धर्मेंद्र से पहले जीतेंद्र करते थे हेमा मालिनी को पसंद, शादी करने मद्रास भी चले गए थे, फिर ऐसी उलझी थी कहानी…

0
1073

बॉलीवुड में 70 और 80 के दशक में अपनी एक्टिंग और डांस से दर्शकों को कायल करने वाले जीतेंद्र आज यानी 7 अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाते हैं। एक दौर में फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाले जीतेंद्र ने काफी पहले ही बॉलीवुड से किनारा कर लिया था, इसके बाद उन्होंने कभी वापसी नहीं की। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह अपने दौर में सेट पर दिन में कई घंटे बिताता था जो मैं नहीं करना चाहता था। जीतेंद्र ने तो यहां तक कह दिया था कि वह फिल्मों में वापसी करने के मूड में नहीं हैं, हां, अगर उनकी बेटी एकता कपूर कहती हैं तो जरूर वापस आएंगे। नहीं तो उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है। तब से उन्होंने फिल्मों में काम नहीं किया। आइए जीतेंद्र के उन किस्सों से आपको रूबरू कराते हैं जिन्हें शायद ही आपने सुना होगा।

यह भी पढ़े- कोरोना पर कार्तिक आर्यन का बड़ा दावा, पोस्ट शेयर कर बोले मुझे मिल गई वैक्सीन

फिल्म इंडस्ट्री में पसंद नापसंद का दौर तो चलता रहता है। उस दौर में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी खूबसूरत मल्लिका हुआ करती थीं जो बॉलीवुड पर राज करती थीं। अभिनेता धर्मेंद्र के अलावा हेमा को उस वक्त जीतेंद्र और संजीव कुमार काफी पसंद करते थें। HEMA कहा जाता है कि धर्मेंद्र और हेमा के साथ जोड़ी ने खूब सुपरहिट फिल्में की। उस दौर में हेमा को धर्मेंद्र के लिए लक्की समझा जाता था जिसके चलते वह हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थें।

इसके लिए जीतेंद्र ने अपनी मम्मी को हेमा मालिनी के पीछे लगा दिया था और दोनों की शादी भी फिक्स हो गई थी। ये शादी मुंबई के बदले चेन्नई में किये जाने का फैसला किया गया जिसकी भनक जिसकी भनक धर्मेंद्र को लग गई थी। धर्मेंद्र जीतेंद्र की वर्तमान पत्नी शोभा के साथ मद्रास पहुंच गए थें। jitendra marr मद्रास में शोभा ने खूब हंगामा मचाया था जिससे जीतेंद्र और हेमा की शादी नहीं हो पाई थी। दरअसल उस वक्त शोभा के साथ जीतेंद्र का अफेयर चलता था। खैर, जीतेंद्र ने बाद में शोभा से शादी कर ली थी और धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से।

जीतेंद्र का जन्म 7 अप्रैल 1942 को एक जौहरी परिवार में हुआ था। जीतेंद्र का असली नाम रवि कुमार है। जीतेंद्र बचपन से ही फिल्मों में काम करना चाहते थें। जीतेंद्र घर से भागकर फिल्में भी देखने जाया करते थें और कहानी बाहर मौजूद लोगों को सुनाते थें। jite उस वक्त फिल्म डायरेक्टर वी शांताराम ने जीतेंद्र से काफी प्रसन्न हुए और उन्हें फिल्म ऑफर करने का फैसला किया था। शांताराम ने ही रवि कुमार का नाम बदलकर जीतेंद्र रखा था। उन्होंने अपने फिल्मी करियार की शुरुआत 1959 में प्रदर्शित फिल्म ‘नवरंग’ से की थी।

गौरतलब है कि जीतेंद्र का असली नाम रवि कपूर है। याद दिला दें कि जीतेंद्र अपने अनोखे तरह डांस के लिए मशहूर थे। सफेद पैंट, सफेद शर्ट और सफेद जूते पहने हुए जीतेंद्र का डांस स्टाइल 70 और 80 के दशक में खूब पसंद किया गया और उन्हें जंपिग जैक भी कहा जाता था। अपने करियर पर बात करते हुए जीतेंद्र ने कहा था, ‘मेरे करियर में कई बार उतार चढ़ाव आए। 80 का दौर मेरे करियर में कामयाबी के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ था। जब मैंने कई हिट फिल्में दीं, लेकिन मुझे अपने पूरे सफर पर गर्व है।’

यह भी पढ़े-  Video: सलमान की शादी पर कैटरीना ने दिया ऐसा जवाब, एक्टर का रिएक्शन देख दंग रह जाएंगे आप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here