फिल्म इंडस्ट्री में छाया मातम, मशहूर एक्टर का कार्डियक अरेस्ट से हुआ निधन

115
Jaya Prakash Reddy death

फिल्म इंडस्ट्री को लगातार झटका लग रहा है. इसी बीच एक और बड़ी खबर ने फैंस से लेकर फिल्म जगत को हिलाकर रख दिया है. अभी जॉनी बक्शी को गुजरे हफ्ता भी नहीं हुआ था कि एक और एक्टर की मौत ने बड़ा सदमा दे दिया है. दरअसल ये खबर साउथ इंडस्ट्री की है. जी हां साउथ के मशहूर अभिनेता जय प्रकाश रेड्डी (Jaya Prakash Reddy death) ने मंगलवार यानी 8 सितंबर, 2020 को दुनिया को अलविदा कह दिया है. बताया जा रहा है कि उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट (Cardiac arrest) की वजह से हुई है. 73 साल की उम्र में एक्टर ने आंध्र प्रदेश के गुंटूर में अपने निवास स्थान पर दम तोड़ दिया है. हाल ही में आई इस खबर के बारे में सुनने के बाद पूरी इंडस्ट्री में मातम का माहौल है.

ये भी पढ़ें:- कोरोना कहर के बीच सिनेमा जगत को लगा एक और झटका, अब इस मशहूर डायरेक्टर का हुआ निधन

अभिनेता के निधन पर एक्टर सुधीर बाबू ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए दुख भी जताया है. उन्होंने इस खबर की पुष्टि भी की है. दरअसल जय प्रकाश रेड्डी की एक तस्वीर को शेयर करते हुए सुधीर बाबू ने लिखा है कि, ‘भयानक समाचार. RIP. सर #जयप्रकाशरेड्डी’. इसके साथ ही एक्टर जय प्रकाश के निधन के बारे में सुनने के बाद आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को भी बड़ा झटका लगा है. उन्होंने भी उनके निधन पर दुख जाहिर किया है. हाल ही में एक ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है कि, ‘तेलुगु सिनेमा और थिएटर ने जयप्रकाश रेड्डी गारू के निधन के साथ आज एक रत्न खो दिया है. कई दशकों से उनके विभिन्न प्रदर्शन ने हमें बहुत से यादगार सिनेमाई पल दिए हैं. मेरा दिल दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और दोस्तों के साथ है.” #JayaPrakashReddy’.

आपने ज्यादातर फिल्मों में जय प्रकाश रेड्डी को विलेन के किरदार में देखा होगा. हालांकि वो कॉमिक फिल्मों में भी काम करते थे लेकिन खलनायक के किरदार में उन्हें एक अलग पहचान मिली थी. बता दें कि जय प्रकाश ने साल 1988 में ‘ब्रह्मापुत्र’ मे लीड रोल में वेंकटेश अभिनीत फिल्म से अपना पहला डेब्यू किया था. इसके साथ ही उन्होंने और भी कई बड़ी फिल्मों में काम किया है. हालांकि उन्हें अंतिम बार साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘सरिलरु नीकेवरु’ में देखा गया था.

ये भी पढ़ें:- बॉलीवुड को एक और झटका, मशहूर प्रोड्यूसर-डायरेक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा, श्रद्धांजलि दे रहीं फिल्मी हस्तियां