सबसे खतरनाक हस्तियों में शामिल सारा अली खान, इन 10 सितारों को सर्च करना पड़ेगा भारी

52
Most Dangerous Celebrity list 2020

बॉलीवुड सितारों के बारे में अधिकतर लोग इंटरनेट पर सर्च करते हैं और खासतौर से उन सितारों को जो फेवरेट होते हैं या सुर्खियों में होते हैं. लेकिन शायद ही आप जानते होंगे कि कुछ स्टार्स को सर्च करने से आप वायरस के संपर्क में आ सकते हैं. जी हां, ये बात आपको मजाक लग सकती है मगर यही हकीकत है. हाल ही में कंपनी मैकेफी (Mcafee) द्वारा मंगलवार को Most Dangerous Celebrity 2020 की सूची जारी हुई है जिसमें बॉलीवुड की कई हस्तियां शामिल हैं और अगर आप इन्हें इंटरनेट पर सर्च करते हैं तो आप मुसीबत में भी पड़ सकते हैं.

सबसे खतरनाक हस्तियों की सूची
एंटी वायरस बनाने वाली साइबर सुरक्षा क्षेत्र से जुड़ी कंपनी मैकेफी (Mcafee) द्वारा सबसे खतरनाक हस्तियों 2020 की अंतरराष्ट्रीय सूची में पहले नंबर पर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, दूसरे नंबर पर अभिनेत्री तब्बू और तीसरे नंबर पर तापसी पन्नू हैं. मालूम हो कि, हाल ही में तब्बू को ‘अ सूटेबल बॉय’ पर आधारित मीरा नायर की सीरीज में देखा गया था और तापसी को फिल्म ‘थप्पड़’ में. इन हस्तियों के साथ ही इस लिस्ट में अनुष्का शर्मा और सोनाक्षी सिन्हा भी शामिल हैं. जिन्हें इंटरनेट पर सर्च करने से वायरस का खतरा सबसे अधिक है. ये सभी हस्तियां 10 शीर्ष शख्सियतों में शामिल हैं.

सारा से लेकर शाहरुख खान शामिल
मैकेफी की Most Dangerous Celebrity list 2020 में सिर्फ हिंदी सिनेमा जगत के नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय सूची में फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी शामिल हैं जो पहले नंबर पर हैं. इसके अलावा बॉलीवुड के सारा अली खान से लेकर शाहरुख खान शामिल हैं. जहां पहले पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं तो दूसरे पर तब्बू तीसरे पर अभिनेत्री तापसी पन्नू, चौथे पर फिल्म निर्माता-अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और पांचवें परTabu-Tapasee-Anushka-Most-Dangerous-Celebrity 2020 अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा शामिल हैं. जबकि इनके बाद छठें पर सिंगर अरमान मलिक, सातवें पर पटौदी खानदान की लाडली और अभिनेत्री सारा अली खान, आठवें पर टीवी की जानी-मानी अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी, नौवें पर अभिनेता शाहरुख खान और 10वें स्थान पर सिंगर अरिजीत सिंह हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक सबसे खतरनाक हस्तियों 2020 की अंतरराष्ट्रीय सूची में खेल जगत से सिर्फ रोनाल्डो शामिल हैं और इसके अलावा 14वां संस्करण पूरी तरह से मनोरंजन और ग्लैमर दुनिया की हस्तियों के नामों से भरा है. इसलिए जरूरी है अलर्ट रहना. जिससे आने वाले वक्त में साइबर अपराधी गलत फायदा न उठाएं.

मैकेफी का अलर्ट जारी
इस बारे में मैकेफी इंडिया के उपाध्यक्ष अभियांत्रिकी और प्रबंध निदेशक वेंकट कृष्णपुर ने उपभोक्ताओं को सतर्क रहने को कहा है और बताया कि मुफ्त मनोरंजन के लिए उपभोक्ता जब अधिक से अधिक इंटरनेट का उपयोग करते हैं तब साइबर अपराधी उपभोक्ताओं का फायदा उठाते हैं. फ्री में फिल्में, वेब सीरीज आदि देखने से उपभोक्ता उसे अपना मनोरंजन समझते हैं मगर असलियत में उपभोक्ता खुद अपनी सुरक्षा से समझौता करते हैं और इससे उनकी डिजिटल लाइफ पर खतरा मंडराता है. इसलिए इंटरनेट यूजर्स को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ेंः- शादियों में नाचने के लिए बॉलीवुड के 10 सितारे लेते हैं करोड़ों रुपये, कीमत सुन रह जाएंगे दंग