Wednesday, December 8, 2021

बॉलीवुड के इन सितारों को खानी पड़ी थी जेल की हवा, एक पर लगा था रेप का आरोप

Must read

- Advertisement -

ऑनस्क्रीन पर सभी बॉलीवुड एक्टर्स को अच्छी भूमिका में देखा जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी रियल लाइफ, रील लाइफ से बिलकुल हटकर हैं। पूरी दुनिया को पता है कि बॉलीवुड के कई सारे सेलेब्स कानूनी कार्यवाही के चलते जेल में जाना पड़ा था। बहुत से ऐसे स्टार्स हैं जो जेल की हवा खा चुके है। आइए जानते हैं आखिर कौन है वो सेलेब्स….

फरदीन खान (Fardeen Khan)

- Advertisement -

फरदीन खान को साल 2001 में मुंबई पुलिस ने ड्रग्स लेने के आरोप में अरेस्ट किया था। इस मामले के 12 वर्ष पूरे होने के बाद साल 2012 में मुंबई सेशन कोर्ट द्वारा अभियोजन से छूट दी गई थी।

इंदर कुमार (Inder Kumar)

इंदर कुमार को भी गिरफ्तार किया गया था। उन पर 23 वर्षीय मॉडल के साथ कथित तौर पर बलात्कार और मारपीट करने के आरोप लगाया गया था। इंदर कुमार पर पीड़िता ने आरोप लगाया था कि इंदर ने उनका यौन शोषण किया था।

जॉन अब्राहम (John Abraham)

john abraham naked

रैश ड्राइविंग मामले में जॉन अब्राहम को मुंबई पुलिस ने अरेस्ट किया था। एक अदालत ने अभिनेता को 15 दिनों की जेल की सजा दी थी, हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया और उनको जमानत मिल गयी।

राजपाल यादव (Rajpal Yadav)

5 करोड़ वसूली के मुकदमे में राजपाल यादव पर आरोप लगाया गया था। उन पर अदालत को गुमराह करने का आरोप लगाया गया और अरेस्ट कर लिया गया। राजपाल की पत्नी भी दोषी पायी गयी थी, लेकिन वह थोड़ी सजा पाकर बच गयीं क्योंकि बच्चों को देखते हुए अदालत ने उनको छूट दे दी।

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty)

Riya Chakraborty

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग से जुड़े आरोपों में रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया था। उनपर सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने का आरोप लगाया गया था। अभी भी इस मामले की जांच चल रही है।

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

saif ali khan adipurush

मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में डिनर आउट के दौरान एक बिजनेसमैन को घूंसा मारने के आरोप में सैफ अली खान को जेल की हवा खानी पड़ी थी। भारतीय दंड संहिता की धारा 325 (हमला) और 34 (सामान्य इरादे) के तहत आरोप लगाए गये थे।

सलमान खान (Salman Khan)

salman khan radhe

हिट एंड रन केस में सलमान खान कई बार जेल जा चुके हैं। साल 1998 में काला हिरण मामले एक अदालत ने सलमान को दोषी माना था और उनको 5 साल की सजा दी थी। इसके अलावा सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को इस केस से मुक्त कर दिया था।

शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja)

शाइनी आहूजा पर घर की नौकरानी के साथ बलात्कार का आरोप लगा था, जिसके बाद उनको जेल की सजा सुनाई गयी थी। मुकदमें के बाद कोर्ट ने उनको दोषी पाया और उनको 7 साल की सजा सुनाई।

सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi)

जिया खान की आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में कुछ समय के लिए सूरज पंचोली को जेल में भेजा गया था। सीबीआई को सौंपे जाने के बाद अभी भी सभी को फैसले का इंतजार है।

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

Shahrukh Khan donation

शाहरुख खान पर पत्रकार के साथ गलत व्यवहार करने के आरोप में दोषी पाया गया था। इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने एक इंटरव्यू मे किया था।

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

sanjay dutt stage 4 lung cancer

साल 1993 में मुंबई में हुए ब्लास्ट में संजय दत्त का नाम सामने आया था, कोर्ट ने उन्हें दोषी मानकर 6 साल की सजा सुनाई थी। साल 2013 में उनकी सजा को 5 साल कम कर दिया गया था। पुणे की एक अदालत ने संजय की अच्छी आदतों को देखते हुए उनको 2016 फरवरी में ही 8 महीने पहले रिहा कर दिया गया था।

विजय राज (Vijay Raaz)

एक सहकर्मी के साथ छेड़छाड़ के आरोप में विजय राज को गिरफ्तार कर लिया गया था। फिल्म ‘शेरनी’ के एक क्रू मेंबर ने विजय राज पर एक होटल में छेड़छाड़ का आरोप लगाया, जहां फिल्म के क्रू मेंबर ठहरी थी। पहले उनको अरेस्ट किया गया था, फिर सशर्त जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें-इस शख्स ने पैदा किए 1 हजार बच्चे! पत्नी रही अनजान, लोगों ने की क्लीनिक बंद करने की मांग

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article