मुंबई(Mumbai)। कहते है जिंदगी का कोई भरोसा नहीं होता। कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता। जिंदगी में आज का वक्त अच्छा है, लेकिन कल क्या हो जाएगा किसी को पता नहीं चल पाता। कुछ लोग एक पल में अपनी जिंदगी गंवा देते है तो कुछ मौत के मुंह से भी बाहर आ जाते है। वहीं बॉलीवुड में भी कुछ ऐसे सितारें है जिन्होंने मौत को चकमा देकर जिंदगी की जंग जीत ली और सही सलामत बाहर आ गए। और आज सह कुशल अपना जीवन बिता रहे है।

बॉलीवुड के सितारे कई बार हादसे और दुर्घटनाओं का शिकार हुए हैं। कुछ शूटिंग के दौरान हादसे का शिकार हुए तो कुछ एक्सीडेंट में। लेकिन किस्मत ने उनका साथ दिया और बच गए। आज हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने मौत को करीब से देखा और जिंदा लौटकर वापस आ गए।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी(Hema malini) ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी है। उनके लाखों फैंस है। हेमा मालिनी भी मौत के मुंह में जाने से बची है। हेमा मालिनी एक बार सड़क हादसे का शिकार हो गई थीं। मथुरा(Mathura) से आते समय उनकी गाड़ी हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसके चलते हेमा गंभीर रूप से घायल हो गई और उनके सिर पर चोट लग गई। उनके सिर से काफी खून भी निकल गया था। हालांकि इस हादसे में हेमा बाल बाल बच गई थीं।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने भी मौत को मात दी है और सह कुशल वापस लौटे। दरअसल फिल्म कुली(Kuli) की शूटिंग के दौरान एक एक्शन सीन के दौरान अमिताभ के पेट पर जोरदार चोट लग गई थी। इससे उन्हें काफी तकलीफ हुई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था। उस दौरान अमिताभ की सलामती के लिए सबने दुआएं मांगी थीं। वहीं उनकी दुआओं का असर हुआ और अमिताभ ठीक होकर वापस आ गए।

सैफ अली खान

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान(Saif ali khan) भी फिल्म क्या कहना की शूटिंग के दौरान बुरी तरह घायल हो गए थे। सैफ का सिर एक पत्थर से टकरा गया था जिसके बाद वो बुरी तरह से घायल हो गए थे। क्रू मेंबर्स सैफ को अस्पताल ले गए जहां उन्हें 100 टांके लगे थे। हालांकि सैफ अली खान सुरक्षित लौट आए।

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल कही जाने वाली प्रीति जिंटा(priti zinta) ने कई फिल्मों में काम किया है। भले ही अब वो फिल्मों की दुनिया से दूर हो लेकिन आज भी लोग उनकों याद करते है। बता दें कि प्रीति भी दो बार मौत के मुंह मे जाने से बची है। दरअसल एक बार प्रीति जिंटा अपने एक शो के चलते कोलंबो गईं थीं। वहीं बम धमाका हो गया था लेकिन प्रीति बिल्कुल बाल बाल बची और सुरक्षित रहीं। इसके बाद एक बार वो छुट्टियां मनाने के लिए थाइलैंड गई थीं जहां सुनामी आ गई थी, लेकिन उनकी किस्मत अच्छी रही और वो वहां भी सही सलामत बच गईं।

इसे भी पढ़ें-जेफ बेजोस आज देंगे अमेजन के CEO पद से इस्तीफा, स्पेस में जाने की कर रहे हैं तैयारी