रिया- सुशांत के ड्रग्स कनेक्शन का मिला सबूत, NCB डायरेक्टर का बड़ा खुलासा

217
riya

riya बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में रोज नए खुलासे हो रहे है। जहां अब तक एक्टर की मौत का केस सुसाइड और मर्डर के एंगल तक रूका हुआ था। तो वहीं, अब सुशांत सिंह राजपूत के केस में ड्रग्स का एंगल भी जुड़ गया है। रिया चक्रवर्ती की वॉट्सऐप चैट में कई ऐसी बातें सामने आई है। जिससे खुलासा हुआ है सुशांत और रिया का ड्रग्स कनेक्शन था। जिसके बाद अब इस केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) भी अपनी जांच जल्द शुरू कर देगा। लेकिन अब NCB के निदेशक राकेश अस्थाना ने इस पूरे प्रकरण पर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि रिया और सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स सप्लाई की जाती थी।

राकेश अस्थाना का खुलासा
दरअसल हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्स के मुताबिक, एनसीबी के निदेशक राकेश अस्थाना ने कहा, ‘हमें मंगलवार को ईडी की तरफ से एक लेटर मिला है। इस लेटर में जानकारी दी गई है कि उनकी जांच में इस बात के आर्थिक तौर पर सबूत हाथ लगे है। जिससे साफ हुआ है कि सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स सप्लाई की जाती थी।’ बता दें कि सीबीआई और ईडी अलग-अलग एंगल से इस केस को सुलझाने में जुटी है लेकिन अब ड्रग्स का मामला आने के बाद एनसीबी भी जल्द ही इस मामले पर अपनी जांच शुरू करेगा। जिससे माना जा रहा है कि और कई बड़े खुलासे हो सकते है।

बता दे कि हाल ही में ईडी ने रिया चक्रवर्ती और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से पूछताछ की थी। इस पूछताछ के दौरान ही ईडी के हाथ वॉट्सऐप चैट लगी थी। जिसमे कई बड़े खुलासे हुए थे। इस वॉट्स ऐप चैट के स्क्रीनशॉर्ट भी सामने आए है। जिसमें रिया ड्रग्स से जुड़ी कुछ बाते कर रही है। रिया दो लोगो से बात करती हुई नजर आई है। जिसमें पहला शख्स है गौरव आर्या। दूसरी जया साहा है।

गौरव और रिया की बातचीत
टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गौरव आर्या वही शख्स है जिसे ड्रग डीलर बताया जा रहा है। इस चैट में लिखा हुआ है, ‘अगर हम हार्ड ड्रग्स् की बात करें तो मैंने ज्यातदा ड्रग्स का इस्ते़माल नहीं किया है।’ बता दे कि रिया ने ये मैसेज 8 मार्च 2017 को गौरव को भेजा था। इसके बाद दूसरी चैट भी रिया ने गौरव की थी। जिसमें रिया ने गौरव से ड्रग्स के बारे में कुछ बातें पूछी थी। रिया ने गौरव से पूछा है, ‘तुम्हाैरे पास MD है?’ यहां MD का मतलब ड्रग MDMA से है, जिसे काफी स्ट्रॉन्गव माना जाता है।

रिया और जया की बातचीत
सामने आई तीसरी चैट रिया और जया साहा की है। यह चैट 25 नवंबर 2019 की है। इस चैट में जया रिया से कहती है कि मैंने उसे (श्रुति) को-ऑर्डिनेट करने के लिए बोल दिया है। जिसके बाद रिया जवाब में कहीत है ‘बहुत धन्यवाद।’ इसके आगे जया कहती है कि, ‘नो प्रॉब्लम ब्रो, उम्मीद है कि यह मददगार साबित होगा।’ चौथी चैट भी रिया और जया के बीच की होती है। इस दौरान जया कहती है कि, ‘चाय, कॉफी या पानी में 4 बूंदें डालो और उसे पीने दो। असर देखने के लिए 30 से 40 मिनट रुको।’ रिया और जया की ये बातचीत 25 नवंबर, 2019 को हुई थी। इस मैसेज के बाद ही ईडी और एनसीबी का शक और ज्यादा गहरा होता जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत सिंह राजपूत पर कई खुलासे किए थे। इस दौरान स्वामी ने आरोप लगाया था कि मौत के पहले सुशांत की मुलाकात एक ड्रग डीलर से हुई थी। जिसके बाद अब नारकोटिक्स ब्यूरो अपनी जांच शुरू करेगा। माना जा रहा है इस जांच में कई बड़े खुलासे हो सकते है।