Categories
मनोरंजन

बॉलीवुड के इन एक्टरों ने अपना धर्म छोड़ हिंदू धर्म की लड़की से रचाई शादी, पैदा किए सिर्फ दो बच्चें

मुंबई(Mumbai)। बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर्स हैं जिन्होंने बिना किसी परवाह किए अपना धर्म छोड़कर दूसरे धर्म(religion) की लड़की से प्यार किया और फिर शादी कर ली। आज अपनी खुशहाल मैरिड लाइफ जी रहे हैं। हालकि इनमें से कुछ ही इस रिश्ते में बंधकर रह पाए और कुछ ने तलाक लेकर अपन रास्ते अलग कर लिए। आज हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने मुस्लिम होते हुए भी हिंदू धर्म(Hindu religion) की लड़की से शादी की और सिर्फ दो बच्चें ही पैदा किए।

सोहेल खान

बॉलीवुड एक्टर और सलमान खान(Salman khan) के भाई सोहेल खान(Sohel khan) और सीमा सचदेव(Seema sachdev) ने 15 मार्च 1998 को शादी की। सोहेल खान ने सीमा से शादी के लिए खास दिन चुना था। बता दें कि सोहेल खान और सीमा सचदेव को पहली नजर का प्‍यार हुआ था। धर्म अलग थे, इसलिए शादी में परेशानी हो रही थी। इसलिए सीमा घर से भागकर सोहेल के पास आ गईं। मजेदार बात यह है कि आधी रात के बाद दोनों के निकाह के लिए मौलवी तक को किडनैप किया गया और फिर सबकुछ कुबूल हो गया। वहीं अब इस कपल के दो बेटे हैं। बेटों के नाम निर्वान और योहान हैं।

फरदीन खान

बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान(Fardeen khan) ने लेजेंड्री एक्ट्रेस मुमताज(Mumtaz ) की बेटी नताशा माधवानी(Natasha madhvani) से शादी की थी। दोनों की शादी ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। शादी से पहले दोनों ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया जिसके बाद साल 2005 में नताशा माधवानी(Natasha Madhvani ) संग फरदीन ने शादी रचाई। शादी के फरदीन औऱ नताशा के भी दो बच्चे हैं। बेटी का नाम डायना इसाबेला खान और बेटे का नाम अजरियस फरदीन खान है।

फरहान अख्तर

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर(farhan akhtar) और सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट अधुना(Adhuna) ने दो साल डेट करने के बाद 2000 में एक दूसरे से शादी की थी। हालांकि 17 साल साथ रहने के बाद अब दोनों एक दूसरे से अलग हो गए है। दोनों का तलाक हो गया है। आपसी मतभेदों होने की वजह से दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया था। वहीं इस कपल के भी दो ही बच्चे हैं।

जावेद अख्‍तर

अनगिनत हिट फिल्मों के लेखक, कवि, गीतकार जावेद अख्‍तर(javed akhtar) और हनी ईरानी(honey irani) की पहली मुलाकात फिल्‍म ‘सीता और गीता’ के सेट पर हुई थी। इस फिल्‍म में हनी सर्पोटिंग रोल प्‍ले कर रही थी। इसके बाद से ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और दोनों ने शादी कर ली। लेकिन बाद में दोनों का तलाक हो गया और जावेद अख्‍तर ने शबाना आजमी से शादी कर ली। जावेद और हनी के जो बच्चे है- फरहान और जोया।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui) और अंजना(Anjana) लंबे वक्त तक एक दूसरे के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहे। दोनों की लव स्टोरी भी काफी इंट्रस्टिंग रही। फिर 2009 में दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। चूंकि, अंजना एक हिंदू थीं, इसलिए निकाह के वक्त उनसे अपना नाम बदलने के लिए कहा गया। अंजना ने पहले अपना नाम जैनब रखा लेकिन बाद में बदलकर आलिया(Alia) कर लिया। हालांकि, दोनों की तरफ से कभी ऐसा कोई बयान नहीं आया, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नवाजुद्दीन और आलिया के बीच 2017 में दूरियां बढ़ने लगीं और अब दोनों का तलाक हो गया है। वहीं शादी के बाद दोनों के दो बच्चे हैं, जिनमें एक 9 साल की बेटी शौरा सिद्दीकी और एक पांच साल का बेटा यानि सिद्दीकी हैं।

इसे भी पढ़ें-पैपराजी के इस सवाल पर राखी सावंत ने सलमान खान से की तुलना, कहा- सलमान जी को भी सताते हो और मुझे भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *