shah rukh khan gauri khan first night story

बॉलीवुड (Bollywood) में ऐसी कई जोड़ियां हैं जो प्यार की मिसाल पेश कर चुके हैं। इन्हीं जोड़ियों में शुमार हैं शाहरुख खान और गौरी खान। भले ही गौरी एक एक्ट्रेस नहीं हैं लेकिन इनकी लव-स्टोरी (Love Story) किसी फिल्म से कम नहीं है। जी हां, शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और गौरी (Gauri) इंडस्ट्री के ऐसे कपल हैं जिनके प्यार से ज्यादा चर्चे सुहागरात के हुए। शाहरुख और गौरी की पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई थी।shah rukh khan gauri khan जहां शाहरुख हमेशा के लिए गौरी को अपना दिल दे चुके थे। उस समय शाहरुख हिंदी सिनेमा में नए-नए थे और मन ही मन गौरी के साथ रहने का फैसला कर चुके थे। हालांकि, लोग इनके रिश्ते के खिलाफ थे क्योंकि शाहरुख मुस्लिम और गौरी हिंदू हैं। पर इनके प्यार के आगे धर्म की सारी बेड़ियां टूटती चली गई और मुंबई में दोनों हमेशा एक-दूजे के हो गए। 25 अक्टूबर 1991 में गौरी और शाहरुख ने शादी कर ली थी।

सुहागरात पर रोड़ा बनीं हेमा मालिनी
गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख खान को काफी पापड़ बेलने पड़े थे। जब दोनों की शादी हुई और सुहागरात आई तो हेमा मालिनी इनके बीच का रोड़ा बन गई। दरअसल, जब शाहरुख ने शादी की थी तब वह फौरन मुंबई आ गए क्योंकिshah rukh khan gauri khan marriage वह फिल्म ‘दिल आशना है’ की शूटिंग कर रहे थे। यह फिल्म हेमा मालिनी के डायरेक्शन में बन रही थी, ऐसे में शाहरुख अपने करियर के प्रति किसी तरह की लापरवाही नहीं करना चाहते थे।

हेमा मालिनी ने किया कॉल
नई नवेली दुल्हन गौरी के साथ शाहरुख जैसे ही मुंबई पहुंचे उसी दिन हेमा मालिनी ने एक्टर को सेट पर बुला लिया। हेमा ने शाहरुख से कॉल पर कहा कि shah rukh khan gauri khan love storyअगर वह उनसे मिलना चाहते हैं तो सेट पर आ जाएं और साथ में धर्मेंद्र भी आ रहे हैं। इतना सुनते ही शाहरुख अपनी पत्नी को शादी के जोड़े में लेकर सेट पर पहुंच गए। लेकिन हेमा मालिनी काफी देर तक नहीं आई।

11 बजे शुरू हुई शूटिंग
हेमा मालिनी का काफी इंतजार करने के बाद शाहरुख खान ने 11 बजे शूटिंग शुरू की और गौरी को मेकअप रूम में बैठा दिया। उस रात शूटिंग रात 2 बजे तक चलती रही थी और जब शाहरुख अपनी पत्नी के पास पहुंचे तो उनकी आंखों में आंसू आ गए। क्योंकि गौरी वहां एक लोहे की कुर्सी पर बैठकर सो रही थी। shah rukh khan gauri khan first nightक्योंकि गौरी को कपड़े बदलने का समय नहीं मिला था तो वह साड़ी, हाथों में चूड़ा और हेवी ज्वैलरी पहने हुई थी। जिस कमरे में गौरी थी वहां मच्छर भी बहुत सारे थे औरजब अपनी पत्नी को शाहरुख ने इस हाल में देखा तो अपने आंसू नहीं रोक पाए। कुछ इस तरह गौरी और शाहरुख की पहली रात गुजरी। एक वक्त पर जो शाहरुख खान करियर को चमकाने के लिए मेहनत कर रहे थे वही अब बॉलीवुड के किंग खान कहे जाते हैं। shah rukh khan wife gauri khanअब उनकी पत्नी एक आलीशान घर में रानियों की तरह राज करती है। शाहरुख के संघर्ष में गौरी ने हमेशा एक्टर का साथ दिया है और दोनों अब अपने बच्चों के साथ खुशहाल जीवन बिता रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः- बॉलीवुड के किंग खान ने आलिया भट्ट से मांगा काम, बोले- प्लीज मुझे साइन कर लो, एक्ट्रेस ने दिया ऐसा जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here