Friday, December 3, 2021

संजय दत्त ने इस एक्ट्रेस के लिए अपनी पत्नी को भी छोड़ दिया था, फिर भी पूरी न हो सकी लव स्टोरी

Must read

- Advertisement -

बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज 54वां जन्मदिन मना रही हैं। माधुरी अपने समय की बेहतरीन अदाकारा रह चुकी हैं। माधुरी दीक्षित ने अपने जमाने के कई सुपरस्टार्स के साथ कई हिट फिल्में दीं, बल्कि कई अभिनेताओं के साथ उनकी जोड़ी लोगों के लिए खूब पसंद की जाती थी। मगर इस सफल एक्ट्रेस का विवादों से भी काफी नाता रहा। आज हम आपको माधुरी (Madhuri Dixit Birthday) के जन्मदिन पर बताने जा रहे हैं उनकी उस प्रेम कहानी के बारे में जो पूरी न हो पाई।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें:- तैमूर को याद कर इस वजह से फूट-फूटकर रोई थीं करीना कपूर, देखिये ये वीडियो

माधुरी और संजय का रिलेशन
यूं तो माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा मगर सबसे अधिक उनके चर्चे संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ रिश्ते को लेकर हुए। संजय दत्त और माधुरी (Madhuri Dixit Movies) फिल्म ‘साजन’ में एक-दूसरे के नजदीक आ गए। मगर जब मुंबई बम धमाकों में संजय का नाम आया उसके बाद माधुरी ने उनसे दूरी बना ली और ये रिश्ता उसी समय खत्म हो गया।

लेखक यासीर अहमद की संजय दत्त (Sanjay Dutt) पर एक बुक लिखी जोकि ‘संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड लव स्टोरी ऑफ बॉलीवुड बैड बॉय’ थी जिसमें संजय-माधुरी (Sanjay Madhuri Affair) के अफेयर के बारे में भी लिखा। किताब में संजय दत्त की पत्नी ऋचा तक कैसे अभिनेता के अफेयर की खबर पहुंची। इसमें लिखा है- जब ऋचा न्यूयॉर्क में थी तब उन्हें पति संजय और माधुरी के अफेयर की खबर मिली। उस समय उनका न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज चल रहा था। जब पति के अफेयर के बारे में पता चला तब ऋचा बेचैन हो गईं और वे किसी भी प्रकार से भारत आकर अपनी शादी को बचाना चाहती थीं। ऋचा वापस आई मगर तब तक संजय मन ही मन किसी और को पसंद करने लग गए थे। जिसके बाद ऋचा वापस विदेश चली गईं जहां उनकी कैंसर से मौत हो गई।

माधुरी ने पटका संजय का फोन
संजय दत्त (Sanjay Dutt) का नाम मुंबई बम धमाकों में आया और यहीं से माधुरी और संजय (Madhuri Sanjay Relationship) का रिश्ता खत्म हो गया। राम कमल मुखर्जी की किताब जोकि संजय दत्त (Sanjay Dutt) पर लिखी है Sanjay Dutt: One Man Many Lives के अनुसार उस दौर में अखबारों में कई खबरें प्रिंट थी। एक खबर के अनुसार संजय दत्त ने जेल से माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) से फोन पर बात करने का प्रयास किया था। माधुरी ने जैसे ही संजय दत्त की आवाज सुनी तो उन्होंने फोन पटक दिया था।

वक्त के साथ दूर हुऐ फासले
माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने वर्ष 1999 में अमेरिका स्थित डॉक्टर श्रीराम माधव नेने से विवाह कर के अमेरिका में बस गईं। पर कुछ समय के बाद माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने वापस दोबारा बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखे । वही माधुरी और संजय (Madhuri Sanjay) के बीच आए फासले वक्त के साथ दूर हो गए । इसिलए एक बार फिर से दोनों साथ नजर आए वर्ष 2019 की फिल्म ‘कलंक’ में।

इसे भी पढ़ें:- जब डांट पर माधुरी दीक्षित की आंखों में आ गये थे आंसू तो इस कोरियोग्राफर ने कहा, रोने का नहीं कभी लाइफ में…

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article