‘रामायण’ पर फिल्म बनाने के लिए बाहुबली निर्देशक राजामौली हुए सलेक्ट! राम का किरदार निभाएंगे सलमान खान?

0
331
rajamaouli-salman khan

लॉकडाउन के बीच एक बार फिर से टेलीकास्ट किए गए रामायण का क्रेज दर्शकों के सिर किस कदर चढ़कर बोल रहा है, ये अंदाजा आप उनकी बातों से भी लगा सकते हैं. फिलहाल दूरदर्शन पर प्रसारण किया गया रामायण अब खत्म हो चुका है, लेकिन इसका जुनून लोगों पर अब भी सवार है. खास बात तो ये है कि इस बार रामायण ने विश्व रिकॉर्ड बनाया है. जी हां लॉकडाउन के बीच सबसे ज्यादा देखा जाना वाला टीवी शो रामायण बना है, जो अपने आप में ही बहुत बड़ी उपलब्धि है. लेकिन अब लोगों की दिलचस्पी रामायण में लगातार बढ़ती जा रही है, तभी तो यूजर्स सोशल मीडिया पर रामायण को लेकर फिल्म बनाने की मांग कर रहे हैं. हारान करने वाली बात तो ये है कि दर्शकों ने इस फिल्म के लिए निर्देशक को भी चुन लिया है, और इनका नाम एसएस राजामौली है. जिन्होंने बाहुबली जैसी बड़ी फिल्मों को बनाया.

ये भी पढ़ें:- रामायण के बाद ऐसी हो गई थी ‘राम’ की हालात, काम के लिए तोड़ी थी सारी मर्रादाएं

दर्शकों की इस च्वाइस पर भला कैसी हिचकिचाहट, आखिर उन्होंने जब बाहुबली जैसी फिल्मों को बना दिया तो रामायण की जिम्मेदारी उन्हें देने में कोई शक नहीं है. ऐसे में रामायण की इतनी पॉपुलैरिटी देखने के बाद दर्शक बार-बार इस पर फिल्म बनाने की डिमांड कर रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर #RajamouliMakeRamayan ट्रेंड भी कर रहा था. लोगों को निर्देशक राजामौली से पूरी उम्मीद है कि जब वो फिल्म कोबनाएंगे तो वाकई लोग उसे देखने जाएंगे. लेकिन इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रामायण पर बॉलीवुड निर्देशक नीतेश तिवारी एक फिल्म फाइनल भी कर चुके हैं.

राजामौली बने रामायण के निर्देशक
आपको बता दें कि दूरद्रशन पर प्रसारित होने वाला शो रामायण को विश्वभर में एक साथ 7 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा और प्यार दिया. ऐसे में फैंस और सभी दर्शकों को ऐसा लग रहा है कि जब इस फिल्म को राजामौली बनाएंगे तो राम के किरदार को पूरी मर्यादा और भव्यता के साथ फिल्मी पर्दे पर उकेरेंगे. दिलचस्प बात तो ये है कि लोग अगले रामानंद सागर के रूप में केवल निर्देश राजामौली को देख रहे हैं. उनका कहना है कि वो रामानंद सागर जी के किरदार में फिट हो सकते हैं. लोगों का ये भी मानना है कि निर्देशक के लिए रामायण को फिल्मी पर्दे पर उतारना वाकई बड़ी जिम्मेदारी का काम होगा.

बाहुबली फिल्म ने लोगों पर छोड़ी छाप
हालांकि जिस तरह की फिल्म राजामौली ने लोगों के बीच पेश की, उस बाहुबली से हर कोई प्रभावित हुआ है. यही कारण है कि लोग रानमायण के लिए उन्हें निर्देशक के तौर पर देख रहे हैं. इतना ही नहीं फैंस का तो ये भी मानना है कि भगवान राम भारतवर्ष की आत्मा हैं. यही कारण है कि इस समय में भी लोग उन्हें और उनके विचार को अपनाना चाहते हैं, और सुनना भी चाहते हैं. और तो और समाज को एक सही दिशा दिखाने के लिए ये जरूरी भी है. इसलिए इसे बड़े पर्दे पर दिखाया जाना चाहिए.

आपको बता दें कि निर्देशक के साथ-साथ लोगों ने राम के किरदार के लिए अपना एक्टर भी चुन लिया है. फैंस की डिमांड है कि रामायण फिल्म में सलमान खान को राम का किरदार दिया जाए. क्योंकि वो उस किरदार के लिए एकदम फिट होंगे. इसके अलावा फैंस का ये भी कहना है कि शो की तरफ फिल्म भी विश्व रिकॉर्ड तोड़ देगी अगर इसे राजामौली ने बनाई. इतना नहीं फैंस का तो ये भी कहना है कि 21वीं सदी की ये सबसे बड़ी फिल्म होगी.

ये भी पढ़ें:- रामायण की शूटिंग से पहले क्या होता था पर्दे के पीछे, टीवी की ‘सीता’ ने किया खुलासा