फॉरेंसिक रिपोर्ट से हुआ खुलासा, पोस्टमार्टम के इतने घंटे पहले हुई थी सुशांत की मौत

104
Sushant Singh forensic report

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की जिंदगी का आखिरी वह दिन जब उन्होंने मौत को गले लगा दिया था। इस बात का आज तक खुलासा नहीं हुआ कि आखिर उस दिन ऐसा क्या हुआ था कि सुशांत ने खुद को फांसी के फंदे पर लटका दिया। सुशांत सिंह एक जीनियस इंसान थे, ऐसे में आत्महत्या वाले कदम से लोग आज भी हैरान हैं। हालांकि, कई लोगों का मानना था कि उन्होंने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उनका मर्डर हुआ है। महीनों चले जांच के बाद AIIMS की रिपोर्ट ने लोगों को हैरान कर दिया। सुशांत सिंह की AIIMS रिपोर्ट्स से खुलासा हुआ कि सुशांत ने आत्महत्या किया है। मर्डर वाली कहानी को डॉक्टरों ने खारिज कर दिया।

यह भी पढ़े- चोरी-छिपे सिंघम एक्ट्रेस ने की सगाई, इस शख्स ने चुराया दिल, शादी की तैयारी शुरू

जब सुशांत ने आत्महत्या किया तो सोशल मीडिया पर कई दावें वायरल हो रहे थे जिसमें से एक था कि सुशांत जैसा हट्ठा कट्ठा इंसान कुर्ती के कपड़े से कैसे झूल सकता है। जिस पर सीबीआई ने जांच की तो पाया गया कि वह कपड़ा 200 किलो का भार उठा सकता है। सुशांत सिंह 200 से काफी कम भारी थे। ऐसे में उस कपड़े से आसानी से फांसी लगाया जा सकता है और ये सामने आया कि उस कपड़े के फाइबर सुशांत के गले पर पाए गए थे। ये खुलासा जुलाई में ही कर लिया गया था। वहीं, सुशांत के पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर भी काफी कुछ कहा गया था।

दरअसल, सुशांत के पोस्टमॉर्टम को लेकर सबसे बड़ा सवाल तो यही था कि आखिर उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का वक़्त क्यों नहीं था? तो मुंबई पुलिस ने इसे लेकर मुंबई के कूपर अस्पताल के उन डॉक्टरों से जो सवाल पूछे थे, जिन्होंने सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया था। डॉक्टरों ने जवाब दिया कि सुशांत की मौत पोस्टमॉर्टम के वक़्त से करीब 10 से 12 घंटे पहले हुई थी। पोस्टमार्टम रात के 11.30 बजे किया गया था। इसके मुताबिक, सुशांत की मौत 12 से 2 के बीच हुई थी।

यह भी पढ़े- प्यार की वजह से सबकुछ हार गए थे गुरुदत्त, एक-दो बार नहीं बल्कि तीन बार की थी आत्महत्या