Categories
मनोरंजन

सलमान खान पर्दे पर क्यों नहीं करते kiss? अब खुला सालों पुराना राज

बॉलीवुड के ‘दंबग’ सलमान खान (salman khan) अपनी दरियादिली के लिए खूब जाने जाते हैं. सलमान को लेकर कहा जाता है कि, वह भले ही किसी की खुशियों में शामिल न हो लेकिन जहां किसी को मदद की जरूरत होती है वहां भाईजान जरूर होते हैं. सलमान की फिल्में भी काफी हिट रहती हैं जिसका एक कारण है कि, उनमें किसी भी तरह के किसिंग सीन या इंटीमेट सीन नहीं होते. इस वजह से लोग अपने परिवार के साथ भी सलमान खान की फिल्में देखने जाते हैं. वैसे तो सलमान हर किरदार को बखूबी निभाते हैं और कई ऐसी कहानियों पर भी काम कर चुके हैं जिनमें लव-स्टोरी दिखाई जाती है. पर एक्टर उन फिल्मों में नो किसिंग पॉलिसी अपनाते हैं. ऐसा क्यों है इस बारे में हम आपको बताएंगे.

भाग्यश्री से जुड़ा है खास कनेक्शन
सलमान की नो किसिंग पॉलिसी का कनेक्शन एक्ट्रेस भाग्यश्री से जुड़ा है. जब वह साल 1989 में निर्देशक सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ (maine pyar kiya) में काम कर रहे थे. इस फिल्म में सलमान-भाग्यश्री एक प्रेम कहानी से जुड़े थे. फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था.bhagyashree इस फिल्म में सलमान और भाग्यश्री (bhagyashree) के बीच रोमांटिक सीन भी थे जिन्हें मेकर्स ने बहुत ही सादगी से शूट किया था. उस बीच वहां एक फोटोग्राफर भी मौजूद था जो दोनों का एक हॉट लिप लॉप सीन चाहता था.

सलमान ने दिया जवाब
एक इंटरव्यू में भाग्यश्री ने बताया था कि, फोटोग्राफर ने सलमान से कहा कि जब वह कैमरा सेट करेंगे तो वह मुझे (भाग्यश्री) को पकड़कर किस करें. उस समय मैं वहीं थीं लेकिन इस बारे में सलमान और फोटोग्राफर को नहीं पता था पर मैं सब सुन रही थीं. दूसरे ही पल सलमान ने कहा कि, वह ऐसा कुछ नहीं करेंगे और अगर ऐसा करना है तो पहले भाग्यश्री से इस बारे में बात की जाए. salman-bhagyashreeभाग्यश्री बताती हैं कि, सलमान की तरफ से ऐसा जवाब सुनने के बाद मैं बहुत खुश हुई और उनके साथ मुझे सेफ महसूस हुआ. एक्ट्रेस ने बताया कि, जब हम दोनों के बीच सीन शूट हुआ तब सलमान ने शर्टलेस थे इसके बावजूद उन्होंने मुझे कुछ गलत अहसास नहीं कराया.

सीन शूट के लिए हुआ शीशे का इंतजाम
मैंने प्यार किया फिल्म में दिखाए गए रोमांटिक सीन का शूट एक शीशे के द्वारा किया गया था. जी हां, इस रोमांटिक सीन को फिल्माने के लिए मेकर्स ने दोनों कलाकारों के बीच शीशा लगा दिया था. जिसके बाद किसिंग सीन शूट हुआ. कहा जाता है कि, इस फिल्म के बाद से ही सलमान ने अपनी फिल्मों में नो किसिंग पॉलिसी शुरू कर दी जो अब तक जारी है. सलमान की किसी भी फिल्म में अगर कोई रोमांटिक सीन होता है तो वह नैचुरल नहीं होता. क्योंकि, खुद सलमान किसी अभिनेत्री के साथ गलत नहीं चाहते और न ही उन्हें असहज महसूस कराना चाहते हैं. इसी वजह से तो सलमान की हर कोई इज्जत करता है.

ये भी पढ़ेंः- सलमान खान की इस हरकत से तंग आकर ऐश्वर्या ने तोड़ दिया था रिश्ता, बोलीं- मुझ पर उठाया था हाथ