Tuesday, January 19, 2021
Home मनोरंजन बिकिनी पहनने वाली पहली अभिनेत्री थीं सैफ की मां, सास के डर...

बिकिनी पहनने वाली पहली अभिनेत्री थीं सैफ की मां, सास के डर से कराया था कोना-कोना खाली

हिंदी सिनेमा जगत का एक ऐसा नाम जिसने पहली बार बड़े पर्दे पर बिकिनी पहनी और बोल्ड अवतार से सुर्खियां बटोरीं. नाम है शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) जो फिल्म ‘कश्मीर की कली’ में अपने रोल को लेकर काफी चर्चाओं में रही. वैसे तो शर्मिला शादी से पहले ही सुर्खियों रही थीं लेकिन शादी के बाद उन्हें ज्यादा लाइमलाइट मिल गई. शर्मिला ने मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) से शादी रचाई है. इस शादी से उन्हें सैफ अली खान के रूप में बेटा और सोहा अली खान के रूप में बेटी पैदा हुई. शर्मिला ने अपने दोनों ही बच्चों की अच्छी परवरिश की. लेकिन शादी से पहले अपनी सास से एक ऐसी बात छुपाई जिस कारण वह आज भी चर्चाओं में आती हैं.

पहली भारतीय एक्ट्रेस
शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ऐसी पहली भारतीय एक्ट्रेस रही हैं जिन्होंने पहली बार बड़े पर्दे पर स्विमसूट पहना. उन्हें 1967 में रिलीज हुई फिल्म ‘एन ईवनिंग इन पेरिस’ में स्विमसूट में देखा गया था. जिससे चारों तरफ हंगामा मच गया था क्योंकि इससे पहले किसी भी भारतीय अभिनेत्री ने पर्दे पर बिकिनी नहीं पहनी थी.sharmila tagore swimsuit शर्मिला ने जितना अपने बोल्ड अंदाज से लोगों का दिल जीता उतना ही उन्होंने दमदार एक्टिंग से भी जीता. शर्मिला ने कश्मीर की कली, वक्त, आराधना, आमने-सामने जैसी कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया है.

कश्मीर की कली
8 दिसंबर 1944 में जन्मी शर्मिला ने काफी लंबे वक्त तक हिंदी सिनेमा में अपना अहम योगदान दिया है. लोग उन्हें आज भी ‘कश्मीर की कली’ कहते हैं.sharmila tagore-bikni क्योंकि इस किरदार से शर्मिला ने हर किसी का दिल जीत लिया था. ये भी पढ़ेंः- हेमा मालिनी के आशिकों को चकमा देकर धर्मेंद्र ने लिए थे सात फेरे, 19 की उम्र में पहली शादी

टू पीस बिकिनी
शर्मिला को बड़े पर्दे पर भले ही पहली बार स्विमसूट में पहना गया था लेकिन उससे पहले शर्मिला को टू पीस बिकिनी में भी देखा जा चुका था. शर्मिला ने फिल्मफेयर मैगजीन के अगस्त 1966 के अंक के लिए टू पीस बिकिनी पहनकर फोटोशूट कराया था. जिसे देख हर कोई शर्मिला की खूबसूरती औरsharmila tagore mansoor ali khan pataudi अदाओं का दीवाना बन गया था. शर्मिला के इस फोटोशूट के चर्चे इसलिए भी ज्यादा हुए क्योंकि पहली बार किसी चर्चित अदाकारा ने बिकिनी में फोटोशूट कराया था. शर्मिला के बोल्ड अवतार के कारण उनकी पहचान बोल्ड एक्ट्रेस की बन गई थीं.

सास से छुपाई बात
शर्मिला टैगोर से जुड़ा एक किस्सा काफी चर्चित रहा है. ‘एन ईवनिंग इन पेरिस’ के दौरान शर्मिला (Sharmila Tagore) और मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi ) एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. उसी वक्त मंसूर की मां शर्मिला से मिलने मुंबई आ रही थीं लेकिन पूरे शहर में शर्मिला के स्विमसूट के पोस्टर लगे थे.sharmila tagore-saasu-maa जैसे ही शर्मिला को अपनी सास के आने की खबर मिली तो वह काफी डर गई क्योंकि पूरा शहर उनके स्विमसूट वाले पोस्टर्स से सजा था. इसके बाद शर्मिला ने फिल्म के प्रोड्यूसर से बात की और सास के आने से पहले मुंबई के कोने-कोने से सारे पोस्टर्स हटवाए गए.

ये भी पढ़ेंः- हेमा मालिनी ने की थी चार बच्चों के पिता से शादी, धर्मेंद्र संग रहने के लिए किया धर्म-परिवर्तन

Most Popular