Categories
मनोरंजन

एक्टिंग की दुनिया में नाम बदलने के बाद इन 5 हॉट एक्ट्रेस को मिली जबरदस्त सफलता, जानें इसके पीछे की वजह

हर इंसान के नाम से ही उसकी पहचान होती है। नाम जितना हमारी जिंदगी के लिए महत्वपूर्ण है उतना ही ज्योतिष शास्त्र में भी नाम को महत्व दिया गया है। माना जाता है कि इंसान के नाम में उसके करियर का राज छुपा होता है और इस बात तो बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत के सितारें भी मानते है तभी तो आज तक टीवी की कई एक्ट्रेस ने अपने नाम को बदला है। कई एक्ट्रेस ने अपना नया नाम रखा है तो कुछ एक्ट्रेस ने अपने नाम के लिखने के तरीके को बदला है। तो आइए आपको उन एक्ट्रेस के बारे में बताते है। जिन्होंने अपना नाम बदलकर करीयर की बुलंदियों को छुआ है।

रश्मि देसाई
बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट और टीवी की सबसे पॉपुलर बहू रश्मि देसाई का हर कोई दीवाना है। ‘उतरन’ से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने वाली रश्मि देसाई एक समय सबसे महंगी एक्ट्रेस की लिस्ट में शूमार थी। rashmi desai आज भी रश्मि देसाई की काफी ज्यादा डिमांड है लेकिन क्या आप जानता है रश्मि देसाई का नाम पहले दिव्या था लेकिन उनकी मां ने ज्योतिषी की सलाह पर उनका नाम रश्मि रख दिया।

निया शर्मा
निया शर्मा ने टीवी में सीरियल ‘जमाई राजा’ से पहचान बनाई थी लेकिन इस सीरियल के बाद निया शर्मा ने फैंस को अपने डॉटनेस से हैरान कर दिया। तभी तो निया शर्मा का नाम एशिया की सबसे सेक्सी महिला की लिस्ट में आया। nia हालांकि इन दिनों निया शर्मा ‘नागिन’ में नजर आ रही है लेकिन आपको बता दें कि निया शर्मा के पहले नाम नेहा था लेकिन बाद में एक्ट्रेस ने अपने नाम में बदलाव किया था।

माही विज
माही विज इन दिनों एक्टिंग से दूर है हाल ही में उन्होंने एक नन्ही परी को जन्म दिया है और उससे पहले भी वह दो बच्चों को गौद ले चुकी है लेकिन एक समय था जब माही विज ने भी टीवी इंडस्ट्री में धमाल मचाया था। mahhi-vij एक्ट्रेस ‘लागी तूझसे लगन’, ‘तेरी मेरी लव स्टोरी’, ‘बालिका वधू’, ‘लाल इश्क’ जैसे शो में नजर आ चुकी हैं। माही ने भी अपने नाम की स्पैलिंग में कुछ बदलाव किया है।

गौहर खान
गौहर खान मॉडलिंग से लेकर टीवी और फिर बॉलीवुड में अपना कमाल दिखा चुकी है। खास बात तो ये है कि बिग बॉस सीजन 7 में भी गौहर खान विजेता बनी थी। khan आपको बता दें कि गौहर ने अपने नाम की स्पैलिंग में थोड़ा बदलाव किया था।

अनिता हसनंदानी
अनिता हसनंदानी टीवी की काफी पुरानी एक्ट्रेस है। उन्होंने फिल्म ताल से अपने करियर की शुरूआत की थी लेकिन बॉलीवुड में एक्ट्रेस ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई। anita जिसके बाद अनिता हसनंदानी ने टीवी जगत में कदम रखा तो इस एक्ट्रेस ने धमाल मचा दिया। ‘ये है मोहब्बतें’ की शगुन से लेकर ‘नागिन’ शो से वो चमक गई. अनीता का पहले नाम नताशा हसनंदानी था।