मुंबई(Mumbai)। बॉलीवुड फिल्मों में आज के समय में बोल्ड और किसिंग सीन्स होना आम बात है. हर फिल्मों में आज कल रोमांस और इंटीमेट सीन्स को बड़ी आसानी से दर्शकों के लिए परोसा जाता है. बदलते समय के साथ फिल्म जगत ने भी बदलाव को स्वीकार किया शायद यही वजह है कि आज के समय में मेकर्स के साथ-साथ अब दर्शक भी बड़े पर्दे पर किसिंग सीन देखने में असहज महसूस नहीं करते। किसिंग सीन फिल्मों में बेहद आम हो चुके हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं जो फिल्मों में अपने किसिंग सीन्स को लेकर काफी फेमस हैं. उनमें सबसे ज्यादा जो लोगों के जहन में नाम आता है वो है इमरान हाशमी. उन्होंने अपनी कई फिल्मों में किसिंग सीन किए. वहीं बॉलीवुड में कुछ ऐसे भी सेलेब्स हैं जिन्होंने ऑनस्क्रीन किस ना करने की कसम खाई थी, उन्हें अपनी किसी भी फिल्म में लिप-लॉक करते नहीं देखा गया लेकिन मेकर्स की डिमांड और स्क्रिप्ट के चलते उन्हें अपनी ये कसम तोड़नी पड़ी और किसिंग सीन करना पड़ा. वहीं उनकों पहली बार पर्दें पर किसिंग सीन करते देख उनके फैंस भी हैरान रह गए. उनका ये किसिंग सीन काफी चर्चा में भी रहा. आज हम आपको उन्हीं सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी इस नो किसिंग पॉलिसी को खत्म कर फिल्मों में लिप-लॉक किया.

ऐश्वर्या राय बच्चन

एक्टर अभिषेक बच्च्न(abhishek bachchan) की पत्नी और बच्चन परिवार की बहु एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन(aishwariya rai bachchan) को बहुत सी फिल्मों में एक्टिंग करते देखा गया है. उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. बता दें कि एक्ट्रेस ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी तो उन्होंने ऑन-स्क्रीन अपने किसी भी को स्टार्स के साथ लिप लॉक करने से साफ मना कर दिया था। लेकिन जब साल 2006 में फिल्म धूम 2 आई तो उस समय कहानी की डिमांड को समझते हुए ऐश्वर्या राय बच्चन को अपनी इस पॉलिसी को तोड़ना पड़ा था और जिसके बाद

Aishwarya received legal notices for kissing Hrithik! | Celebs - Times of  India Videosउन्होंने फिल्म में ऋतिक रोशन(hritik roshan) के साथ लिप-लॉक किया। इसके अलावा ऐश्वर्या ने रणबीर कपूर(ranbir kapoor) के साथ ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में भी किसिंग सीन किया था।

अजय देवगन

अजय देवगन(ajay devgan) की दमदार एक्टिंग से तो हर कोई वाकिफ है. उन्होंने अपनी फिल्मों में एक से बढ़कर एक रोल निभाए हैं. अपने 25 साल के करियर में अजय ने फिल्मों में कभी भी किसी अभिनेत्री के साथ लिप-लॉक नहीं किया था। लेकिन उनके द्वारा निर्देशित फिल्म ‘शिवाय’ में उन्हें अपनी इस नो किसिंग पॉलिसी को तोड़ना पड़ा और फिल्म में अपनी को-स्टार एरिका(airika) को उन्होंने किस किया। इस बारे में बात करते हुए अजय ने ये भी कहा था, कि

Shivaay - Ajay Devgan And Erika Kaar Kiss Scene - YouTubeउन्होंने लिखित तौर पर कभी भी नो ऑन-स्क्रीन किसिंग क्लॉज नहीं रखा। उन्हें शिवाय में फिल्म की डिमांड को देखते हुए एरिका को किस करना पड़ा।

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान(kareena kapoor khan) ने शादी से पहले तो अपने कई ऑन-स्क्रीन को स्टार्स को किस किया। लेकिन अपनी शादी के बाद उन्होंने नो किसिंग पॉलिसी को अपना लिया. उन्होंने फिल्मों में किसी भी स्टार को किस ना करने की कसम खाई लेकिन साल 2016 में आई करीना कपूर और अर्जुन कपूर(arjun kapoor) स्टारर फिल्म ‘की

You won't believe what Kareena Kapoor revealed about kissing Arjun Kapoor  in Ki and Ka | Business Insider Indiaएंड का’ में स्क्रिप्ट की डिमांड को देखते हुए उन्हें अपनी ये कसम तोड़नी पड़ी और अर्जुन कपूर को ऑन-स्क्रीन किस करना पड़ा।

सैफ अली खान

अपनी पत्नी करीना कपूर खान की तरह उनके पति सैफ अली खान(saif ali khan) ने भी शादी के बाद नो ऑन-स्क्रीन किसिंग पॉलिसी को अपनाने का फैसला किया. लेकिन उन्हें भी फिल्म की डिमांड को देखते हुए ये पॉलिसी तोड़नी पड़ी।

Rangoon trailer: Shahid Kapoor, Saif Ali Khan and Kangana Ranaut starrer  war of romance will keep you hooked to the screenदरअसल जब उनकी फिल्म रंगून आई थी तो उस दौरान स्क्रिप्ट की डिमांड के आधार पर उन्हें कंगना रणौत(kangana ranaut) को ऑन-स्क्रीन किस करना पड़ा।

शाहरुख खान

बॉलीवुड की कई फिल्मों में शाहरुख खान(shahrukh khan) को रोमांस करते देखा गया. उन्होंने बॉलीवुड को रोमांस की एक नई परिभाषा सिखाई. लेकिन अपने करियर में इतनी फिल्मों में काम करने वाले शाहरुख खान को कभी भी अपनी फिल्मों में लिप-लॉक करते नहीं देखा गया. लेकिन फिल्म ‘जब तक है जान’ में उन्होंने कटरीना कैफ(Katrina

The secret behind Shah Rukh, Katrina kiss in 'Jab Tak Hai Jaan' -  Entertainment - Bollywood - Take One - Emirates24|7kaif) के साथ लिप-लॉक किया। शाहरुख का कहना था कि ये उनकी स्क्रीन की डिमांड थी। फिल्म का निर्देशन यश चोपड़ा(yash chopra) ने किया जिसकी वजह से वो उन्हें मना नहीं कर पाए।

इसे भी पढ़ें-फिल्मों से ज्यादा विज्ञापनों से कमाते हैं ये बॉलीवुड स्टार, 1 दिन की करोड़ो रुपए लेते हैं फीस