आखरी सांस तक सबको हंसाने वाले, आखिर में आज Raju shrivtastav सबको रुला कर चले गए,42 दिनों तक मौत से करते रहे संघर्ष

कॉमेडियन अभिनेता राजू श्रीवास्तव ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। राजू श्रीवास्तव की मौत की खबर से हर किसी को झटका लगा है। 58 साल के राजू श्रीवास्तव आज बुधवार 21 सितंबर 2022 को इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए।

0
187
Raju Srivastav

Raju Srivastava : मशहूर कॉमेडियन अभिनेता राजू श्रीवास्तव जिंदगी भर दुनिया को हंसाते रहें और आज खुद सबको रुला कर चले गए हैं। फिर से एक बार फिल्म इंडस्ट्री को बहुत बड़ा झटका लगा है ।कॉमेडियन अभिनेता राजू श्रीवास्तव ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। राजू श्रीवास्तव की मौत की खबर से हर किसी को झटका लगा है। 58 साल के राजू श्रीवास्तव आज बुधवार 21 सितंबर 2022 को इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए। इनकी मौत पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इनकी मौत पर दुख जताया है। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद से एम्स में भर्ती थे दरअसल आपको बता दें उन्हें जिम एक्सरसाइज करते वक्त कार्डियक अरेस्ट आया था। राजू श्रीवास्तव की मौत पर नेता ही नहीं बल्कि फिल्मी जगत के सितारे भी काफी दुखी हुए हैं।

सफलता मिलने के बाद नहीं देखा मुड़ कर पीछे

राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर में काफी नाम कमाया था। राजू श्रीवास्तव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था। 25 दिसंबर 1963 में जन्मे राजू श्रीवास्तव के बचपन का नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था उन्हें बचपन से ही कॉमेडी का Raju Srivastavशौक था। राजू श्रीवास्तव ने राजनीतिक ने भी किस्मत आजमाई थी 2014 में कानपुर से लोकसभा चुनाव के लिए सपा से टिकट मिला लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया और बीजेपी में शामिल हो गए ‌‌। श्रीवास्तव को 2019 में यूपी फिल्म विकास परिषद का अध्यक्ष बनाया गया था। राजू श्रीवास्तव की शादी 1993 में शिखा श्रीवास्तव से हुई थी उनके दो बच्चे हैं।

केशव प्रसाद- केजरीवाल ने भी जताया शोक

मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के जाने से सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि, “हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी के निधन पर बेहद दुखद। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे अपने चरणों में स्थान दे और इस दुखद घड़ी में उनके परिजनों को संवेदनाएं दे।” इसके बाद राजनाथ सिंह ने शोक जताते हुए ट्वीट किया, “राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। वह बहुत ही जिंदा दिल इंसान थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। शांति!” इसके बाद केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा ,”फिल्म जगत में अपने सहज हास्य से Raju shrivastv एक अलग पहचान बनाने वाले प्रसिद्ध कलाकार एवं हमारे प्रिय भाजपा नेता राजू श्रीवास्तव का असमय निधन बहुत ही दुखदाई है।” उसके बाद सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लिखा है, “राजू श्रीवास्तव जी हमारे बीच में नहीं रहे उसका बहुत अफसोस है वे गरीब परिवार से थे लेकिन अपनी मेहनत लेकिन अपनी मेहनत संघर्ष देश दुनिया में अपनी पहचान बनाई उनका व्यक्तित्व बड़ा ही साधारण था।” कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा है ,”राजू भाई ने आखिर ईश्वर के लोग के उदासी से लड़ने के लिए सांसारिक यात्रा से विराम ले ही लिया है। उदास लोगों को मुस्कुराहट की ईश्वरीय सौगात देने वाले सिकंदर को अंतिम प्रणाम भाई।”

Read More-Salman Khan के इस करीबी ने कहा दुनिया को अलविदा, मौत के पीछे बहुत बड़ी साजिश, जानिए पूरी सच्चाई