बुलंदियों को छूने वाली इन 4 अभिनेत्रियों को नहीं मिला सच्चा प्यार, आज भी सिंगल काट रही हैं जिंदगी

145

प्रेम कहानियां यूं तो आपने बहुत सी देखी और सुनी होंगी, हो सकता है कि आपने उन्हें मुकम्मल होते हुए भी देखा हो. लेकिन कई मोहब्बतों के किस्से हमेशा के लिए अधूरे रह जाते हैं. ऐसे लोगों को जिंदगी में प्यार और उसके बाद कस्मे-वादे करने वाले तो बहुत मिलते हैं. लेकिन जब असल में ये सच्चाई स्वीकार करने का वक्त आता है तो वो हमेशा के लिए दूर हो जाते हैं. आपने ये कहावत तो सुनी ही होगी कि हर किसी को जिंदगी में सच्चा प्यार नसीब नहीं होता, और ये बात कहीं न कहीं उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों पर फिट बैठती हैं जिन्हें कभी लाइफ नें सच्चा हमसफर नसीब ही नहीं हुआ. आज हम आपको अपनी इस स्टोरी में उन चार अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अभी भी अकेले ही जिंदगी काट रही हैं.

ये भी पढ़ें:-राजकुमारियों की तरह इस एक्ट्रेस के हैं ठाठ बाट, दूध से करती हैं स्नान, पैरों में पहनती है चांदी की चप्पल

दरअसल जिन एक्ट्रेस की चर्चा हम करने जा रहे हैं इनकी पॉपुलैरिटी एक समय में खूब हुआ करती थी, और अभी है. लेकिन प्यार के मामले में ये थोड़ी कच्ची रह गई, या यूं कहे कि लव स्टोरी को लेकर चर्चाओं में तो आईं लेकिन वो प्यार असल जिंदगी से काफी दूर रह गया और आज भी अकेले जिंदगी काटनी पड़ रही है. प्यार में मिले धोखे के बाद इन अभिनेत्रियों ने कभी भी शादी नहीं की और अब तक कुंवारी हैं और थी.

सुरैया (Actress Suraiya)
इस लिस्ट में सबसे पहले हम बात करेंगे 80-90 के दशक की मशहूर अदाकार सुरैया की. जिनके बॉलीवुड में कदम पड़ते ही इंडस्ट्री में एक अलग सी चकाचौंध आ गई थी. सुरैया की खूबसूरती और एक्टिंग की चारों तरफ से चर्चा होने लगी थी. लोग उनके दीवाने हो गए थे. उनकी एक-एक अदाएं फैंस पर जादू चलाने लगी थीं. लाखों लोगों की दीवानगी का कारण बन चुकी एक्ट्रेस सुरैया देव आनंद (Dev Anand) पर अपना दिल हार बैठी थीं. यूं तो दोनों ही एक-दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार करते थे. लेकिन उस दौर में दोनों की प्रेम कहानी के बीच सुरैया की नानी की एंट्री हो गई. जैसे अक्सर फिल्मों में दो प्यार करने वालों के बीच विलेन की एंट्री हो जाती है. actress suraiyaहैरानी वाली बात तो ये थी करोड़ों दिलों की धड़कन पर राज करने वाले देव आनंद उन्हें अपनी नातिन सुरैया के लिए कतई मंजूर नहीं थे. इसके पीछे की वजह दोनों का अलग-अलग धर्म था. उससे बड़ा रोड़ा दोनों के प्यार में सुरैया की नानी थी. कहते हैं कि देव आनंद एक समय में सुरैया के लिए सब कुछ छोड़ने को भी तैयार हो गए थे. लेकिन सुरैया परिवार को नहीं छोड़ पाई और पीछे हट गई. इतना ही नहीं सुरैया के इस फैसले ने देव आनंद को अंदर से तोड़कर रख दिया था और उन्होंने एक्ट्रेस को कायर तक करार दे दिया था. साल 1951 की बात है जब देव आनंद ने कल्पना कार्तिक के साथ सात फेरे ले लिए. लेकिन सुरैया पूरी उम्र कुंवारी ही रही और उन्होंने कभी भी शादी नहीं की.

