Friday, June 2, 2023

ऋचा चड्ढा की फिल्म ‘सेक्शन 375’ ने समीक्षकों के उड़ा दिए थे होश, अब शंघाई फिल्म फेस्टिवल में होगी रिलीज

Must read

- Advertisement -

बॉलीवुड में हजारों फिल्म बनती है लेकिन कुछ ही फिल्म ऐसी है जो समीक्षकों को पसंद आती है या यूं कहे कि समीक्षक कुछ ही फिल्म के बारे में अच्छा बोलते है। ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना की फिल्म ‘सेक्शन 375’ (section 375 film) ने भी समीक्षकों की खूब तारीफे बटोरी थी। इस फिल्म में समीक्षकों ने कहानी से लेकर ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना की दमदार एक्टिंग की तारीफ की थी। जिस वह से अब इस फिल्म को 23वें शंघाई इंटरनेशल फिल्म फेस्टिवल (एसआईएफएफ SIFF) में प्रदर्शित किया जाएगा। ये फिल्म 26, 30, 31 जुलाई और 1 और 2 अगस्त 2020 को प्रदर्शित की जाएगी।

- Advertisement -

इस फिल्म को सितंबर 2019 में रिलीज किया गया था। जिसमें ऋचा चड्ढा (richa chadha) ने एक दमदार वकील का किरदार निभाया था। फिल्म में ऋचा रेप पीड़िता की वकील बनी थी तो वहीं, अक्षय खन्ना आरोपी के वकील बनते है। इस फिल्म के ट्रेलर के मुताबिक, फिल्म में रोहन मेहरा की फिल्म में काम रही कॉस्टयूम असिस्टेंट फिल्म के डायरेक्टर पर रेप का आरोप लगाती है लेकिन पीड़िता को फिल्म से बाहर निकाल दिया जाता है। इस दौरान कोई भी पीड़िता की मदद नहीं करता। यहां तक कि फिल्म इंडस्ट्री में कोई उसकी नहीं सुनता। लेकिन ये मामला पुलिस और मीडिया तक पहुंच जाता है। जिसके बाद ऋचा चड्ढा पीड़िता की तरफ से केस लड़ती है और डायरेक्टर की तरफ से अक्षय खन्ना (akshay khanna) आते है।

इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद ऋचा चड्ढा ने एक ट्वीट किया था। जिसमें एक्ट्रेस ने लिखा था कि, ‘भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। इसमें सरकार और समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है।’ बता दें कि इस फिल्म में ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना के अलावा मीरा चोपड़ा और राहुल भट्ट ने महत्वपूर्ण रोल किए हैं। इस फिल्म को अजय बहल ने डायरेक्ट किया था। वहीं अब इस फिल्म को आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स, पीवीआर पिक्चर्स और पैनोरमा स्टूडियो इंटरनेशनल रिलीज़ करेंगे।

ये भी पढ़ें:-विकास की बहू खुशी को पुलिस ने भेजा था जेल, परिजनों ने कहा ऋचा को क्यों छोड़ा?

- Advertisement -

More articles

Latest article