Categories
मनोरंजन

अक्षय, सलमान के बाद किंग खान का सबसे बड़ा ऐलान, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया सैल्यूट

नई दिल्लीः वैश्विक महामारी Covid 19 से निपटने के लिए देश की बड़ी-बड़ी हस्तियां मदद के लिए अपने हाथ आगे कर रही हैं और कोरोना के खिलाफ जंग में अपना सहयोग कर रही हैं. अब तक बॉलीवुड की कई हस्तियां प्रधानमंत्री केयर्स फंड में दान कर चुकी हैं. जिनकी तारीफ खुद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narednra Modi) ने भी की और अब ऐसे ही दानवीरों की सूची में नाम जुड़ गया है बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शाहरुख खान (shahrukh khan) का. जी हां, देर ही सही लेकिन, शाहरुख खान ने भी कोरोना के खिलाफ जारी जंग में अपना सहयोग किया और इनका सहयोग करने का अंदाज कुछ खास है जो आपको जरूर पसंद आएगा.

50,000 हजार PPE किट का दान
हम शाहरुख खान के इस अंदाज को नया इसलिए कह रहे हैं क्योंकि, शाहरुख ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders)के साथ मिलकर हेल्थवर्कर्स को 50,000 पीपीई किट देने का ऐलान किया है. इसके अलावा उन्होंने 7 अलग-अलग तरीकों से देश को इस मुश्किल भरी स्थिति से निकालने के लिए भी ऐलान किए हैं. जिसमें उनका कहना है कि, वह पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) के अलावा देश की अन्य संस्थाओं में भी अपना सहयोग करेंगे और महाराष्ट्र्र CM राहत कोष और दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूरों की भी आर्थिक सहायता करेंगे. शाहरुख की इस मदद का ऐलान ट्वीट के जरिए किया गया है. जिसकी तारीफ हर जगह हो रही है. लोग सोशल मीडिया पर किंग खान (King Khan) की तारीफ कर रहे हैं और पर्सनल प्रोक्टेटिव इक्विपमेंट (PPE) किट के सहयोग के लिए उन्होंने सैल्यूट कर रहे हैं.

ट्रोलर्स को किंग खान का मुंहतोड़ जवाब
किंग खान ने अपने इस कदम से उन लोगों का मुंह भी बंद किया है जो उन्हें दान देने की वजह से ट्रोल कर रहे थे और सोशल मीडिया पर मीम्स वायरल कर रहे थे. क्योंकि, शाहरुख ने अपना ऐलान काफी सोच-समझकर किया है. उन्होंने मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई के 5,500 परिवारों को 1 महीने तक खाना खिलाने का भी ऐलान किया है और दिहाड़ी मजदूरों को भी मील किट देने की बात कही है.

सलमान अक्षय को छोड़ा पीछे
बता दें, अब तक अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में सबसे बड़ा ऐलान 250 करोड़ का किया था. जिस वजह से लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे थे और सलमान खान ने दिहाड़ी पर काम करने वाले 25,000 मजदूरों का जिम्मा उठाया है. इसके अलावा सारा अली खान, माधुरी दीक्षित, नाना पाटेकर, करीना सैफ अली खान जैसे सितारे भी पीएम केयर्स फंड में अपना सहयोग दे चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः- 25 करोड़ पर अक्षय कुमार का बड़ा खुलासा, खुद बताया किसने किया भारत मां को दान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *