Thursday, January 28, 2021
Home मनोरंजन यादों में चिंटू की आखिरी इच्छा, मौत को गले लगाने से पहले...

यादों में चिंटू की आखिरी इच्छा, मौत को गले लगाने से पहले बेटे रणबीर से चाहते थे यह तोहफा..

बॉलीवुड के चिंटू अब हमारे बीच नहीं रहे. उनका यह निक नेम जितना प्यारा है उतनी ही प्यारी उनकी वो मुस्कान थी जो आज सिर्फ तस्वीरों और फिल्मों में याद बनकर रह गई है. ऋषि कपूर (rishi kapoor) ने कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से 2 साल तक हंसते-हंसते जंग लड़ी पर अब वह बीमारी से हार गए और हम सबको अलविदा कह गए. पर जाते-जाते भी ऋषि ने सबको हंसाया. जी हां, जब ऋषि अस्पताल में भर्ती थे तब भी वह डॉक्टर्स और नर्सेज के साथ मस्ती-मजाक कर रहे थे. मानो वह मौत से कह रहे हों कि, ‘रुक जा, अभी थोड़ा और मुस्कुराने लेने दे.’

ऋषि कपूर की अंतिम इच्छा
यूं अचानक उनके निधन से हर कोई स्तब्ध है. क्योंकि, बॉलीवुड ने 22 घंटों के भीतर अपने दो चहेते स्टार्स को खो दिया. ऋषि की मौत से हर किसी के आंसू छलक पड़े. पर इस समय उनका वह बयान वायरल हो रहा है. जो उन्होंने कैंसर के इलाज के बाद कही थी. ऋषि ने अपने बेटे रणबीर और आलिया की शादी को लेकर अपनी आखिरी इच्छा जाहिर की थी.

बीमारी की वजह से करीब आए रणबीर-ऋषि
यह बात हम सब जानते हैं कि, एक समय में ऋषि और रणबीर (rishi-ranbir kapoor) काफी दूरियां थीं. पर जब उनकी बीमारी के बारे में जानकारी मिली तो रणबीर उनके करीब आने लगे.rishi ranbirदोनों के बीच दोस्ती भले ही नहीं हुई. पर उन्होंने अपने पापा मां नीतू कपूर के साथ मिलकर साथ दिया.

पोते-पोतियों को खिलाना चाहता हूं
ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में बेटे रणबीर की शादी को लेकर बहुत-सी इच्छाएं जाहिर की थीं. उन्होंने कहा था, मैं 27 साल की उम्र में ही सेट हो गया था और रणबीर 35 साल का हो चुका है. मुझे लगता है कि, अब उसे भी सेट होने के बारे में सोचना चाहिए. उन्होंने कहा था कि, वह जिस लड़की से चाहे शादी कर सकता है हमें कोई ऐतराज नहीं है. पर मैं दुनिया छोड़ने से पहले अपने पोते-पोतियों के साथ समय बिताना चाहता हूं, उनको गोद में खिलाना चाहता हूं.

रणबीर दोस्त नहीं है मेरे
ऋषि ने अपने और बेटे के रिश्ते पर कहा था कि, वह मेरा दोस्त नहीं है. इसी कारण शायद हमारे बीच शादी की बात नहीं हो पाती. पर मेरी पत्नी नीतू रणबीर से अक्सर इस बारे में बोलती है पूछती हैrishi kapoorपर रणबीर शादी के सवाल से बचने की कोशिश करता है. इसलिए रणबीर जब भी शादी के लिए बोलेगा तो हम भी तैयार हो जाएंगे.

आलिया-रणबीर पर ऋषि कपूर का क्या था कहना
रणबीर और आलिया (ranbir alia) के अफेयर की चर्चाएं काफी रहती हैं. इसी बीच जब ऋषि से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, जो है वो सबको मालूम है. मुझे इस पर ज्यादा बोलने की जरूरत नहीं है. बता दें, ऋषि कपूर की फरवरी में भी तबीयत काफी खराब हुई थी. उस समय एक वेबसाइट ने दावा किया था कि, इस वजह से दोनों की शादी की तारीख टाल दी गई थी. पर अब ऋषि कपूर अपनी दूसरी दुनिया से ही बेटे की शादी देख पाएंगे. ऋषि की अंतिम इच्छा पूरा न होने का दुख पूरे परिवार को है. वहीं रणबीर को भी इस बात का मलाल रहेगा कि, वह पापा की उस इच्छा को जिंदा रहते पूरा नहीं कर पाए जो वह तोहफे के रूप में चाहते थे.

देर आए लेकिन दुरस्त आए
बेटे रणबीर के साथ ऋषि ने शायद सबसे अच्छे पल इन 2 सालों में गुजारे जब उन्हें बीमारी का पता चला. इस दौरान दोनों करीब भी आए. उस वक्त जब ऋषि न्यूयॉर्क में इलाज करा रहे थे तो एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसे नीतू कपूर ने खींचा था. तस्वीर में ऋषि और रणबीर गले में हाथ डाले नजर आ रहे थे.ranbir rishi kapoorइस तस्वीर पर एक फैन ने कुछ भावुक शब्द लिखे थे जिसके जवाब में ऋषि ने लिखा, ‘यह तस्वीर मेरे लिए काफी ज्यादा मायने रखती है, देर आए लेकिन दुरुस्त आए..’

ये भी पढ़ेंः- जिंदगी मौत से जंग लड़ रहे ऋषि कपूर ने अस्पताल में रणबीर से पूछी थी ये आखिरी बात, जानें क्या थे वो सवाल

Most Popular