Categories
मनोरंजन

फिल्म इंडस्ट्री का वह रहस्य जिसने ली इन चार अभिनेत्रियों की जान, खुद का ही काट लिया था गला

फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए कई लोग दिन रात एक कर देते हैं। फिल्म इंडसट्री की दुनिया देखने में ग्लैमरस और चकाचौंध से भरी है लेकिन वहीं कुछ घटनाएं इस चकाचौंध भरी इंडस्ट्री पर एक सवाल छोड़ जाती हैं। इंडस्ट्री में जितना ग्लैमर दिखाई देता है, उतना ही अपने अंदर रहस्य छिपाए बैठा है। इंडस्ट्री में कई मामले हैं जो आज भी रहस्य की दुनिया में दफ्न हैं जिसका आज तक खुलासा न हो पाया। कुछ रहस्य इंडस्ट्री से जुड़ी उन अभिनेत्रियों की मौत का भी है जिसे अभी तक सुलझाया नहीं जा सका और उनके मौत के साथ ये रहस्य भी दफ्न हो गया। आज हम उन चार अभिनेत्रियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनके मरने की गुत्थी आज तक सुलझाई न जा सकी।

दिव्या भारती
90 की दशक की हसीना कही जाने वाली दिव्या भारती ने कम उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी। महज 19 साल की दिव्या ने 1990 में फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करते ही कम समय में ही शोहरत हासिल की थी। divya1 कहा जाता है कि दिव्या भारती एक ऐसा नाम थीं, जिसने उस वक्त इंडस्ट्री की सभी अभिनेत्रियों को पीछे कर दिया था।

यह भी पढ़े- होली पर बॉलीवुड के इन 4 डायलॉग ने मचाया धमाल, आप भी नहीं भूल पाएंगे कभी

उनकी करियर की शुरुआत हुई ही थी कि साल 1993 में 5 अप्रैल को खबर मिलती है कि दिव्या पांचवीं मंजिल में स्थित फ्लैट की बालकनी से गिर गई हैं और खून ज्यादा बहने की वजह स उनकी मौत हो गई है। आज तक इसका खुलासा नहीं हो पाया कि आखिर दिव्या अपनी बालकनी से कैसे गिरीं।

प्रत्युषा बनर्जी
कलर्स का लोकप्रिया सीरियल ‘बालिका वधू’ में आनंदी का किरदार प्रत्युषा बनर्जी ने निभाया था। प्रत्युषा बिग बॉस 7 में कंटेस्टेंट भी रह चुकी थीं। हालांकि बालिका वधू में आनंदी का किरदार निभाने के बाद वह काफी लोकप्रिय हो गई थीं। 1 अप्रैल 2016 में मुंबई में स्थित प्रत्युषा के घर में उनकी लाश मिली थी। pratyusha उन्होंने पंखे से लटककर आत्महत्या की थी। माना जा रहा था कि पर्सनल लाइफ के कारण वह डिप्रेशन में थी लेकिन इसकी असली वजह अब तक सामने नहीं आया।

सिल्क स्मिता
80 और 90 की दशक में साउथ फिल्मों में बोल्ड किरदार करने वाली सिल्क स्मिता ने लाखों लोगों को अपना कायल बना दिया था। बॉलीवुड फिल्म ‘द् डर्टी पिक्चर’ सिल्क पर ही बनी थी और विद्या बालन ने उनका किरदार निभाया था। सिल्क की मौत महज 35 साल की उम्र में हुई थी। silk 23 सितम्बर 1996 में उनकी लाश चेन्नई स्थित उनके घर में मिली थी। कुछ लोगों का मानना था कि उन्होंने आत्महत्या की लेकिन इसका खुलासा न हो सका।

शिखा जोशी
‘बीए पास’ फिल्म से नाम कमाने वाली अभिनेत्री शिखा जोशी की मौत भी फिल्म इंडस्ट्री के रहस्यों में शामिल हैं। खबरों के मुताबिक, 16 मई 2015 में शिखा ने मुंबई के अंधेरी में स्थित घर में चाकू से गला काटकर आत्महत्या कर ली थी। shikhaलेकिन दूसरी ओर उनकी बेटी ने दावा किया था कि उनकी मां कभी भी आत्महत्या नहीं कर सकती हैं। फिलहाल ये रहस्य शिखा जोशी के साथ हमेशा हमेशा के लिए दफ्न हो गया।

यह भी पढ़े- दिव्या भारती की मौत से बॉलीवुड को लगा था झटका, आज भी इन 5 फिल्मों को है एक्ट्रेस का इंतजार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *