30 दिन बाद रिया चक्रवर्ती को राहत, कोर्ट ने रखीं 5 शर्तें, भरनी होगी मोटी रकम

430
rhea Chakraborty gets bail

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में एक्ट्रेस व कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (rhea chakraborty) को नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने हिरासत में लिया था और करीब एक महीने से रिया जेल में सजा काट रही थीं. लेकिन बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया को राहत देते हुए पांच शर्तों के साथ जमानत दे दी और मामले में आरोपी शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका को खारिज कर दिया. आइए जानते हैं कि कोर्ट ने रिया के समक्ष किन पांच शर्तों को रखा है और इन शर्तों का पालन नहीं करने पर एक्ट्रेस की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं.

रिया को माननी होंगी बेल की पांच शर्तें?
बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें बेल तो जरूर दी मगर पांच शर्तें भी रखी हैं. अदालत ने कहा कि, रिया अपना पासपोर्ट जमा करें और 10 दिन तक मुंबई पुलिस को रिपोर्ट करें. इसके साथ ही एक लाख रुपये की बेल बॉन्ड भी रिया को भरनी होंगी. कोर्ट की शर्तों के मुताबिक रिया चक्रवर्ती देश नहीं छोड़ सकती और न ही किसी दूसरे गवाह से मुलाकात कर सकती हैं.

अधिकारी को करना होगा सूचित
कोर्ट ने जमानत देते हुए कहा कि अगर रिया ग्रेटर मुंबई के अलावा किसी दूसरी जगह जाती हैं तो वह उन्हें जांच अधिकारी को सूचित करना होगा.

20 अक्टूबर तक बढ़ाई गई थी सजा
मंगलवार को ही मुंबई की एक अदालत ने इस मामले पर एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत को 20 अक्टूबर तक बढ़ा दिया था. रिया को जमानत मिलने से पहले विशेष अदालत ने जमानत याचिकाओं को खारिज कर दिया था. मगर बुधवार को हुई सुनवाई में रिया के वकील सतीश मानशिंदे द्वारा पेश की गई दलीलों के आगे कोर्ट ने रिया को शर्तों के साथ बेल दे दी. यानि रिया अब जल्द ही जेल से बाहर आएंगी. ड्रग्स मामले पर एनसीबी ने अब तक रिया समेत 20 लोगों की गिरफ्तारियां की थीं और तीन बड़ी अभिनेत्रियों से भी पूछताछ की थी.

पुलिस प्रशासन अलर्ट
रिया चक्रवर्ती की बेल की खबर आने के बाद से ही पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है और उन्होंने तमाम मीडिया कर्मियों को किसी भी गाड़ी का पीछा नहीं करने का आदेश दिया है. फिर चाहे वो गाड़ी रिया की हो या उनके वकील की. कोई भी मीडियाकर्मी गाड़ी का पीछा नहीं करेगा. मालूम हो कि जब रिया एनसीबी से पूछताछ के लिए निकली थीं और गिरफ्तार हुई थीं उस वक्त मीडिया की कई गाड़ियों ने पीछा किया था. जिस पर आपत्ति जताई गई थी.

ये भी पढ़ेंः- भाग्यश्री से लेकर दिव्या भारती तक, ये अभिनेत्रियां छोटी उम्र में बनीं दुल्हन, एक की उम्र थी 15 साल