दीपिका-कंगना समेत ये 7 बॉलीवुड एक्ट्रेस सलमान खान के साथ काम करने से कर चुकी हैं मना, देखें लिस्ट

201
7 actress not want work with salman

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे दमदार अभिनेता हैं, जिनके साथ ज्यादातर अभिनेत्रियां काम करना चाहती हैं. इनमें से एक नाम एक्टर दबंग यानी सलमान खान (Salman Khan) का भी शामिल है. जिनके साथ स्क्रीन शेयर करना कई एक्ट्रेस की चाह होती है. लेकिन इसके बावजूद कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जो सलमान खान के साथ काम करने से मना कर चुकी हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि भला सलमान खान जैसे सुपरस्टार अभिनेता को कौन मना कर सकता है. तो हम आपको आज उन्हीं सात अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो अभिनेता के साथ काम करने वाले ऑफर को ठुकरा चुकी हैं. इनमें से एक अभिनेत्री ने तो बेबाक अंदाज में अपने इंटरव्यू में ये बयान भी दिया था कि वो किसी भी खान के साथ काम नहीं करना चाहती हैं. तो चलिए आज आपको हम अपनी इस खबर में उन्हीं अभिनेत्रियों से रूबरू करवाते हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन
सबसे पहले हम बात करते हैं एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की. जी हां ऐश की.. जो एक समय में सलमान खान के साथ अपनी जोड़ी को लेकर खूब चर्चाओं में रहीं. दोनों की फिल्म तो सुर्खियों में रही ही इससे ज्यादा दोनों की प्रेम कहानी चर्चा का हिस्सा रही. ये कहानी पर्दे पर प्यार से शुरू हुई और इस प्यार की आंच का असर दोनों की रीयल लाइफ पर भी हुआ लेकिन इसका अंत काफी भयानक था. आज भी लोग इस किस्से को भूल नहीं पाए हैं. दोनों का प्यार इस कदर टूटा कि दोनों फिल्म करना तो दूर बात करना भी नहीं पसंद करते हैं. ये किस्सा साल 1999 में आई फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट से शुरू हुआ था. धीरे-धीरे सलमान और ऐश की जोड़ी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने लगी लेकिन इसके बाद वो समय भी आया जब सलमान का एक्ट्रेस के प्रति आक्रामक रूख भी देखने को मिला. ये प्यार कब विवाद बन गया इसका अंदाजा भी नहीं हुआ. इसके बाद इस कहानी के अंत के साथ सब कुछ खत्म हो गया. फिर दोनों कभी भी एक साथ किसी फिल्म में नजर नहीं आए.

अमीषा पटेल
इसके बाद बात करते हैं एक्ट्रेस अमीषा पटेल की, जो एक दौर में मशहूर एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल थीं. अपने समय में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी थी. ‘कहो न प्यार है’ और ‘गदर’ जैसी फिल्मों को आज भी लोग उतनी ही तवज्जो देते हैं जितनी उस दौर में दिया करते थे. ये फिल्में अमीषा पटेल के जिंदगी की हिट फिल्में थीं. इसके बाद उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म ‘ये है जलवा’ में काम किया लेकिन इस फिल्म के जरिए वो कुछ खास पॉपुलैरिटी हासिल नहीं कर पाई. शायद यही वजह थी कि फिर एक्ट्रेस ने सलमान के साथ कभी काम नहीं किया!

कंगना रनौत
तीसरे नंबर पर बात करते हैं बेबाक और हमेशा चर्चाओं में रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत की. जो एक्टर के एवज में खुद सुपरहिट फिल्म देने की ताकत रखती हैं. उन्होंने कई दमदार फिल्में की हैं. कंगना का मानना है कि सलमान ऐसे एक्टर हैं जो अपनी फिल्म में किसी को ओवरशेड करते हैं. और तो और उनकी फिल्मों में एक्ट्रेस की कला की कोई तारीफ नहीं होती है. इसलिए वो केवल ग्लैम डॉल्स के जैसे बनकर रह जाती हैं. फिलहाल फिल्म रेडी में कंगना का एक खास कैरेक्टर रहा है, लेकिन कई ऐसे कारण है जिसके चलते वो सलमान खान के साथ काम करने में इतनी दिलचस्पी नहीं दिखाती हैं.

दीपिका पादुकोण
चौथे नंबर पर बात करते हैं एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की. जिनकी कई फिल्में बॉक्स पर सुपरहिट रही हैं. ये नाम सुनने के बाद शायद आपको हैरानी भी हो. लेकिन सच तो ये है कि एक्ट्रेस दीपिका सलमान के साथ काम करने के लिए पांच फिल्मों को ठुकरा चुकी हैं! लेकिन इस बारे में उन्होंने कभी कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया था. लेकिन अटकलों की माने तो सलमान ने रणवीर सिंह का काफी मजाक उड़ाया था. शायद इन्हीं कारणों के चलते दीपिका सलमान खान के साथ काम करने को तैयार नहीं होती हैं.

ट्विंकल खन्ना
इसके बाद पांचवे नंबर पर बात करते हैं ट्विंकल खन्ना की. ट्विंकल खन्ना सलमान खान के साथ ‘जब प्यार किसी से होता है’ फिल्म में नजर आई थीं. दोनों के बीच जमकर रोमांस दिखाया गया था. कहते हैं कि ये फिल्म उस दौर में भी हिट साबित हुई थी. लेकिन इसके बावजूद दोनों को दोबारा कभी स्क्रीन एक साथ शेयर करते हुए नहीं देखा गया. इसके पीछे की वजह क्या थी. आज तक इसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है.

उर्मिला मातोंडकर
छठे नंबर पर बात करते हैं एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर की. जो एक साथ तो नजर आए. लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित रही. यहां तक कि फिल्म के गाने भी कुछ खास कमान नहीं दिखा पाए. शायद ये वजह थी कि दोबारा दोनों एक साथ नजर नहीं आए.

सोनाली बेंद्रे
इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर बात करते हैं मशहूर अदाकारा सोनाली बेंद्रे (Sonali bendre) की. जो सलमान खान के साथ तीन फिल्मों में बॉक्स ऑफिस पर साथ नजर आई हैं. लेकिन साल 2000 के उन्होंने दबंग खान के साथ काम करना बंद कर दिया था. ये तब की बात है, जब वो ब्लैकबक अवैध शिकार मामले में आरोपी पाई गई थीं. जी हां जब फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के लिए सभी स्टार्स राजस्थान पहुंचे थे. तो वहां पर सलमान ने एक ब्लैकबक्स को मार दिया था जिसका मामला अभी भी कोर्ट में चल रहा है. हालांकि बाकी स्टार्स तो इस मामले से बरी हो चुके हैं. लेकिन सलमान पर अभी भी ये केस चल रहा है.