अमीषा पटेल (Amisha Patel)
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर बात करते हैं एक्ट्रेस अमीषा पटेल की. जिनकी चर्चा फिल्म कहो ना प्यार है से खूब हुई थी. उन्होंने अपने दौर में कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया. गदर फिल्म उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही थी. जिस वक्त अमीषा पटेल ने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी उस वक्त बॉलीवुड डायरेक्टर विक्रम भट्ट के साथ उनके अफेयर की खूब चर्चा रही थी. इतना ही नहीं दोनों के रिश्ते के बारे में हर किसी को पता चल गया था. Amisha Patelयहां तक कि दोनों ने एक-दूसरे को करीब 5 साल तक डेट भी किया था. लेकिन साल 2007 की बात है जब दोनों एक-दूसरे से अलग गए. विक्रम से ब्रेकअप होने के बाद अमीषा ने कनव पुरी नाम के एक बिजनेसमैन को भी डेट किया था. लेकिन ये रिलेशन भी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाया और टूट गया. इसके बाद से अभी तक उन्होंने किसी से भी शादी नहीं की, और अकेले ही लाइफ की गाड़ी चला रही हैं.

तब्बू (Actress Tabu)
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बात करते हैं बॉलीवुड की टॉप ऐक्ट्रेसेस में शुमार तब्बू की. जिनकी जोड़ी फिल्मी पर्दे पर सभी एक्टर्स के साथ हिट रही और उन्हें लोगों ने सभी स्टार्स के साथ पसंद भी किया. लेकिन ऑफस्क्रीन में उन्हें ऐसा कोई प्यार करने वाला नहीं मिला जिसे वो हमेशा के लिए अपना हमसफर बनाती. हालांकि एक दौर एक्ट्रेस की जिंदगी में ऐसा भी आया था जब उन्हें किसी से प्यार हुआ था, और वो शख्स कोई और नहीं बल्कि साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन थे. Actress Tabuदोनों ही एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे. लेकिन ये कहानी पहले से ही अधूरी थी. क्योंकि एक्टर नागार्जुन शादी शुदा थे. इसके बावजूद दोनों का रिलेशन 15 साल तक चलता रहा. हालांकि अंत में इस रिश्ते का अंजाम वही हुआ जो रिलेशन से पहले फाइनल था. दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए. इसके बाद तब्बू ने किसी से भी शादी नहीं रचाई और आज भी वो अकेले ही अपनी जिंदगी काट रही हैं.

परवीन बॉबी (Parveen Bobby)
इस लिस्ट में आखिरी और चौथे नंबर पर बात करते हैं बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस परवीन बॉबी की. जो 90 के दशक की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं. दरअसल जिस वक्त परवीन बॉबी ने फिल्मी जगत में कदम रखा था उस समय में अभिनेत्रियां ऊपर से लेकर नीचे तक पूरी ढकी होती थीं. लेकिन परवीन बॉबी पहली ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने बिकिनी में कई सींस दिए थे. यहां तक कि उन्होंने अपना फोटोशूट भी बिकिनी में ही करवाया था. उस दौर में परवीन बॉबी का सितारा आसमान छू रहा था. वो बुलंदियों के उस शिखर पर पहुंच गई थीं. जिसके लिए न जाने कितना संघर्ष करना पड़ता है. लेकिन जिंदगी में जिस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत होती है वो उन्हें कभी भी नसीब नहीं हुई. प्यार के लिए एक्ट्रेस हमेशा से ही तरसती रही. जिस पर भी उन्होंने विश्वास किया उसी से वो अंत में धोखा खाती रहीं.Parveen Bobby कहने को तो एक्ट्रेस की जिंदगी में तीन महान शख्स आए. लेकिन इनमें तीनों से उनका रिश्ता कुछ खास समय तक टिक नहीं पाया. परवीन का अफेयर सबसे पहले डैनी से चला. लेकिन बहुत ही कम समय में दोनों अलग हो गए. इसके बाद उनका नाम कबीर बेदी के साथ जुड़ा. लेकिन कबीर बेदी से भी एक्ट्रेस को सिर्फ धोखा मिला. इसके बाद उनकी लाइफ में बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट की एंट्री हुई. दोनों के प्यार के चर्चे जोरो-शोरो से होने लगे. यहां तक कि काफी समय तक दोनों एक-दूसरे के साथ लिव इन रिलेशनशिप में भी रहे थे. लेकिन अचानक से खबर आई कि परवीन को पैरानॉइड सीजोफ्रेनिया नाम की एक बीमारी हैं. ये एक ऐसी बीमारी होती है जिसमें मरीज को वो महसूस होता है जो असल में सच नहीं होता. यानी की रोगी सिर्फ कल्पना करता है. जो एक समय में उसे सब कुछ सच लगता है. इस बीमारी के बाद परवीन बॉबी की हालत लगातार बिगड़ती गई और साल 2005 में उनका निधन हो गया.

ये भी पढ़ें:- जब परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन में लगाया था ‘जान से मारने’ का आरोप, वजह जान आपके उड़ जाएंगे होश