ईडी ने किया बड़ा खुलासा! यहां होते थे सुशांत सिंह के पैसे ट्रांसफर, रिया का भाई करता था..

857

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह की मौत को करीब डेढ़ महीना से ऊपर हो चुका है, इस बीच कई खुलासे भी हो चुके हैं। वहीं सुशांत सिंह के पिता केके सिंह की तहरीर पर प्रवर्तन निदेशालय सुशांत के बैंक अकाउंट की डिटेल्स खंगाल रही है, कि सुशांत के अकाउंट को कौन मॉनिटर करता था?, किसने उनके खाते में से पैसे निकाले? इन सब सवालों की जांच ईडी कर रही है। इस बीच बड़ी जानकारी सामने आ रही है कि सुशांत के अकाउंट डिटेल का पता ईडी ने लगा लिया है। हाल ही में ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को समन भेजा था. जिसको लेकर आज शुक्रवार को रिया और उनके परिवार के सदस्य मुंबई ईडी दफ्तर पहुंचे थे। पूछताछ के दौरान ईडी ने उगलवा लिया कि किसने सुशांत के अकाउंट से पैसे निकाले थे, और किसने निकाले थे? ईडी की जांच में रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती के बैंक स्‍टेटमेंट से साबित होता है कि सुशांत सिंह राजपूत के खाते से पैसे सीधे उनके खाते में ट्रांसफर किए गए थे. यह पैसे कोटक बैंक से ट्रांसफर किए गए थे।

ये भी पढ़ें:-सुशांत केस में बड़ी अपडेट, समन भेजने पर भी ED के सामने आज नहीं पेश होंगी रिया चक्रवर्ती, जानें वजह

ईडी की जांच में पता चला है कि रिया चकवर्ती की कारोबारी प्रबंधक श्रुति मोदी भी सुशांत सिंह राजपूत के लिए काम करती थीं। वह सुशांत के सारे अकाउंट की डिटेल अपने पास रखती थीं। ईडी ने श्रुति मोदी को भी अभियुक्त बनाया है।

अधिकारियों ने बताया कि चक्रवर्ती और मोदी का बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि राजपूत के दोस्त और उनके साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी को भी धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को पेश होने के लिए तलब किया है. बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने ही पटना में रिया और उनके परिजनों के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी. FIR में रिया पर सुशांत के पैसे ऐंठने का आरोप लगाया गया था।

वहीं अब सुशांत के दोस्त मैनेजर पिठानी भी ईडी की नजर में आ गए हैं। धन संशोधन के मामले में उन्हें भी कल ईडी दफ्तर पेश होने के लिए कहा गया है। फिलहाल पिठानी मुंबई से बाहर बताए गए हैं. समाचार चैनलों को दिए गए कई

साक्षात्कार में वह यह कह चुके हैं कि वह 14 जून को अभिनेता के बांद्रा स्थित फ्लैट में थे। उसी दिन सुशांत ने आत्महत्या कर ली थी। हालांकि इस पूरे मामले पर सीबीआई भी बारिकी से जांच में जुट गई है। मालूम हो कि दो राज्यों में आपसी खींचतान के बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सीबीआई को सौंप दिया था।

ये भी पढ़ें:-सुशांत मौत पर हुआ बड़ा खुलासा! रिया करती थीं बांद्रा DCP को फोन, इस सिलसिले में होती थी बात