बॉलीवुड(Bollywood) के किंग खान मतलब के शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के चर्चे बहुत होते हैं. उनके हेयरस्टाइल के काफी सुर्खियों में हैं। पहली बार जब वो फिल्मों में आए थे, तो लोगों ने उनके इन बालों को बहुत पसंद किया था। बचपन से ही शाहरुख को अपने बालों से बहुत प्यार था, अपने बालों के कारण ही शाहरुख ने अपने बचपन को खत्म कर दिया था। इस बात का खुलासा शाहरुख ने ‘द अनुपम खेर शो’(‘The Anupam Kher Show’) में किया था। बचपन से शाहरुख का सपना था कि वो आर्मी में जाएं। इसके लिए उन्होंने आर्मी स्कूल में दाखिला भी लिया था।

आर्मी में जाने के सपने को शाहरुख ने किया खुद चूर

शो के दौरान शाहरुख ने कहा था कि , ‘आर्मी में जाने का मेरा बड़ा दिल था और मैंने आर्मी स्कूल में एडमिशन भी ले लिया था। मुझे स्पोर्ट्स का बहुत शौक था खासकर, हॉकी, फुटबॉल, क्रिकेट, एथलेटिक्स। मुझे ऐसा लगता था कि आर्मी स्कूल में खेलने की ऑपर्च्युनिटी ज्यादा मिलती है तो माउंट आबू और कोलकाता में आर्मी स्कूल था, मैंने एडमिशन लिया था, लेकिन फिर उन्होंने बोला कि बाल काटने पड़ेंगे। मुझे छोटे बालों से बहुत तकलीफ होती थी।’

मां ने आर्मी स्कूल से बुलाया

अनुपम खेर ने शाहरुख से पूछा कि आपने आर्मी न ज्वॉइन करने के लिए बालों का रीजन दे डाला। इसके जवाब में शाहरुख ने कहा कि, ‘नहीं नहीं, ऐसा नहीं बोलूंगा, लोग उसको कॉन्ट्रोवर्सी बना देंगे। बात ये है कि मेरी मां ने मुझे भेज दिया लेकिन फिर उन्हें लगा कि पहला लड़का है आर्मी में चला जाएगा। मैं बहुत से औरतों के बीच पला बढ़ा हूं नानी, मां, मासी, बहन..फिर उन्हें लगने लगा कि ये युद्ध में जाएगा।’

आर्मी स्कूल में शाहरुख केवल दो महीने ही रहे थे, फिर उनकी मां ने उनको बुला लिया था. घरवालों ने उनको फिर सलाह दी कि वो पढ़ाई करें और इंजीनियर बनें।

पर शाहरुख के करियर में एक्टिंग लिखा था। फिर उन्होंने थियेटर करना शुरु किया। सोशल मीडिया पर शाहरुख की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दुबले पतले शाहरुख खान अपने साथियों के साथ रेलवे प्लेटफॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। ये फोटो इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय रॉय जो कि शाहरुख के दोस्त थे और उनके साथ तस्वीर में दिख रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-Viral video : छोटी सी बच्ची के चौके-छक्कों ने किया सबको हैरान, Cricket में हैं रुचि