14वीं मंजिल से गिरी थीं दिशा सालियान या हुआ था रेप? सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट

1761
disha salian postmortem

सुशांत सिंह राजपूत (sushant singh rajput) की मौत किस वजह से हुई? अब इस सवाल का जवाब CBI ढूंढेगी. लेकिन, इस बीच सोशल मीडिया (social media) पर ऐसे तमाम दावे किए जा रहे हैं जिनसे अंदाजा लगाया जा रहा है कि, सुशांत सिंह की मौत का कनेक्शन उनकी एक्स मैनेजर दिशा सालियान (disha salian) से है. इसलिए सबसे पहले दिशा की मौत की जांच होनी चाहिए. वहीं बीजेपी नेता ने दिशा और सुशांत की मौत को मर्डर बताते हुए कई ऐसी बातें बोल दी. जिनसे सनसनी मच गई. क्योंकि, उनके मुताबिक दिशा की मौत प्रताड़ित और रेप की वजह से हुई. अब दिशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है जिसमें सारी सच्चाई है.

कब हुई थी मौत?
दिशा की मौत 9 जून को रात 2 बजे के आसपास 14वीं मंजिल से गिरने से हुई थी. पर उनकी डेडबॉडी का पोस्टमार्टम 11 जून को किया गया. इसलिए ये सवाल खड़े हुए कि, मौत के 2 दिन बाद पोस्टमार्टम क्यों हुआ?

दो दिन बाद पोस्टमार्टम
ऑटोप्सी की मानें तो, दिशा 14वीं मंजिल से गिरी थी इस कारण उनके शरीर पर कई अप्राकृतिक चोटें थीं और सिर में चोट भी लगी थी. यहीं चोटें उनकी मौत का कारण बनी थीं. जबकि, बीजेपी नेता नारायण राणे (bjp narayan rane) ने जो बयान दिया. उसमें उन्होंने कहा कि, मौत से पहले दिशा को काफी प्रताड़ित किया गया था और फिर उसकी हत्या कर दी गई. पर अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि, दिशा के साथ मरने से पहले किसी तरह का फिजिकल असॉल्ट नहीं हुआ बल्कि उसकी मौत गिरने की वजह से लगी चोटें से हुई है. इसके साथ ही बीजेपी नेता के उस दावे को भी खारिज कर दिया गया जिसमें कहा गया कि, दिशा के प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान थे.

सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने बीजेपी नेता के सारे दावों को सिरे से खारिज कर दिया है. वहीं सुशांत की मौत की वजह मुंबई पुलिस के मुताबिक तनाव है. पर सुशांत के करीबियों का कहना है कि, वह तनाव में नहीं था. जबकि परिवार ने सीधे तौर पर रिया चक्रवर्ती (rhea chakraborty) पर आरोप लगाया है. फिलहाल अब इस केस की जांच सीबीआई (CBI) करेगा. लोगों को उम्मीद है कि, अब सुशांत की मौत का सच जल्द ही सबके सामने आएगा.

ये भी पढ़ेंः- सुशांत की EX मैनेजर दिशा सालियान थीं प्रेग्नेंट, सूरज पंचोली के साथ था अफेयर, सामने आई सच्चाई