अपने ही पटौदी पैलेस को पाने के लिए सैफ अली खान ने चुकाए 800 करोड़ रुपये, जानें क्या है वजह

123
saif

एक्टर सैफ अली खान के लाखों-करोड़ो फैन है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कई धमाकेदार फिल्में दी है। खास बात ये है कि फैंस के बीच सैफ अपनी फिल्मों के साथ-साथ निजी जिंदगी के लिए भी सुर्खियों में रहते है। सैफ अली खान शाही परिवार से ताल्लुख रखते है। जिस वजह से सोशल मीडिया पर फैंस के बीच सैफ और उनके परिवार छाया रहता है। सैफ अली खान की तरह उनका पटौदी पैसेल भी सुर्खियों में रहता है। एक्टर का हरियाणा में पैतृक घर है। इसका नाम पटौदी पैलेस है। इस पैलेस में हर एक सुविधा मौजूद है। जिस वजह से इसकी कीमत 800 रुपये है। हैरानी की बात ये है कि इस पैसेल को सैफ अली खान को खुद अपने पैसे से खरीदना पड़ा। जिसकी जानकारी सैफ अली खान ने अपने एक इंटरव्यू में दी।

एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में सैफ ने बताया है कि सबको ये लगता है कि ये हमारा पैतृक घर है लेकिन इसे खरीदने के लिए मुझे भारी कीमत चुकानी पड़ी है। लोगों के मन में कई तरह के धारणाएं है लेकिन सच तो ये है कि जब मेरे पिताजी का निधन हुआ था। तब पटौदी पैलेस को नीमरा होटल्स को रेंट पर दिया गया था। इसे अमन और फ्रैंकिस चलाया करते थे। लेकिन फ्रैंकिस की मौत के बाद मुझसे पूछा गया था कि क्या मैं इसे वापस लेना चाहता हूं। इसके लिए मुझे मोटी रकम चुकानी पड़ी। फिल्मो में कमाए हुए पैसों में मैंने इस पैलेस को खरीदा है। सैफ के मुताबिक, कहने को तो ये मुझे विरासत में मिलना चाहिए था लेकिन मुझे इसे पाने के लिए खरीदना पड़ा। हमे बचपन से कुछ विशेष अधिकार जरूर मिले थे, लेकिन विरासत में कुछ भी नहीं दिया गया।

बता दें कि पटौदी पैलेस के बारे में Architectural Digest ने कई बड़े खुलासे किए है। दावा किया गया है कि इस पैलेस के आगे कई बड़े बंगले छोटे साबित होंगे। ये पैलेस 10 एकड़ में फैला हुआ है। इस पैलेस में 150 कमरे है। इसके अलावा सात बेडरूम, ड्रेसिंग रूम और billiard रूम भी देखने को मिलते हैं। साल 2014 के बाद से सैफ ने ये पैलेस खरीद लिया है।

ये भी पढ़ें:-इन 2 चीजों के बिना अधूरी है करीना- सैफ की जिंदगी, शादी के 8 साल बाद एक्ट्रेस ने खोला राज