अम्फान से प्रभावित हुए पश्चिम बंगाल की मदद के लिए शाहरूख ने बढ़ाया हाथ, देंगे ये बड़ा योगदान

बीते दिनों अचानक से आए अम्फान चक्रवात ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में जमकर तबाही मचाई. इस तूफान में जहां काफी लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. तो वहीं हजारों से ज्यादा लोगों के रहने का ठिकाना भी उनसे छिन गया. तूफान के जाने के बाद भी यहां के हालात जस के तस बने हुए हैं. हालांकि अम्फान के थमने के बाद पीएम मोदी ने भी दोनों राज्यों का दौरा किया था, और आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया था. लेकिन इन दिनों वहां की स्थिति काफी भयावह देखने को मिल रही है. लोग अपनी रोटी जुटाने के लिए इधर से उधर भटक रहे हैं. कितने लोगों के पास से रोजगार तक छिन गए.

ये भी पढ़ें:- टूट गया शाहरूख की बेटी सुहाना खान का दिल, सोशल मीडिया पर फोटो के जरिए किया पूरा खुलासा!

यहां तक कि इस भारी तूफान के कारण कई इलाकों में बाढ़ से बचाने के लिए बने ज्यादातर बांध भी टूट गए हैं. इस मुश्किल हालात से लड़ने के लिए औपर लोगों की मदद के लिए पश्चिम बंगाल के ब्रांड एंबेसडर यानी एक्टर शाहरुख खान आगे आए हैं. इस बात की जानकारी ट्विटर के जरिए दी गई है. जिसनमें इंडियर प्रीमियर लीग (आईपीएल) विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की तरफ से ये ऐलान किया गया है कि चक्रवात अम्फान की तबाही के बाद वो पांच हजार पेड़ लगाएंगे और इसी के साथ ही पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में अपनी तरफ से सहयोग भी करेंगे.

हाल ही में शाहरूख खान ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि, ‘इस मुश्किल हालात में हमें मजबूती के साथ खड़े रहने की जरूरत है, वो तब तक, जब तक कि हम दोबारा एक साथ मुस्कुराना नहीं शुरू कर दते. केकेआर इस मुश्किल समय में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है.’ आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से ट्विटर के जरिए एक बयान जारी करते हुए कहा गया है कि प्लांट ए 6 पहल के मुताबिक हम यहां के स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने और कोलकाता में पांच हजार पेड़ लगाने की शपथ लेते हैं.

इसके साथ ही बयान के जरिए ये भी जानकारी दी गई है कि इस चक्रवात से प्रभावित होने सबसे ज्यादा चार इलाकों कोलकाता, उत्तर और दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर में जरूरतमंदों को वो राशन और साफ-सफाई से जुड़े जरूरी सामानों को उपलब्ध कराएंगे. बता दें कि तूफान के बाद भी शाहरूख ने इस तबाही पर चिंता जाहिर करते हुए एक ट्वीट भी किया था. जिसमें उन्होंने लिखा था कि, ‘बंगाल और ओडिशा में चक्रवात अम्फान की तबाही से प्रभावित लोगों के लिए मेरी प्रार्थना और प्यार, इस खबर ने मुझे हिला दिया. उनमें से हर कोई मेरा अपना है. मेरे परिवार की तरह. हमें इस मश्किल समय में मजबूती से रहना चाहिए जब तक कि हम फिर से एक साथ मुस्कुरा न सकें.’

ये भी पढ़ें:- नशे में धुत ये बॉलीवुड स्टार्स कर चुके है बवाल, शाहरूख खान ने तो BCCI अधिकारी दी थी गालियां

Related Articles

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles