taslima nasrima 2

कोलकाता। अभिनेत्री से नेता बनीं त्रृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद नुसरत जहां के प्रेग्नेंट होने की खबर है। अब नुसरत जहां को बधाइयों के बजाय उनकी प्रेग्नेंसी पर सवाल उठाए जा रहे हैं। पिछले कुछ महीनों से नुसरत और उनके पति निखिल जैन के रिश्तों में अनबन थी। नुसरत जहां का अभिनेता यश दासगुप्ता के साथ अफेयर चल रहा है। अब नुसरत की प्रेग्नेंसी पर लेखिका तसलीमा नसरीन ने बेबाक टिप्पणी की है। तसलीमा नसरीन ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने नुसरत को पति निखिल से तलाक ले लेने की सलाह दी है।

taslima nasrin 1

तसलीमा ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि ‘नुसरत की खबर चर्चा में है। वह गर्भवती है। उसके पति निखिल को इस बारे में कुछ नहीं पता। दोनों छह महीने से अलग हैं लेकिन अभिनेत्री नुसरत को यश नाम के अभिनेता से प्यार है। ‘लोग मान रहे हैं कि बच्चे का पिता यश है निखिल नहीं। खबर है या अफवाह पता नहीं यही हाल रहा तो क्या निखिल और नुसरत का तलाक होना अच्छा नहीं है? चमगादड़ की तरह किसी भी अस्थिर रिश्ते को लटकाने का कोई मतलब नहीं। दोनों पार्टी इससे असुविधा में रहेगी। तस्लीमा की बेबाक टिप्पणी पर चर्चा तेज हो गयी है।

nusrat jaha
तस्लीमा नसरीन ने लिखा है कि ‘जब नुसरत और निखिल की शादी हुई तो बहुत अच्छा लगा, वैसी ही खुशी हुई थी जब सृजित और मिथिला की शादी हुई थी।उन्होंने लिखा है कि मैं गैर साम्प्रदायिकता में विश्वास रखती हूं। अगर दो धर्मों के लोगों के बीच शादी होती है मैं बहुत स्वाभाविक कारण से खुश हो जाती हूं। ‘जाति धर्म आदि को हटाना है तो विभिन्न जातियों और विभिन्न धर्मों के लोगों को रिश्ते में बंधना होगा। तस्लीमा ने लिखा कि इससे हिंसा दूर हो सकती है। उन्होंने सवाल उठाते हुए लिखा कि किसे पता था कि ऐसी प्यारी जोड़ी ज्यादा दिन खुश नहीं रहेगी! उस दिन एक तस्वीर में नुसरत को देखा था। वह एंजेलिना जोली की तरह बहुत खूबसूरत है। नुसरत बहुत अच्छा अभिनय भी करती है। निश्चित रूप से वह आत्मनिर्भर है।

Nusrat-jahan-on-jai-shree-ram-slogan

तस्लीमा नसरीन ने लिखा है कि यदि आप आत्मनिर्भर और जागरूक हैं, यदि आपके पास आत्मविश्वास और आत्मसम्मान है तो आप अपने बच्चे के संरक्षक बन सकते हैं। आप अपने बच्चे को अपनी पहचान से बड़ा कर सकते हैं। उन्होंने लिखा कि पुरुषों को आमने-सामने होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने लिखा है कि दरअसल निखिल और यश में क्या अंतर है! अंत में पुरुष ही पुरुष होते हैं। एक व्यक्ति को छोड़कर दूसरी शादी करने से जीवन बहुत खुश हो जाता है। क्या हमें दूसरी जहरीली जिंदगी जीने के लिए दूसरी शादी करनी पड़ती है? फिर ये दौड़ खत्म नहीं होगी, मनचाहा आदमी भी मेल नहीं खाता। स्वतंत्र स्त्री का वांछित पुरुष कल्पना में जीता है, वास्तविकता में नहीं।


ज्ञात हो कि नुसरत और निखिल ने जून 2019 को तुर्की में शादी की थी। दोनो के शादी की तस्वीरें फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल होती रहीं। शादी के बाद दोनों एक-दूसरे के साथ अपने प्यार भरे लम्हों को शेयर करते थे।अब पिछले कुछ महीनों से दोनों के बीच अनबन चर्चे हैं। है। पिछले दिनों नुसरत और एक्टर यश दासगुप्ता के अफेयर की बातें भी सामने आई थीं। बंगाल चुनाव के दौरान यश ने सफाई दी थी। उन्होंने कहा था कि नुसरत के साथ उनका प्रोफेशनल रिश्ता है। नुसरत टीएमसी की तो वहीं यश बीजेपी समर्थक हैं।

ये भी पढ़ेंः-नुसरत जहां हैं 6 महीने की प्रेग्नेंट, पति निखिल जैन बोले- उनका नहीं है बच्चा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here