अपने कामयाबी के मुकाम को ठीक से जी भी नहीं पाई थीं ये अभिनेत्रियां, कम उम्र में ही दुनिया से कह दिया था अलविदा

0
529

बॉलीवुड एक ग्लैमरस चकाचौंध से भरी हुई है। लाखों लोग अपनी किस्मत चमकाने यहां आते हैं लेकिन कम लोग ही होते हैं जो किसी मुकाम पर पहुंचते हैं। अभिनेता-अभिनेत्री 12-12 घंटे काम करते हैं तब जाकर वह एक बॉलीवुड सितारा बनते हैं। इस इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियों ने अपने टैलेंट के बल पर अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है। हालांकि किस्मत इनकी कामयाबी ज्यादा दिन चल नहीं पाई। बॉलीवुड की कुछ अभेनित्रियां जो सफलता की सीड़ियों पर चढ़ी ही थी कि सीढीनुमा उनकी जिंदगी बीच में ही चरमरा गई। बॉलीवुड की वह मशहूर अभिनेत्रियां जो अपने करियर के मुकाम को जी ही रही थीं कि उन्होंने महज कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

यह भी पढ़े- तीन बार शादी कर चुके हैं शाहरुख खान, गौरी के लिए 5 साल तक बने रहे थें हिंदू

दिव्या भारती
90 की दशक की हसीना कही जाने वाली दिव्या भारती ने कम उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी। महज 16 साल की दिव्या ने 1990 में फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करते ही महज तीन ही साल में कई एक्ट्रेस को पीछे कर दिया था। divya 19 साल की उम्र में दिव्या की मुंबई में पांच मंजिला इमारत से गिरकर मौत हो गई थी। कई इसे आत्महत्या तो कुछ इसे साजिश मानते हैं, हालांकि पुलिस के मुताबिक, दिव्या ने ड्रिंक कर रखी थीं और वह अपनी बालकनी से गिर गई थीं।

सिल्क स्मिता
80 और 90 की दशक में साउथ फिल्मों में बोल्ड किरदार करने वाली सिल्क स्मिता ने लाखों लोगों को अपना कायल बना दिया था। बॉलीवुड फिल्म ‘द् डर्टी पिक्चर’ सिल्क पर ही बनी थी और विद्या बालन ने उनका किरदार निभाया था। silk सिल्क की मौत महज 35 साल की उम्र में हुई थी। साल 1996 में वह चेन्नई के अपने घर में मृत पाई गई थीं। कहा जाता है कि वह अपने निजी जिंदगी से परेशान थीं इसलिए आत्महत्या कर लिया था।

जिया खान
जिया खान की मौत 3 जून 2013 में हुई थी। जिया की लाश मुंबई के एक फ्लैट में मिली थी, हालांकि मौत की वजह साफ नहीं हो पाई थी। माना जाता है कि वह अपनी जिंदगी से परेशान थी जिसकी वजह से उन्होंने आत्महत्या कर लिया। jiya जिया न्यूयॉर्क में जन्मी थीं और ब्रिटिश-अमेरिकी अभिनेत्री और गायक भी रह चुकी थीं। उन्होंने बॉलीवुड में 2007 में एंट्री की थी और तीन ही फिल्म की थी।

मधुबाला
उस दौर में बस मधुबाला का नाम ही काफी था। अपनी खूबसूरती और अदाओं से वह दर्शकों को कायल कर देती थीं। लेकिन उन्होंने 36 साल की उम्र ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। कहा जाता है कि मधुबाला के दिल में छेद था जिसकी वजह से उनकी मौत हुई। madhubala मानना ये भी है कि बीमारी की वजह से वह पागल जैसी हो गई थीं। वह आइना देखकर घबरा जाती थीं क्योंकि उनका वह खूबसूरत चेहरा बिगड़ने लगा था। इसकी वजह से वह अपने मैकअप मैन को घर बुलाने लगी और मेकअप कराकर पूरा दिन बैठी रहती थीं। उन्होंने 1969 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

मीना कुमारी
पुराने समय की फिल्मों में मीना कुमारी को लोग कैसे भूल सकते हैं। उनकी खूबसूरती, अदा और एक्टिंग करने के तरीके से हर कोई दीवाना हो जाता था। हालांकि उन्होंने 39 वर्ष की आयु में इन दुनिया से चल बसी थीं। meena दरअसल उनकी मृत्यु लीवर सिरोसिस नाम की बीमारी की वजह से हुई थी। ऐसा कहा जाता है कि अपने आखिरी वक्त में मीना कुमारी शराब की आदी हो गईं थीं।

स्मिता पाटिल
स्मिता पाटिल ने भी बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है। उन्होंने अभिनेता राज बब्बर से शादी की थी। स्मिता ने महज 31 साल की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।  SMITA उनकी मौत किसी बीमारी से नहीं बल्कि बेटे के जन्म के तुरंत बाद प्रसव के दौरान हुई कुछ कॉम्पलिकेश के कारण हुई थी।

यह भी पढ़े- एक हजार लोगों के सामने माधुरी दीक्षित ने की थी इस गाने की शूटिंग, सॉन्ग के लिए पागल थे दर्शक