Surveen Chawla

बॉलीवुड में की कई एक्ट्रेसेज़ को कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा। ऑडिशन के बहाने डायरेक्टर के कई अजीब सवालों का जवाब देना पड़ता था। यहां तक कि उनकी गंदी निगाहों से गुजरना पड़ा। कभी कॉस्टिंग काउच तो कभी बिस्तर वहीं कभी सेक्स और ना जाने कितने ही ऑफर्स के बाद ही काम का मिलना किसी सपने से कम नहीं होता।

फिल्मों में जाने का सपना लेकर मुंबई जाने वाली लड़कियों के लिए ये संघर्ष और भी ज्यादा कष्टदायक होता है। बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, कुलकर्णी, और सुरवीन चावला तक ने कास्टिंग काउच की बात को बताया है। वहीं एक इंटरव्यू में सुरवीन ने इस बात का खुलासा खुद किया और बताया था बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए उन्हें कई तरह का संघर्ष का सामना करना पड़ा। एक निर्देशक उनकी क्लीवेज देखना चाहता था तो वहीं एक निर्देशक को उनकी जांघ देखने का बेहद शौक था। यहां तक कि उन्हें ओवरवेट होने के ताने भी सुनने पड़ते थे।

सुरवीन चावला ने एक डायरेक्टर के बारे में बताया कि ‘साउथ फिल्मों का एक डायरेक्टर मुझसे कह रहा था कि मैं आपके शरीर का एक-एक इंच देखना चाहता हूं। ये सब सुनकर मुझे अपने कानों पर बिलकुल विश्वाश ही नहीं हो पा रहा था। उस समय मैं बहुत टूट गई थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि टीवी सीरियल्स तक सब ठीक था। मगर फिल्मों के ऑडिशन से परेशानी शुरू हुई। इस दौरान उन्हें एक या दो नहीं, बल्कि पांच बार कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा।

वहीं बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और अपनी बेबाकी के लिए फेमस एक्ट्रेस राधिका आप्टे कास्टिंग काउच का सामना कर चुकी हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि उन्हें एक बॉलीवुड एक्टर ने समझौते के लिए कहा था और बदले में एक फिल्म देने को कहा था।

इसे भी पढ़ें:- 2 महीने तक शारीरिक संबंध बनाने से पत्नी करती रही मना, फिर पति के सामने हुआ बड़ा खुलासा