Categories
मनोरंजन

पटौदी परिवार को टक्कर देती है ये 5 एक्ट्रेस, शाही राजघरानें से रखती हैं ताल्लुक

बॉलीवुड जगत में भी ऐसे कई परिवार है जिनका एक्टिंग की दुनिया में नाम रहा है। आज तक बॉलीवुड में सिर्फ पटौदी और कपूर खानदान के बारे में सुना है। तो वहीं शाही में सिर्फ पटौदी खानदान का नाम ही लिया जाता है। जिसमें सैफ अली खान सबसे पहले बॉलीवुड में आए थे। इस समय पटौदी खानदान की बेटी यानी की सारा अली खान बॉलीवुड में धमाल मचा रही है लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे। जो राजघराने से ताल्लुख रखती है लेकिन इस बात के बारे में बहुत ही कम लोग जानते है।

एक्ट्रेस मुनमुन सेन
बॉलीवुड एक्ट्रेस मुनमुन सेन की बेटियां रिया और राइमा सेन भी शाही राज परिवार से आती है। उनका ताल्लुक त्रिपुरा के परिवार से है। उनकी मां और उनके पिता दोनों ही शाही परिवार से थे।  उनकी दिवंगत दादी ईला देवी, इंदिरा राजे की बेटी और कूचबिहार की राजकुमारी थीं। वह जयपुर की महारानी गायत्री देवी की बड़ी बहन भी थीं। इस तरह रिया और राइमा का जुड़ाव राजस्थान से भी है।

एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी
बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी शाही परिवार से आती है लेकिन ये बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि अदिति हैदरी के साथ दो शाही परिवारों का नाम जुड़ा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हैदरी दो शाही वंशों से संबंधित है

निर्देशक किरण राव
बॉलीवुड परफेक्शनिस्ट आमिर की पत्नी और निर्देशक किरण राव को सब जानते है लेकिन ये बहुत ही कम लोग जानते है कि किरण राव एक्ट्रेस अदिति राव की बहन है। जिससे साफ है कि वह भी राजघराने से है। तेलंगाना के महबूबनगर के वानापर्थी के राजा जे. रामेश्वर राव उनके दादा थे.

भाग्यश्री
बॉलीवुड में फिर से कमबैक करने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री के मराठी परिवार से ताल्लुक रखती है। वह महाराष्ट्र में सांगली के शाही मराठी परिवार से आती है। भाग्यश्री सांगली के राजा विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन की बेटी हैं।

ये भी पढ़ें:-बॉलीवुड से बुरी खबर, एक्टर की मां को हुआ कोरोना, बहन के साथ खुद होम क्वारंटीन