अक्षय, सलमान, रितिक को पीछे छोड़कर ये 4 सितारे बने इस साल के सबसे सफल अभिनेता, देखें लिस्ट

0
1681

बॉलीवुड के लिए साल 2019 सबसे अच्छा साल रहा. बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में इस साल रिलीज हुई जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुईं. यहां तक कि इन फिल्मों का कलेक्शन भी शानदार रहा. जहां भी तक तक फिल्मों के कलेक्शन में अक्षय कुमार, सलमान खान और रितिक का नाम सबसे उपर चल रहा था तो वहीं जब इस साल की फिल्मों के कलेक्शन के बारे में पता लगाया गया तो नतीजे बिल्कुल अलग और चौंकाने वाले थे.

shahid kapoor

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर शाहिद कपूर चल रहे हैं. जिनकी फिल्में कुछ समय से खास कमाल नहीं दिखा रही थीं. लेकिन साल 2019 में उनकी एक्टिंग और उनकी फिल्मों को दर्शकों का खूब प्यार मिला. इस साल उनकी फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक ने 278 करोड़ का जबरदस्त कलेक्शन किया. इस हिसाब से वो अभी इस लिस्ट में नंबर वन पर चल रहे हैं.

vicky kaushal

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विक्की कौशल चल रहे हैं. साल 2019 में रिलीज हुई उनकी फिल्म उरी ने लोगों का खूब दिल जीता और उन्हें प्रसिद्ध कलाकारों की लिस्ट में भी खड़ा कर दिया. विक्की कौशन की इस फिल्म ने 240 करोड़ का कलेक्शन किया था.

Hrithik

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रितिक आते हैं जिनकी इस साल दो फिल्में रिलीज हुईं. जिनमें से एक ती वॉर, और दूसरी फिल्म सुपर 30 थी. इन दोनों ही फिल्मों ने अच्छा कलेक्शन किया. इनमें से वॉर ने 318 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया. जबकि सुपर 30 ने 146 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था. इस हिसाब से रितिक इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बने हुए हैं.

salman khan

रितिक के बाद इस लिस्ट में सलमान खान का नाम आता है. उनकी इस साल सिर्फ एक ही फिल्म रिलीज हुई थी, जिसका नाम भारत है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास धमाल नहीं किया, और सिर्फ 209.36 करोड़ का ही कलेक्शन कर पाई. इस हिसाब से सलमान इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं.

Akshay kumar

बॉलीवुड के एक्शन हीरो की लिस्ट में शुमार अक्षय कुमार का नाम इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर आता है. इस साल उनकी दो फिल्म रिलीज हुई. जिनमें केसरी ने 153 करोड़, मंगल मिशन ने 200.16 करोड़ और 206 करोड़ कमाए. इस कलेक्शन्स के हिसाब से अक्षय इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर बने हुए हैं.

Ranveer singh

अक्षय के बाद इस लिस्ट में अगला नाम रणवीर सिंह का आता है. जिनकी इस साल फिल्म गली बॉय रिलीज हुई. इस फिल्म को लोगों ने खूब प्यार दिया, और रणवीर को पसंद भी किया. इस फिल्म ने कुल 139 करोड़ का कलेक्शन किया. इस हिसाब से रणवीर इस लिस्ट में छठे नंबर पर काबिज हैं.

Ayushman khurana

इस लिस्ट में अगला और आखिरी नाम आयुष्मान खुराना का आता है. जिनके लिए ये साल सबसे बेहतरीन रहा. उनकी इस रिलीज हुई फिल्म आर्टिकल 15, बाला और ड्रीम गर्ल ने जमकर धमाल मचाया और तीनों की तोनों फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुईं. बाला और ड्रीम गर्ल ने 100 करोड़ का कलेक्शन किया. जिसके हिसाब से आयुष्मान इस लिस्ट में 8 नंबर पर बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें:- फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2019: आलिया भट्ट- रणबीर कपूर बेस्ट एक्टर्स, राज़ी को मिले 5 अवॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here