्ला खान ने दिलीप को नापसंद कर दिया तो दोनों को अलग होना पड़ा. इस दुखद अंत के बारे में दिलीप ने अपनी बायोग्राफी में बताया है.

राज कपूर और नर्गिस
राज कपूर की फिल्मों से ज्यादा उनके प्यार का किस्सा मशहूर है. राज कपूर को हिंदी सिनेमा का शोमैन भी कहा जाता है. राज कपूर की शादी हो चुकी थी जब उनका दिल नर्गिस पर फिदा हो गया था. राज कपूर के इस प्यार की खबर पत्नी कृष्णा को भी लेकिन नर्गिस चाहती थीं कि, राज या तो उन्हें चुने या फिर अपनी पत्नी को.raj kapoor nargis पर राज कपूर में इतनी हिम्मत नहीं हुई और नर्गिस ने सुनील दत्त के प्रपोजल को स्वीकर कर उन्हीं से शादी रचा ली. राज ने अपनी बायोग्राफी में बताया कि, जब उनके प्यार के अंत हुआ था तो उन्हें गहरा सदमा पहुंचा था और बाथटब में लेटकर उन्हें खूब आंसू बहाए थे. पर उनकी पत्नी ने उनका साथ दिया था.

अमिताभ बच्चन और रेखा
इनके प्यार के किस्से के बारे में क्या बताएं. इनकी लव-स्टोरी की असल सच्चाई कभी सामने नहीं आई. रेखा के सिंदूर को देखकर आज भी कई लोग कहते हैं कि, वह अमिताभ के नाम का सिंदूर लगाती हैं. पर सच्चाई कोई नहीं जानता. अमिताभ की उस वक्त जया बच्चन से शादी हो चुकी थी जब उनकी लाइफ में रेखा ने एंट्री ली थी.amitabh bachchan rekha दोनों की केमिस्ट्री को फिल्म सिलसिला में देखा गया था. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया और इनके प्यार की खबर सबको थी. पर जैसे ही इस बारे में पत्नी जया को पता चला तो उन्होंने अमिताभ से कहा कि, वह उनसे रेखा के साथ कभी काम न करने का वादा करें. इसी दबाव में आकर अमिताभ ने रेखा से मुंह मोड़ लिया.

ये भी पढ़ेंः- 20 साल बड़े एक्टर ने बेकाबू होकर काटे थे माधुरी दीक्षित के होंठ, निर्देशक ने दिए थे 1 करोड़ रुपये

- Advertisement -

More articles

Latest article