भाग्यश्री से लेकर दिव्या भारती तक, ये अभिनेत्रियां छोटी उम्र में बनीं दुल्हन, एक की उम्र थी 15 साल

71
These actresses including bhagyashree married at a young age

बॉलीवुड की रंगीन दुनिया के कुछ हसीन चेहरे ऐसे भी हैं जो हमेशा से सुर्खियों में रहे हैं. कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिनकी शादी कम उम्र में हो गई थीं और वह छोटी उम्र में ही मां बन गई थीं. हालांकि, कुछ अभिनेत्री शादी से पहले ही गर्भवती हो गई थीं और इस कारण उन्हें जल्द शादी करनी पड़ी. तो चलिए जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में जिनकी शादी का कारण और उम्र जानकर आप दंग रह जाएंगे.

भाग्यश्री (Bhagyashree)
कम उम्र में शादी करने वाली अभिनेत्रियों में सबसे पहला नाम भाग्यश्री का आता है. सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ ने एक्ट्रेस को रातों-रात मंजिल दिला दी थी. लेकिन उन्होंने बहुत जल्द बॉलीवुड की रंगीन दुनिया से दूरी बना ली या कहें कि उन्होंने मैरिड लाइफ के चक्कर में बॉलीवुड से खुद को दूर कर लिया.bhagyashree with husband दरअसल, सलमान के साथ मैंने प्यार किया फिल्म में काम करने के दूसरे साल ही उन्होंने बिजनेसमैन हिमालया दासानी से शादी कर ली. कहा जाता हैं कि दोनों लंबे वक्त से रिलेशनशिप में थे और जब एक्ट्रेस की शादी हुईं तब वह महज 19 साल की थीं.

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)
पहली ही फिल्म ‘बॉबी’ से रातों-रात स्टार बनने वाली एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया की शादी जितनी जल्दी हुई उतनी ही जल्दी टूट भी गई थीं. जी हां, डिंपल ने 16 साल की उम्र में ही सुपरस्टार राजेश खन्ना को अपना हमसफर बना लिया था. मगर इनकी उम्र में जमीन-आसमान का फर्क था.dimple kapadia husband शादी के बाद डिंपल ने दो बेटियों को जन्म दिया मगर बाद में इनके प्यार भरे रिश्ते में दरार आ गई और डिंपल ने अकेले ही अपनी बेटियों की परवरिश की. बता दें, डिंपल की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना की शादी अक्षय कुमार से हुई है.

दिव्या भारती (Divya Bharti)
चुलबुली और क्यूट चेहरे वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती को भला कौन नहीं जानता. इनकी मौत आज भी रहस्य बनी हुई है. दिव्या भारती की गिनती बहुत कम समय में बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में होने लगी थीं. उनका करियर तेजी से बढ़ रहा था और इस बीच 18 साल की उम्र में दिव्या ने निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी.divya bharti with husband हैरानी वाली बात ये थी कि, शादी के एक साल बाद ही दिव्या की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई थी. जिसे आत्महत्या बताया गया था. लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि दिव्या की मौत हत्या है. वरना वो सफल एक्ट्रेस होने के बावजूद आत्महत्या नहीं करती. खैर सच्चाई क्या है इस बारे में कोई नहीं जानता.

उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia)
टीवी दुनिया की सबसे बोल्ड और खूबसूरत एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया की पूरी दुनिया दिवानी है. हर कोई उनके कोमोलिका के किरदार को पसंद करता है. छोटे पर्दे पर हमेशा जलवे बिखरने वाली और मुस्कुराती रहने वाली उर्वशी की रियल लाइफ काफी संघर्षों से भरी है. खबरों की मानें तो उर्वशी की शादी महज 15 साल में हो गई थी और 16 की उम्र में उन्होंने जुड़वां बेटों को जन्म दे दिया था.urvashi dholakia खबरें हैं कि, शादी के डेढ़ साल बाद ही उनका रिश्ता टूट गया था इसके बाद उन्होंने अपने दम पर बच्चों की परवरिश की. उर्वशी ने अपने बच्चों के लिए खूब मेहनत की है और सिंगर मदर के तौर पर सबकुछ अच्छे से संभाला है. अब उनके बेटे बड़े हो गए हैं.

ये भी पढ़ेंः- जया बच्चन से लेकर माधुरी तक, ये 10 अभिनेत्रियां शूटिंग के बीच में हो गई थीं प्रेग्नेंट, एक थी कुंवारी