सुशांत केस: गंभीर आरोपों के बाद भी क्यों नहीं हो रही रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी, ये है 4 बड़ी वजह

599
RIYA

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का केस जांच एजेंसियों के सामने एक अनसुलझी गुत्थी बनकर रह गया है। एक्टर की मौत को ढाई महीने से ज्यादा का समय बीत गया है और अब इस केस को सुलझाने के लिए लिए सीबीआई, ईडी और नारकोटिक्स ब्यूरो जांच में जुट गया है। हर जांच एजेंसी अपने स्तर पर इस केस की पड़ताल कर रही है। जिसमें रोज नए खुलासे हो रहे है और हर खुलासे के साथ दिवंगत एक्टर की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती सवालो के घेरे में फंस रही है। जिस वजह से सोशल मीडिया पर भी लगातार सुशांत के फैंस रिया की गिरफ्तार की मांग कर रहे है लेकिन अब तक रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी नहीं हुई। जिसके पीछे कई बड़े कारण है।

दरअसल रिया चक्रवर्ती पर पैसों की ठगी से लेकर ड्रग्स कनेक्शन जैसे गंभीर आरोप है और इन्ही आरोपों के वजह से सीबीआई की टीम रिया चक्रवर्ती से पिछले तीन दिन से लगातार पूछताछ कर रही है और सोमवार यानी की आज के दिन भी रिया चक्रवर्ती से मुंबई के डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में लंबी पूछताछ हुई। सीबीआई की टीम ने रिया चक्रवर्ती से अब तक 26 घंटे से भी ज्यादा पूछताछ की है। जिसमें रिया से सीबीआई की टीम ने सुशांत और उनके रिश्ते से लेकर दोनों के बीच हुई लड़ाई के बारे में सवाल किया। इतना ही नहीं, रिया से ड्रग्स कनेक्शन पर भी कई गंभीर सवाल हुए। लेकिन अब सवाल ये खड़ा होता है कि इनते आरोपों के बात भी क्यों सीबीआई रिया को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

जानें कारण
कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सीबीआई के पास रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कोई पक्के सबूत नहीं है। अब तक सिर्फ रिया पर आरोप है लेकिन पूछताछ के दौरान या फिर जांच में कोई भी आरोप रिया पर साबित नहीं हो पाया है। जिस वजह से सीबीआई रिया को गिरफ्तार नहीं कर है।

सीबीआई ने अब तक सुशांत केस में कई करीबी लोगों पूछताछ की है। जिसमें सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज शामिल है। इन लोगों से समय- समय पर पूछताछ जारी है लेकिन इनमें से कोई भी गवाह अपने बयान पर स्थिर नहीं रह पा रहा है हर किसी के बयान में कुछ-न-कुछ बदलाव जरूर देखने को मिला है। जिस वजह से सीबीआई अब तक इस बात का पता ठीक से नहीं लगा पाई है कि 13-14 जून की रात क्या हुआ था।

रिया चक्रवर्ती पर आरोप है कि उन्होंने सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया था और अगर ये आरोप सही है तो अटॉप्सी, विसरा और फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट से सीबीआई को कई बड़े सबूत मिल सकते है लेकिन इन रिपोर्ट्स पर पहले ही कई तरह के सवाल उठ चुके है। जिस वजह से सीबीआई इन रिपोर्ट्स को हाथ भी नहीं लगा सकती।

सुशांत केस को सुलझाने के लिए सीबीआई के पास सबसे बड़ा हथियार फोरेंसिक रिपोर्ट है। इस मामले में अब एम्स की टीम जांच में जुट गई है। एम्स की फॉरेंसिक टीम इस मामले में कूपर अस्पताल के डॉक्टरो से पूछताछ कर रही है। इसी अस्पताल के डॉक्टरों ने सुशांत का पोस्टमार्टम किया था। माना जा रहा है कि इस पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते है।

बता दें कि रिया चक्रवर्ती से लगातार पूछताछ हो रही है। इस पूछताछ में कई बार रिया चक्रवर्ती अपना आपा भी खोती नजर आई। जिस वजह से सीबीआई के अधिकारियों पर चिल्लाने लगी थी। हालांकि शनिवार को पूछताछ के दौरान सीबीआई की एसपी नूपुर प्रसाद ने उन्हें समझाया और कहा, ‘अगर हमने जल्दबाजी में तुम्हे जेल भेज दिया, तो तुम कभी भी अपने आपको सच्चा साबित नहीं कर पाओगी। इसलिए बेहतर है कि तुम हमारी जांच में सहयोग करो, हमे सुशांत की मौत का मोटिव पता करना है। इसलिए हमने आपको यहां बुलाया है।’

ये भी पढ़ें:-सुशांत केस पर पहली बार तापसी पन्नू ने दिया बड़ा बयान, रिया चक्रवर्ती को लेकर लिखा ये लंबा-चौड़ा पोस्ट