Wednesday, January 20, 2021
Home मनोरंजन कोई 10वीं पास तो कोई 12वीं फेल, कैटरीना तो कभी गई नहीं...

कोई 10वीं पास तो कोई 12वीं फेल, कैटरीना तो कभी गई नहीं स्कूल, जानें इन 7 स्टार्स की स्कूलिंग

बॉलीवुड (Bollywood) में एक्टिंग के धुरंधरों की कमी नहीं है. एक से बढ़कर एक कलाकार हैं जो हुनर और खूबसूरती में बाकी कलाकारों को मात देते हैं. किसी को एक्टिंग का बाप कहा जाता है तो किसी को हुस्न की मल्लिका. लेकिन कम लोग जानते हैं कि जो स्टार्स फैंस के दिलों पर राज करते हैं और हिंदी सिनेमा जगत पर अपना सिक्का चलाते हैं. वह स्टार्स बेहद कम पढ़े-लिखे हैं. या यूं कह लीजिए कि पढ़ाई में आपके फेवरेट स्टार्स फिसड्डी निकले हैं. जी हां, जिन सितारों के बारे में हम आपको बताएंगे उनमें से कोई 12वीं फेल है तो कोई हर क्लास में फेल हुआ है. तो चलिए जानते हैं आपके फेवरेट स्टार्स के पढ़ाई के बारे में.

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)
हिंदी सिनेमा जगत की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल कैटरीना कैफ कभी स्कूल ही नहीं गई. जी हां, ये सुनकर आपको झटका लग सकता है मगर यही सच है. दरअसल, कैटरीना का बचपन अलग-अलग देशों में बीता है औरkatrina kaif qualification इस कारण वो स्कूल जा नहीं पाई. लेकिन उनकी मां ने घर पर ट्यूशन के जरिए कैटरीना को पढ़ाया और बाद में घर की स्थिति को देखते हुए कैटरीना ने मॉडलिंग में कदम रखा और फिर बॉलीवुड में आई.

काजोल(Kajol)
बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शामिल काजोल में एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने करियर के लिए अपने स्कूल को छोड़ दिया. जी हां, काजोल को जब पहली फिल्म मिली थीkajol qualification तब वो स्कूल में पढ़ती थी लेकिन करियर के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़ दी. जो अब तक पूरी नहीं हो पाई है.

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)
बॉलीवुड में पंगा गर्ल के नाम से मशहूर कंगना रनौत काफी सुर्खियों में रहती हैं. कंगना के काफी चाहने वाले हैं लेकिन कम लोग जानते हैं कि कंगना 12वीं फेल हैं. दरअसल, कंगना 12वीं के एक सब्जेक्ट में फेल हो गई थीं और इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई नहीं की.kangana ranaut qualification पढ़ाई अधूरी छोड़ने के बाद कंगना मॉडलिंग के लिए दिल्ली आ गई और मुंबई आकर एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाई. भले ही कंगना की पढ़ाई अधूरी है लेकिन आज कंगना करोड़ों दिलों पर राज करती हैं.

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor)
खुद से बड़ी एक्ट्रेस को डेट करने वाले अर्जुन कपूर की पढ़ाई में खास रुचि नहीं रही. अर्जुन कपूर 12वीं फेल हैं और फेल होने के बाद अर्जुन नेarjun kapoor qualification दोबारा पढ़ाई नहीं की. अब अर्जुन कपूर बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. अर्जुन कपूर को कई फिल्मों में देखा जा चुका है.

श्रीदेवी(Sridevi)
एक जमाने में बॉलीवुड पर राज करने वाली दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की भी स्कूली शिक्षा अधूरी रही. श्रीदेवी ने बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत की थी और इस कारण उनकी शिक्षा अधूरी रह गई.sridevi qualification हालांकि, श्रीदेवी ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया और कई सुपरहिट फिल्में दी. श्रीदेवी ने 24 फरवरी 2018 में दुनिया को अलविदा कह दिया. बाथटब में डूबने से एक्ट्रेस की मौत हो गई थी.

अक्षय कुमार(Akshay Kumar)
बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से अक्षय कुमार एक्टिंग के बाप कहे जाते हैं. लेकिन अक्षय कुमार पढ़ाई में कमजोर रहे हैं और 10वीं पास है. इस बारे में अक्षय ने खुद खुलासा किया था कि,akshay kumar qualification वो एक एक क्लास में कई बार फेल हुए हैं. खैर जो भी हो अब तो अक्षय कुमार बॉलीवुड में अपने टैलेंट के दम पर राज कर रहे हैं.

आमिर खान (Aamir Khan)
बॉलीवुड में मिस्टर पर्फेक्निस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान ने भले ही ‘थ्री इडियट्स’ में इंजीनियर का किरदार निभाया था. लेकिन असल जिंदगी में आमिर 12वीं पास हैं.aamir khan qualification एक्टर ने परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर थियेटर में जाने का फैसला किया था और आज आमिर बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में शामिल हैं. आमिर की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन करती हैं.

ये भी पढ़ेंः- हिंदू राजपूत बनकर तलाकशुदा महिला का शोषण, ऐसे सामने आई सच्चाई, विकास; निकला वसीम

Most Popular