Monday, December 6, 2021

दिलीप साहब की मौत की खबर सुन तड़प उठी थी सायरा बानो, इन शब्दों में छलका दर्द

Must read

- Advertisement -

बॉलीवुड (Bollywood) के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) लंबी बीमारी से जंग लड़ते हुए 7 जुलाई 2021 को दुनिया को अलविदा कह गए। दिलीप कुमार के निधन के साथ हिंदी सिनेमा के एक युग का अंत हो गया। दिलीप साहब की मौत ने सिर्फ इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि पूरे देश को मायूस कर दिया। एक्टर के निधन के बाद से ही सोशल मीडिया पर उन्हें अलग-अलग तरह से याद किया जा रहा है। तो वहीं उनकी बेगम सायरा बानो (Saira Banu) बुरी तरह टूट चुकी हैं। सायरा बानो और दिलीप कुमार का रिश्ता इतना मजबूत था कि जीवन का कोई आंधी-तूफान दोनों को अलग नहीं कर पाया। saira banu dilip kumarलेकिन एक मौत ने दोनों को हमेशा के लिए एक-दूजे से जुदा कर दिया। सायरा बानो आखिरी वक्त तक अपने साहब के साथ रही। जब सायरा को अपने पति की मौत का पता चला तो उनके मुंह से कुछ शब्द निकले थे।

- Advertisement -

टूटकर बिखर गई सायरा बानो
दिलीप साहब लंबे वक्त से बीमार थे और इस मुश्किल वक्त में उनकी बेगम हर पल साए की तरह साथ रही। दिलीप कुमार के जाने से उनकी पत्नी बुरी तरह टूट चुकी हैं। dilip kumar and saira banuजब सायरा को अस्पताल के स्टाफ से पता चला कि उनके साहब दुनिया में नहीं रहे तो उनके शब्दों में उनका दर्द छलक पड़ा और वह बोलीं उनके जीने का सहारा छिन गया।

स्पॉटबॉय की एक रिपोर्ट की मानें तो जो डॉक्टर दिलीप कुमार का इलाज कर रहे थे। उन्होंने जब सायरा बानो से कहा कि दिलीप साहब अब नहीं रहे। तो वह बोलीं ‘ऊपरवाले ने मुझसे जीने का सहारा छीन लिया। दिलीप साहब के बगैर मैं कुछ करने के बारे में सोच भी नहीं पाऊंगी’। इस दुखद मंजर को खुद डॉक्टर ने बयां किया है।dilip kumar saira banu हर कोई जानता है कि सायरा बानो ने दिलीप साहब का ख्याल एक बच्चे की तरह रखा है। तो दिलीप साहब भी अपनी बेगम के बिना अधूरे थे। दोनों की प्रेम कहानी न सिर्फ मिसाल है बल्कि प्यार का सच्चा सबूत भी है।

52वीं सालगिरह पर लिखा था स्पेशल मैसेज
यूं तो सायरा बानो हमेशा ही अपने साहब की ढाल बनकर खड़ी रही और सोशल मीडिया के जरिए अक्सर उन्होंने अपने प्यार को जाहिर किया। बीते 11 अक्टूबर को ही सायरा ने दिलीप साहब के साथ शादी की 52वीं सालगिरह मनाई थी। उस समय सायरा ने एक खास मैसेज लिखते हुए कहा था, ‘मेरे कोहिनूर, मेरे साहब, मेरे सपने के राजकुमार… मेरी यूसुफ जान और मैं आपकी दुआओं भरे मैसेज, कॉल और ग्रीटिंग्स के लिए जितना भी शुक्रिया करूं कम है’। बता दें, दिलीप कुमार का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान देश की कई बड़ी हस्तियों का जमावड़ा दिलीप कुमार के घर पर नजर आया।

ये भी पढ़ेंः- 55 सालों के साथ को मौत ने कर दिया जुदा, गजब है दिलीप कुमार और सायरा बानो की Love Story

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article