क्या रिया की ‘रिहाई’ के हैं कोई चांस? कोर्ट ने सुनाया अपना फरमान

221

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल की जांच कर रही NCB ने मंगलवार को बड़ी कार्यवाई करते हुए सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को अपनी हिरासत में ले लिया। बता दें कि रिया पर ड्रग पैडलर का आरोप लगा था। इस मामले में अब तक 7 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं। हाल ही में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक पर शिकंजा कसते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। वहीं सुशांत के रूम मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा भी ड्रग पैडलर में आरोपी पाए गए हैं। इस केस में सबसे बड़ी कार्यवाई अगर देखी जाए तो रिया चक्रवर्ती पर कानूनी शिकंजा तेज हो गया है। चूंकि रिया चक्रवर्ती इस केस में सबसे ज्यादा अहम किरदार निभा रही हैं। रिया पर मनी लॉन्ड्रिंग, सुशांत को उकसाना, ड्रग जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। जिसकी जांच सीबीआई और अन्य एजेंसी मिलकर कर रही हैं। हालांकि ड्रग मामले में आरोपी रिया से NCB की तीन दिनों तक पूछताछ चली थी, आखिरकार रिया ने वो सारे राज उगल ही दिए जिन्हें रिया कई महीने से दबाए हुईं थी।

ये भी पढ़ें:-गिरफ्तारी के बाद रिया को NCB के लॉकअप में गुजारनी पड़ी पूरी रात, आज इस जेल में होंगी शिफ्ट

बहरहाल रिया चक्रवर्ती ने NCB अधिकारियों के सामने इस बात को कबूल लिया है कि वह ड्रग लिया करती थीं, साथ ही उनके ड्रग पैडलर से कनेक्शन भी थे। बताया जा रहा है कि रिया की गिरफ्तारी के बाद उनका कोविड टेस्ट भी कराया गया था, जहां उनकी मेडिकल रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सूत्रों के अनुसार रिया चक्रवर्ती की आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान बेल की अर्जी खारिज करते हुए रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लिए जाने के आदेश दिए गए। जिसके बाद रिया ने एनसीबी सेल में ही रात काटी और अब उनको भायखला जेल में शिफ्ट किया गया है।

Rhea in

रिया की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी के उप निदेशक के. पी. एस. मल्होत्रा ने बताया कि, ‘रिया की गिरफ्तार की सूचना उनके परिवार को दे दी गई है। वहीं रिया ने एनसीबी अधिकारियों के साथ अस्पताल जाते वक्त वाहन में प्रवेश करने से पहले मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के दक्षिण मुंबई स्थिति कार्यालय के बाहर खड़े मीडियाकर्मियों की ओर अपने हाथ लहराये।

मालूम हो कि एनसीबी ने रिया से तीन दिन तक 19 घंटे पूछताछ की थी। एनसीबी ने रिया के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8(सी), 20(बी), 27(ए), 28 और 29 के तहत केस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें:-रिया की गिरफ्तारी के बाद एकजुट हुए बॉलीवुड स्टार्स, विद्या-फरहान समेत इन 8 सितारों ने कहा- justiceforRhea