चीन ऐप्स के बैन होने पर आया रामायण की सीता का बयान, सोशल मीडिया के जरिए कह दी ऐसी बात

0
498
Sita on banned chinese apps

भारत ने चीन को 29 जून को बड़ा झटका देते हुए 59 चीनी ऐप्स (India Bans 59 Chinese Apps) को बैन कर दिया है. इन ऐप्स में टिकटॉक (TikTok Apps) और यूसी ब्राउजर (UC Browser) का नाम भी शामिल है. मोदी सरकार के इस कदम से देश के नागरिकों को सुकून जरूर मिला है. इसका अंदाजा सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाओं से लगाया जा सकता है. दरअसल भारत ने जब से चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया है तभी से ही सोशल मीडिया के जरिए लोग अपनी खुशी जाहिर करने में लगे हैं. यहां तक कि इस पर कई मीम्स भी बन गए हैं. बता दें कि हाल ही में सरकार ने इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के सेक्शन 69ए के तहत इन 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगाने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें:- चीन को डिजिटल झटका देने के बाद भारत ने तैयार किया एक और प्लान, जानें ड्रैगन को कैसे करेगी बर्बाद!

खास बात तो ये है कि केंद्र की ओर से ये फैसला ऐसे समय में लिया गया है, जब गलवान घाटी (Galwan Valley) के पास चीन अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा है. जिसके कारण दोनों देशों के बीच तनाव तेजी से बढ़ रहा है. इतना ही नहीं 15 जून की रात दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प भी हुई थी. जिसमें भारत के 20 वीर जवान शहीद हो गए थे. ऐसे में पूरा देश चाहता था कि चीन से इस बलिदान का बदला लिया जाए. ऐसे में अब लगता है कि सरकार ने चीन को हर तरफ से बर्बाद करने का प्लान बना लिया है. फिलहाल सरकार के इस कदम से बॉलीवुड और टीवी स्टार्स में भी खुशी का गुब्बारा फूटते हुए देखा जा सकता है. लगातार इस मसले पर फिल्मी और सीरीयल सितारे भी अपना बयान दे रहे हैं. इनमें से एक रामायण की सीता यानी दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) का भी नाम शामिल है. जिन्होंने हाल ही में भारत में हुए चीनी ऐप्स बैन पर प्रतिक्रिया दी है.

लॉकडाउन के बीच अचानक से सुर्खियों में आईं दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) इन दिनों सोशल मीडिया पर लगातार बनी हुई हैं. उन्होंने मोदी सरकार के द्वारा चाइनीज ऐप्स को लेकर लिए गए फैसले का स्वागत किया है. दरअसल इस बात की खुशी सीता ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए जाहिर की है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि, ‘जो करना है वो करो… एक दृढ़ रुख अपनाएं और देश के स्थानीय व्यापारियों और व्यापार का समर्थन करने का सपोर्ट करें और हमारे दैनिक जीवन से ऐसे पड़ोसियों की उपस्थिति को मिटाने की यात्रा शुरू करें’. इतना ही नहीं दीपिका चिखलिया ने जो तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है, उसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि, पड़ोसियों से प्यार करो… लेकिन जब तक वो एलएसी और एलओसी पार न करें.

ये भी पढ़ें:- चाइनीस ऐप्स पर बैन के बाद चीन को दूसरा झटका देने की तैयारी, टेलीकॉम कंपनियां उठाएंगी बड़ा कदम!