अनुराग पर शोषण का आरोप लगाकर फंसी पायल घोष, अब ऋचा ने एक्ट्रेस के खिलाफ ठोका मानहानि का केस

34
Richa Chadha

फिल्म जगत के डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगा चुकी एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh) एक बड़ी मुसीबत में फंस गई हैं. दरअसल हाल ही में एक्ट्रेस पर मानहानि का केस दर्ज करवाया गया है. ये केस किसी और ने नहीं बल्कि एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने पायल घोष के खिलाफ करवाया है. खबरों की माने तो इस केस में ऋचा चड्ढा ने एक्ट्रेस पर 1.1 करोड़ का मानहानि केस दर्ज किया है. इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने 7 अक्टूबर को सुनवाई की तारीख दी है. इस मसले में कोर्ट की माने तो, जिन लोगों के खिलाफ ये मामला दर्ज कराया गया है, अभी तक उन्हें किसी तरह का नोटिस नहीं जारी किया गया है. इसलिए कोर्ट में पेश होने के लिए उन्हें एक दिन की मोहलत दी गई है.

ये भी पढ़ें:- अनुराग के खिलाफ केस दर्ज करा चुकी एक्ट्रेस पायल घोष ने ‘आत्महत्या’ को लेकर किया ट्वीट, लिखी ऐसी बात

आपको याद दिला दें कि, पायल घोष ने फिल्मेकर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए कई एक्ट्रेस का नाम लिया था. जिसमें उन्होंने अपने बयान में कहा था कि, ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो अनुराग के साथ काम करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. इस लिस्ट में पायल ने ऋचा चड्ढा, माही गिल और हुमा कुरैशी का नाम लिया था. यही वजह है जिसे लेकर 2 हफ्ते के बाद ऋचा ने पायल के खिलाफ मानहानि का केस ठोका है. इस मामले में मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई हुई थी लेकिन दूसरे पक्ष से कोई उपस्थित नहीं था. इसलिए कोर्ट ने इस पर 7 अक्टूबर की सुनवाई का आदेश दिया है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि दूसरे पक्ष को नोटिस नहीं दिया गया, ऐसे में उन्हें फिर से इस मामले में नोटिस भेजा जाए.

दरअसल इस मामले पर ऋचा चड्ढा अपना बयान भी दे चुकी हैं. दरअसल पायल के एक इंटरव्यू के बाद ऋचा के वकील ने उन्हीं का एक बयान जारी किया था. जिसमें ये बात कही गई थी कि, थर्ड पार्टी की ओर से हुए खुलासे और आरोप में उनके नाम को गलत और झूठे तौर पर घसीटना निंदनीय है. ऋचा का ये भी कहना था कि यदि वाकई किसी महिला के साथ गलत हुआ है तो उस इंसाफ मिलना जरूरी है. साथ ही कार्यक्षेत्र में महिलाओं को बराबर का दर्जा और सम्मन मिले. लेकिन इस दौरान इस बात का खास ख्याल रखा जाए कि इससे उनकी प्रतिष्ठा पर कोई आंच ना आए.

ये भी पढ़ें:- ऋचा चड्ढा की फिल्म ‘सेक्शन 375’ ने समीक्षकों के उड़ा दिए थे होश, अब शंघाई फिल्म फेस्टिवल में होगी रिलीज