Friday, December 3, 2021

साड़ी पहनने पर Entry ना देने ना वाले Restaurant Aquila पर लगा ताला, जानें पूरा मामला

Must read

- Advertisement -

दक्षिण दिल्ली के रेस्टोरेंट ‘अकीला’ (Restaurant Aquila) ने साड़ी को स्मार्ट ड्रेस नहीं माना था. अब उस रेस्टोरेंट ताला लग गया है. ये रेस्टोरेंट बिना मान्‍य लाइसेंस के ही चल रहा था. प्रशासन ने पहले इसके खिलाफ नोटिस जारी किया था, इसके बाद यह कार्रवाई की गई. बता दें कि ‘अकीला’ के स्टाफ ने बीते सप्ताह साड़ी पहनकर आई एक महिला को एंट्री देने से इनकार कर दिया था. उनका कहना था कि साड़ी स्मार्ट ड्रेस में नहीं आती है.

अब लगाया ताला

- Advertisement -

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) के महापौर मुकेश सूर्यन ने इस मामले की कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि ‘अकीला’ रेस्टोरेंट को फिलहाल बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि ‘अकीला’ नाम का यह रेस्तरां बिना वैध लाइसेंस के चलाया जा रहा था. उसे हमने बंद किए जाने का नोटिस जारी किया था. इसके बाद अब वह पूरी तरह से बंद हो गया है. यह रेस्टोरेंट बिना मंजूरी लिए ही चल रहा था. इसीलिये , हम दिल्ली नगर निगम (DMC) अधिनियम के तहत जुर्माना लगाने के प्रावधान के साथ अन्य कार्रवाई की संभावनाओं को भी तलाश रहे हैं.

लगाया गया कब्जे का भी आरोप

SDMC के अधिकारियों ने बुधवार को बताया है कि एंड्रूज गंज के अंसल प्लाजा में स्थित अकीला रेस्टोरेंट को बंद करने का नोटिस 24 सितंबर को जारी किया गया था. इसमें बताया गया था कि क्षेत्र के लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 21 सितंबर को जांच में पाया कि प्रतिष्ठान बिना स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस के अस्वच्छ स्थिति में चल रहा था. इतना ही नहीं, रेस्टोरेंट ने सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जा भी किया है.

Notice में कही थी ये बात

एसडीएमसी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया, ‘लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 24 सितंबर को फिर से स्थल का निरीक्षण किया और पाया कि उसी स्थिति में ये व्यवसाय चल रहा था. यह नोटिस मिलने के 48 घंटे के अंदर ही व्यवसाय बंद करने का निर्देश दिया जाता है और ऐसा नहीं करने पर बिना कोई नोटिस जारी किए सीलिंग सहित उचित कार्रवाई भी कर दी जा सकती है’. इस पर अकीला के मालिक ने जवाब में बताया कि उक्त व्यवसाय तत्काल बंद कर हो गया है और उसे एसडीएमसी ट्रेड लाइसेंस के बिना नहीं चलाया जाने वाला है.

ये था पूरा विवाद

पिछले हफ्ते एक फेसबुक पोस्ट में एक महिला ने इस बात का दावा किया था कि उसे ‘अकीला’ रेस्टोरेंट में इस कारण से एंट्री नहीं दी गई, क्‍योंकि वह साड़ी पहने हुई थी. महिला ने रेस्टोरेंट के कर्मचारियों के साथ हुई बीतचीत का वीडियो भी पोस्ट किया था. वीडियो में एक कर्मचारी को कह रही है कि साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं है. वहीं, रेस्टोरेंट वालों का कहना था कि महिला ने उसके स्टाफ के साथ झगड़ा किया. उन्हें इंतजार करने को कहा गया था, क्योंकि उस महिला के नाम पर पहले से रिजर्वेशन नहीं था. रेस्टोरेंट ने अपने बयान में बोला कि कि मैनेजर ने ऐसा इसलिए बोला ताकि महिला वहां से जा सके और स्थिति ठीक हो सके.

इसे भी पढ़ें-Shweta Tiwari के अस्पताल में भर्ती होने पर Ex हसबैंड अभिनव कोहली ने कसा तंज

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article