ऋषि कपूर ने पहला सीन करने के लिए नरगिस दत्त से ली थी रिश्वत, जानें वजह

67
Rishi Kapoor took bribe from Nargis Dutt

बॉलीवुड (Bollywood) के चिंटू भले ही आज हम सबके बीच नहीं हैं. लेकिन उनकी यादें आज भी जेहन में ताजा हैं. इसी साल 30 अप्रैल को ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने दुनिया को अलविदा कह दिया. पर उनकी फिल्में आज भी फैंस के दिलों पर राज करती हैं. मुंबई में 4 सितंबर 1952 में जन्मे ऋषि कपूर ने 1973 में फिल्म बॉबी से हीरो के रूप में डेब्यू किया था. हालांकि, उनके पिता राज कपूर इंडस्ट्री के जाना-मान नाम रहे हैं. लेकिन ऋषि कपूर भी अपने दौर के चर्चित एक्टर्स की लिस्ट में शामिल रहे हैं. अपनी पहली ही फिल्म से ऋषि रातों-रात स्टार बन गए थे. पर आपको जानकर हैरानी होगी कि, जब ऋषि ने लाइफ का पहला सीन किया था तो उन्होंने एक्ट्रेस नरगिस दत्त से रिश्वत ली थी.

पहले सीन के लिए रिश्वत
फिल्म-420 सुपरहिट और सदाबहार सॉन्ग ‘प्यार हुआ इकरार हुआ’ तो आपको याद ही होगा. ये गाना बहुत ही रोमांटिक हैं और इसकी शूटिंग के किस्से भी मजेदार हैं. इस गाने की शूटिंग के बारे में ऋषि कपूर ने खुद की आत्मकथा खुल्लम खुल्ला में बताया है और खुलासा किया कि,rishi kapoor old picवह शूटिंग के लिए बिना रिश्वत के लिए तैयार नहीं हुए थे और बालसुलभ हरकत के रूप में चॉकलेट लेकर शूटिंग की थी. हालांकि, इस फिल्म में ऋषि एक हीरो नहीं बल्कि बाल कलाकार के रूप में थे.

शूटिंग से किया था इनकार
आत्मकथा में ऋषि कपूर ने बताया कि, इस सॉन्ग में मेरे पिताजी हम तीनों भाई-बहन को लेना चाहते थे और डब्बू, ऋतु के साथ मेरी झलक भी दिखाना चाहते थे. सॉन्ग की लाइन मैं ना रहूंगी, तुम ना रहोगे, फिर भी रहेगी निशानियां के बीच हम तीनों भाई-बहन को बारिश में चलते हुए आना था.rishi kapoor nargis chocolate लेकिन बारिश का पानी मेरी आंख में घुसा जा रहा था और इसी वजह से मैंने शूटिंग से मना कर दिया था.

नरगिस लहराती थी चॉकलेट
फिल्म के गाने की शूटिंग में ऋषि कपूर के नखरें बार-बार सबको परेशान कर रहे थे और शूटिंग में भी दिक्कत आ रही थी. ऐसे में एक्ट्रेस नरगिस दत्त ने ऋषि कपूर को शूटिंग के लिए मनाने का उपाय ढूंढा और इस बारे में भी ऋषि ने अपनी आत्मकथा में बताते हुए लिखा,pyar hua ikrar hua हर रीटेक के समय नरगिस मेरे सामने कैडबरी मिल्क चॉकलेट लहराती थी, यदि मैं अपने पिता के अनुरूप शूट करता तो वो मुझे मिलना था और एक्ट्रेस का ये उपाय कारगर साबित हुआ. मैंने भी शूटिंग में पूरा सहयोग किया और गाना पूरा हुआ.

ये भी पढ़ेंः- जब ऋषि कपूर को मारने पहुंचे थे संजय दत्त, नीतू ने समझाई थी यह बात, खुद चिंटू ने किया था खुलासा