Thursday, January 28, 2021
Home मनोरंजन जब आमिर खान की उम्मीद में बैठी जूही चावला को मिले थे...

जब आमिर खान की उम्मीद में बैठी जूही चावला को मिले थे शाहरुख खान, सेट पर देखकर हो गई थी हैरान

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) बॉलीवुड के बादशाह कहे जाते हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्में की हैं। इसके अलावा शाहरुख ने कई अभिनेत्रियों संग पर्दे पर रोमांस किया जिसे फैंस ने काफी सराहा। कुछ अभिनेत्रियों संग शाहरुख की जोड़ी फैंस को ज्यादा पसंद आती थी, जिनमें काजोल का नाम टॉप पर आता है। काजोल संग शाहरुख खान ने कई फिल्में की जिसमें उनकी जोड़ी हमेशा सुपरहिट रही। हालांकि, काजोल के अलावा जिसकी जोड़ी शाहरुख के साथ ज्यादा पसंद की गई, वह जूही चावला रही। शाहरुख और जूही की जोड़ी भी पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थी।

यह भी पढ़े- क्या आलिया भट्ट और रणबीर कपूर एक ही घर में रह रहें हैं? तस्वीरें हो रही वायरल

जूही और शाहरुख खान ने साथ में सबसे पहले फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ में नजर आए थे। इस फिल्म में दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था, लेकिन शायद ही आपको मालूम हो कि फिल्म निर्माताओं की पहली पसंद शाहरुख खान नहीं थे। उन्होंने इस फिल्म के लिए सबसे पहले आमिर खान (Aamir Khan) को चुना था।

बता दें कि, एक समय में आमिर खान और जूही चावला की जोड़ी मेकर्स की पहली पसंद थी। आमिर खान की जोड़ी बिल्कुल काजोल और शाहरुख, शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार जैसी थी। आमिर और जूही ने फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में साथ काम किया था जिसमें दोनों की जोड़ी काफी हिट साबित हुई थी। इसी वजह से राजू बन गया जेंटलमैन में फिल्म निर्माता ने जूही के अपॉजिट कैरेक्टर में आमिर खान को चुना, लेकिन किसी कारण की वजह से आमिर खान ये फिल्म नहीं कर पाए।

आमिर खान के बाद निर्माताओं के ख्याल में शाहरुख खान का नाम आया और ये जोड़ी दर्शकों को काफी पसंद आई। इस दौरान जूही इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम थी, लेकिन शाहरुख खान नए थे। ये शाहरुख और जूही की पहली फिल्म थी। जूही ने फिल्म में आमिर खान की उम्मीद की थी, और शाहरुख के आने के बाद वह काफी हैरान रह गई थी। इसका खुलासा जूही चावला ने खुद एक इंटरव्यू में किया था।

जूही ने कहा था कि  उन्हें कहा गया था कि आमिर खान जैसे दिखने वाले अभिनेता के साथ उन्हें फिल्म में साइन किया गया है। लेकिन जब जूही ने शाहरुख को देखा तो वो हैरान रह गईं। क्योंकि शाहरुख बिल्कुल भी आमिर खान जैसे नहीं थे। सेट पर शूटिंग के दौरान धीरे- धीरे जब दोनों की बातचीत शुरू हुई तो जूही भी शाहरुख के साथ काफी कंफर्टेबल हो गईं। इस फिल्म के बाद ही शाहरुख और जूही अच्छे दोस्त बन गए थे और आज भी एक अच्छे दोस्त हैं।

यह भी पढ़े-  बाथटब में आमिर खान की बेटी का हॉट अंदाज, पूल में बिकिनी पहने ईरा खान आई नजर

Most Popular