Monday, December 6, 2021

Father’s Day Special : बॉलीवुड के ये सेलेब्स हैं सिंगल फॉदर, बिजी शेड्यूल से देते हैं बच्चों को समय

Must read

- Advertisement -

बॉलीवुड की दुनिया एकदम अलग है. यहां सेलेब्स भले ही शादी ना करें या रिश्ते ना निभाए लेकिन अपने बच्चों की परवरिश में कभी पीछे ना रहते हैं. इस लिस्ट में कुछ ऐसे एक्टर्स भी हैं, जिन्होंने शादी करना सही ना समझ कर सिंगल फॉदर बनना बेहतर समझा. सिंगल फॉदर का ट्रेंड बॉलीवुड में आज काफी हो गया है. करण जौहर से लेकर ऋतिक रोशन तक आज सिंगल फॉदर हैं और बच्चों की जिम्मेदारियां उठा रहे हैं. शुरू-शुरू में लोगों को सिंगल फादर बनने की बात अखरती थी. ऐसा इसलिए क्योंकि जेंट्स ज्यादातर अपनी जॉब या बिजनसे में बिजी रहते . इस कारण वो बच्चों को समय नहीं दे पाते हैं. लेकिन बॉलीवुड के इन स्टार ने ये साबित कर दिया कि वो भी मां से बेहतर बच्चो की परवरिश कर सकती हैं. इनमे से कुछ ऐसे एक्टर भी है जो शादी के बजाय सेरोगेसी का सहारा लिए बच्चे पैदा करने के लिए. उन्होंने दुनिया को दिखा दिया कि बच्चे हो इसके लिए शादी की जरूरत नहीं. आज फादर्स डे स्पेशल में हम आपक ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताएंगे, जो कि पिता होने के साथ अपने बच्चों की मां का रोल भी निभा रहे हैं. आइए जानते हैं आखिर कौन है वो बॉलीवुड एक्टर

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)

- Advertisement -

बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) का तलाक हो चुका है. उनके दो प्यारे बेटे हैं, जिनका नाम ऋहान और ऋदान हैं. जब उनकी पत्नी सुज़ैन खान से उनका तलाक हुआ था, तो बच्चों की कस्टडी ऋतिक रोशन को दी गयी थी। वह अब अपने बच्चों के सिंगल फॉदर हैं.

करण जौहर (Karan Johar)

करण जौहर (Karan Johar) सेरोगेसी के जरिए दो बच्चों कि पिता बने हैं. भगवान ने उनके द्वारा किये गये नेक काम के लिए आशीर्वाद के तौर पर जुड़वा बच्चे दिए.अंग्रेजी की कहावत है- थ्री इज अ कंपनी. इस कंपनी का करण मजे लेते हैं. करण अपने बच्चों को बहुत प्यार और समय भी देते हैं. अपने मां पिता के नाम पर ही करण ने अपने बच्चों का नाम रूही और यश रखा है. उनके एक बेटी और बेटा है.

तुषार कपूर (Tusshar Kapoor)

जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर (Tusshar Kapoor) ने भी शादी का रास्ता बिना अपनाए, सिंगल फॉदर बनने का फैसला लिया था. उस समय ये बात नई लगती थी. बता दें कि बिना शादी किए पिता बनने का ट्रेंड शुरू करने का श्रेय भी तुषार को ही जाता है. इससे पहले किसी ने ना सोचा. अब तुषार माता और पिता दोनों की भूमिका निभा रहे हैं. उनका बेटा भी टीनएजर हो चुका है

राहुल बोस (Rahul Bose)


बॉलीवुड एक्टर राहुल बोस (Rahul Bose) का नाम अभिनय को लेकर कम बल्कि उनकी चैरिटी कामों के लिए अधिक जाना जाता है. अपने कामों के माध्यम से वो समाज को सकारात्मक मैसेज देते रहना चाहते हैं. मैराथन में हिस्सा लेते हुए भी उनको देखा जा सकते हैं, बेसहारा बच्चों से जुड़ी किसी संस्था के प्रोग्राम में पा सकते हैं. अलग बात ये हैं कि वो एक दो नहीं बल्कि 6 बच्चों के पिता है. उन्होंने 6 बच्चों को गोद लिया है. ये सभी बच्चे अंडमान और निकोबार के हैं. राहुल बोस (Rahul Bose) का नाम इन्हीं कामों के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है.

राहुल देव (Rahul Dev)

फिल्म एक्टर राहुल देव (Rahul Dev) अपने बेटे को उसकी 10 साल की उम्र से माता और पिता दोनों का ही प्यार देते आए हैं. उनके बेटे सिद्धांत अब 22 साल के पूरे हो चुके हैं. उनकी पत्नी रीना की कैंसर से साल 2009 में मौत हो गयी थी. इसके बाद राहुल ने दोबारा शादी का ना सोचा और अकेले ही अपने बच्चे की परवरिश कर सकते हैं. ट्विटर हैंडल पर सिद्धांत के साथ पिता-पुत्र के बीच की केमिस्ट्री दिखती है.

इसे भी पढ़ें-मौत से नहीं बल्कि इस चीज से डरते थे राजेश खन्ना, दोस्त ने किया खुलासा

 

 

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article