बाॅलीवुड की इस अभिनेत्री ने कहा मैं आज जो हूं, जैसी हूं, खुद को पसंद करती हूं…

kajol

दिल्ली। बाॅलीवुड कलाकार जहां अपने कला और सौन्दर्य की विरासत के लिए समर्पित होते हैं, वहीं कुछ कलाकार सादगी भरे जीवन के साथ भारतीयता का प्रतिनिधित्व करते हैं। ऐसी ही कलाकार हैं काजोल। काजोल ने फिल्म इंडस्ट्री में काफी लंबा सफर तय कर लिया है। पिछले 30 साल से वह इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं। साल 1992 में फिल्म ‘बेखुदी’ से इन्होंने बॉलीवुड में अभिनय से कॅरिअर शुरू किया था। इसके बाद काजोल बड़े पर्दे पर कई अनोखे और दिलचस्प किरदारों को निभाती नजर आईं हैं। काजोल का कहना है कि वह खुशनसीब हैं कि कलाकारों के साथ प्रशंसकों का उन्हें इतना प्यार मिला और मिल रहा है। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि मैं लकी हूं, सच में और यह सब इसलिए होता है क्योंकि आप खुद से प्यार करते हैं। खुद पर भरोसा और विश्वास रखते हैं। मैं आज जहां हूं शायद नहीं होती अगर मैं अपने कम्फर्ट जोन से न निकलती। मैं बस काम करती रही, आगे बढ़ती रही और भविष्य में मैं खुद के लिए और कितनी चीजें बना सकती हूं, इसके बारे में सोचती रही।

यह भी पढ़ेंः-श्रीदेवी और हेमा मालिनी समेत, इन 8 बॉलीवुड हसीनाओं ने शादीशुदा मर्दों संग रचाया ब्याह

पुराना मैंने सब पीछे छोड़ दिया। लोग भी आपको तभी प्यार करते हैं जब आप खुद को प्यार करते हैं। काजोल कहती हैं कि मैं आज जो हूं, जैसी हूं, खुद को पसंद करती हूं। बहुत समय लगा है मुझे यहां तक आने में। मैं पसंद करती हूं जो मैं हूं, मुझे अपने बाल पसंद हैं, मैं साइज जीरो नहीं हूं, फिर भी खुद से प्यार करती हूं। मुझे यहां तक पहुंचे में लंबा समय लगा है और मैं इस जगह को पसंद करती हूं, जहां मैं आज हूं। आप मुझे पसंद करते हैं, आप मुझे पसंद नहीं करते हैं, ठीक है।

आपको मुझे हर समय पसंद करने की जरूरत नहीं और मैं इस चीज को समझती हूं। काजोल कहती हैं कि मैं भविष्य में और बेहतर डायरेक्टर्स के साथ काम करना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि लोग मेरे अंदर से वह चीजें निकालें जो शायद मैंने अपने अंदर न देखी हों। उन्होंने कहा कि कलाकार हमेशा समाज को अपने कलामर्म से प्रेरित करता है।

यह भी पढ़ेंः-कोई 10वीं पास तो कोई 12वीं फेल, कैटरीना तो कभी गई नहीं स्कूल, जानें इन 7 स्टार्स की स्कूलिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *