Arpita Khan

बॉलीवुड के भाईजान यानि की सलमान खान (Salman Khan) अपनी अलग स्टाइल के लिए जाने जाते हैं और सलमान खान एक लंबे समय से बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं और इनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित होती हैं। आज सलमान खान का नाम बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार में शामिल है। सलमान खान के अलावा उनके परिवार के और भी सदस्यों का इस फिल्म इंडस्ट्री से संंबंध हैं और इनके भाई अरबाज खान और सोहेल खान भी बॉलीवुड से जुड़े हुए हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के लेखक है सलीम खान

तो वहीं अगर बात करें सलमान खान के पिता सलीम खान की तो सलीम खान भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक चर्चित लेखक हैं और वही बात करें सलीम खान के पर्सनल लाइफ की तो सलीम खान ने 2इस हालत में सड़क पर रोती हुई मिली थीं अर्पिता, सलीम खान ने गोद लेकर बदल दी किस्मत - Entertainment News: Amar Ujala शादियां की हैं उनकी पहली पत्नी का नाम सलमा खान है तो वहीं दूसरी पत्नी का नाम हेलन है।

दो शादी में से सलीम खान को पहली शादी से 4 बच्चे अरबाज खान ,सोहेल खान ,सलमान खान और अर्पिता खान थे और वहीं दूसरी पत्नी हेलन से उनको संतान की प्राप्ति नहीं हुई। तब सलीम खान औरSalman Khan's Sister Aripta Khan & Aayush Sharma Enjoy Their Sunday At A Farm. - Filmibeat हेलेन ने एक बेटी गोद लेने का फैसला किया था और फिर इन दोनों ने अर्पिता खान को गोद ल लिया है और वही आज के समय में अर्पिता खान सलमान खान के परिवार का एक अहम भाग बन चुकी है और परिवार के सभी सदस्य अर्पिता खान पर जान छिडकते हैं।

सलीम खान ने गोद ली बेटी

बता दें कि अर्पिता खान की सगी मां मुंबई के एक सड़क हादसे में गुजर गई थी और उस वक्त अर्पिता अपनी मां के शव के पास बैठी रो रही थी तभी सलीम खान पास की रोड से गुजर रहे थे औरSalman Khan books Falaknuma Palace for Rs 2 crore उनकी नजर अर्पिता पर पड़ी और उन्होंने अर्पिता को अपनी मां के शव के पास रोता हुआ देख अर्पिता को गोद लेने का सोच लिया और उन्हें अपने घर लेकर आ गये और आज अर्पिता खान पूरे खान परिवार की चहेती बन चुकी है। Salman Khan's Birthday Comes With Double Happiness For Arpita Khan-Aayush Sharma, Welcome Baby Girl 'Ayat Sharma' | India.comसोशल मीडिया पर भी अर्पिता खान काफी एक्टिव रहती हैं और भले ही अर्पिता खान किसी भी फिल्मों का हिस्सा ना हो लेकिन इसके बाद भी अर्पिता खान की लोकप्रियता किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी से कमArpita Khan gets married to Aayush Sharma in Hyderabad - Movies News नहीं है और वहीं सलमान खान अपनी सगी बहन से भी अधिक अर्पिता खान को प्यार करते हैं और उनके बहुत करीब भी हैं।

ज्ञात हों कि अर्पिता खान ने साल 2018 में आयुष शर्मा के साथ शादी की थी। उनकी ये शादी काफीसलमान खान की लाडली बहन अर्पिता की शादी हुई थी इस शाही अंदाज में ,उमड़ा था पूरा बॉलीवुड ,देखें तस्वीरे - NamanBharat धूमधाम तरीके से संपन्न की गयी थी और वहीं इस शादी में खान परिवार ने करोड़ों रुपए खर्च किए थे और अर्पिता खान की शादी बॉलीवुड की सबसे मंहगी शादियों में से एक मानी जाती है।

गिफ्ट की करोड़ों की पार्टी

खबरों की मानें तो सलमान ने अपनी बहन के नाम पर कई सारी प्रॉपर्टीज भी खरीद रखी है और वहीSalman Khan's gift to Arpita-Aayush: A Rolls Royce Phantom (see pics) | Bollywood News – India TV जब अर्पिता खान की शादी हुई तो सलमान खान ने उन्हें एक लग्जरी अपार्टमेंट और एक बेहद हीArpita Khan wedding: Salman, Katrina, Aamir bless the newlywed (see pics) | Bollywood News – India TV महंगी कार भी गिफ्ट की थी और सलमान खान ने अपना लोनावला वाला फार्महाउस भी अपनी बहन अर्पिता के नाम पर ही बनवाया है और वही सलमान खान अपने जीजा आयुष शर्मा को भी बॉलीवुड में आने में मदद की थी।

इतना ही नहीं अर्पिता खान की शादी में ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी उन्हें कुछ खास गिफ्ट्स भेजे थे औरSalman Khan's sister Arpita's wedding preparation: Guests list ready, palace booked | Bollywood News – India TV बॉलीवुड के सभी सितारों के साथ अर्पिता खान का बढ़िया रिश्ता है और हर कोई अर्पिता खान से बहुत प्यार करता है। तो वही बात करें अर्पिता खान के पर्सनल लाइफ की तो अर्पिता खान और आयुषSalman Khan's Sister Arpita Khan's Newborn Daughter Ayat Sharma's First Picture Out And it Will Make Your Day | India.com शर्मा दोनों ही अपनी मैरिड लाइफ में खुश और बिजी हैं और इन दोनों के दो प्यारे प्यारे बच्चे हैं औऱ वो उनके माता-पिता भी बन चुके हैं। अपने परिवार के साथ अर्पिता खान बेहद खुशी से अपनी लाइफ बिता रही है।

इसे भी पढ़ें-सीता का रोल करने के लिये kareena ने मांगे थे 12 करोड़, अब सामने आकर तोड़ी चुप्पी